WhatsApp Channel Join Now
Telegram Group Join Now
WhatsApp Group Join Now

Big Train Accident : पूर्वोतर सीमांत रेलवे में हुई दुर्घटना का कारण ,आखिर हवा में क्यों लहरा कोच

Big Train Accident : पूर्वोतर सीमांत रेलवे में हुई दुर्घटना (Kanchenjunga Express Accident)का कारण सामने निकल कर आ अगया है . इसी कड़ी में रेलवे ने सम्पूर्ण जांच के आदेश दे दिए है .

Kanchenjunga Express Accident – पश्चिम बंगाल में सोमवार को न्यू जलपाईगुडी और रंगापानी स्टेशनो के बिच में अगरतला से सियालदाह जा रही कंचनजंगा एक्सप्रेस को माल गाडी ने पीछे से टक्कर मारी . जिसके अंदर 5 लोगो की म्रत्यु हो चुकी है .और 25 लोगो से अधिक घायल अवस्था में है .बीते दिन यह ट्रेन दुर्घटना क्यूँ हुई इसकी कुछ वजह सामने निकल कर आ रही है .nfr के एक वरिष्ठ अधिकारी के मुताबिक मालगाड़ी ने सिग्नल तोड़ा है .यह जांच का विषय है की मालगाड़ी सैम ट्रैक पर इतनी नजदीक कैसे आ सकती है.

यह भी पढ़े –

आरसिऍफ़ कोच के कारण हवा में लटका कोच Kanchenjunga Express Accident

रेलवे लगातार एंटी कोलाइड एलएचबी सभी ट्रेनों के अनर ला रहा है  जिसके कारण किसी दुर्घटना के अंदर कोच एक दुसरे के ऊपर नहीं चडता है . जबकि पुराने ट्रेन कोच में यह सब नहीं था . जिसके कारण कोच( डब्बे) एक दुसरे के उपर चढ़ जाते थे .जिसके कारण ट्रेन में सफर कर रहे यात्रिओ की मौत का आंकड़ा बढ़ता था . इस दुर्घटना में गनीमत यह रही कि पीछे एक रैक मालगाड़ी के कोच का लगा था जिसके कारण मौत का आंकड़ा और अधिक नहीं बढा