WhatsApp Channel Join Now
Telegram Group Join Now
WhatsApp Group Join Now

अब किसानो को मिलेगा 24 घंटे में बिजली कनेक्शन करना होगा ऑनलाइन आवेदन

अब किसानों को आसानी से मिलेगा बिजली कनेक्शन, करना होगा ऑनलाइन आवेदन : कृषि में सिंचाई एक महत्वपूर्ण प्रयास है, जहां सुविधाजनक सिंचाई साधनों की उपलब्धता से कृषि उत्पादन में जोखिम कम हो जाता है और फसल की पैदावार बढ़ जाती है। इसी दिशा में मध्य प्रदेश की मध्य क्षेत्र विद्युत वितरण कंपनी ने किसानों के लिए बिजली कनेक्शन लेना आसान बनाने के लिए एक ऑनलाइन पोर्टल लॉन्च किया है।

अब किसानो को मिलेगा 24 घंटे में बिजली कनेक्शन करना होगा ऑनलाइन आवेदन

बिजली कनेक्शन के लिए ऑनलाइन आवेदन करें:

मध्य क्षेत्र विद्युत वितरण कंपनी अब नए पोर्टल “सरल समाधान पोर्टल” पर विधिवत आवेदन करने के बाद घरेलू और कृषि उपभोक्ताओं को नए बिजली कनेक्शन तुरंत उपलब्ध करा रही है। नए बिजली कनेक्शन के लिए आवेदन करना अब आसान हो गया है। बिजली कनेक्शन प्राप्त करें: मध्य प्रदेश के किसानों को बिजली कनेक्शन लेने के लिए “सरल समाधान पोर्टल” पर ऑनलाइन आवेदन के साथ अपना फोटो, पहचान पत्र, स्वामित्व संबंधी दस्तावेज और परीक्षण रिपोर्ट जैसे आवश्यक दस्तावेज अपलोड करने होंगे। आवेदन पूरा करने के 24 घंटे के भीतर कंपनी द्वारा नया बिजली कनेक्शन उपलब्ध करा दिया जाएगा। यदि ऑनलाइन आवेदन पूरा नहीं हुआ है, तो आवेदक को टेक्स्ट संदेश के माध्यम से पूरा करने का अवसर दिया जाएगा। आवेदक इस पोर्टल पर अपने किये गए आवेदन की जानकारी देख सकते है.
आवश्यक दस्तावेज़ : आवेदन करते समय, आवेदक को सरल समाधान पोर्टल पर अपनी फोटो, पहचान प्रमाण, स्वामित्व संबंधी दस्तावेज़ और परीक्षण रिपोर्ट जैसे आवश्यक दस्तावेज़ अपलोड करने होंगे। अपूर्ण आवेदन के मामले में, पंजीकरण शुल्क के साथ अन्य जमा शुल्क राशि आवेदक को ऑनलाइन मोड के माध्यम से तुरंत वापस कर दी जाएगी.

यह भी पढ़े :

जीरा भाव के आगे सोना भी पड़ा सस्ता देखे ताजा जीरा रिपोर्ट

ग्वार और ग्वार गम के भाव में अब मंदे के आसार कम देखे ताजा ग्वार गम और ग्वार रिपोर्ट 2023

राज्य सरकार देगी कुंवारों और विधुरो को मासिक पेंशन , ऐसा करने वाला भारत का पहला राज्य बना

कपास में फुल झड़ने पर करे ये उपचार और लेवे बम्फर पैदावार ;कपास की खेती