WhatsApp Channel Join Now
Telegram Group Join Now
WhatsApp Group Join Now

palm oil news 2023 – मजबूत भण्डार और कमजोर मांग के कारण स्थिर रह सकता है पाम तेल

palm oil news 2023 – नमस्कार किसान साथियो  गुरुवार को पाम आयल में घटबढ़ के साथ रुझान गिरावट की तरफ रहा है . अगर प्लांटो को देखा जाये तो किसान मित्रो महारास्ट्र कीर्ति प्लांट में सोय आयल स्थिर रहा जबकि सोयाबीन के भाव में 20 रूपए की गिरावट आई . वही पर विदेशी बाजारों का रुझान भी कमजोर रहा है . विदेशी बाजारों में आर्थिक मंदी की सम्भावना से खाद्य तेलों में सुस्ती लगातार बरकरार है .

palm oil news
palm oil news

अर्जेंटीना में सूखे पड़ने के कारण सोयाबीन की फसल पिछले 4 दशक में सबसे हल्की बताई जा रही है . वही पर ब्राजील में सोयाबीन की फसल काफी अच्छी बताई जा रही है .भारतीय बन्दरगाहो और व्यापार के पास पर एक मार्च को लगभग 34 लाख तन तेल का भंडार मौजूद था | एस साल सरसों और सोया का तेल उत्पादन भी 55 से 56 लाख तन होने का अनुमान जताया जा रहा है . किसान मित्रो यह कुल भंडार लगभग साढ़े 4 से 5 महीनो की खपत को ही पूरी कर सकता है .

palm oil news – मजबूत भण्डार और कमजोर मांग पाम आयल

फिलहाल वर्तमान में सभी खाद्य तेलों की घेरेलु मिले डिस्पेरीटी में कम काज कर रही है . जानकारों से हुई बातचीत के मुताबिक दोस्तों जब तक सरकार विदेशी तेलों ( palm oil news ) पर डयूटी बढ़ाने जैसा मजबूत फैसला नहीं लेती है तब तक घरेलू तेल और तिलहन की खपत होने की सम्भावना नहीं है . गुरुवार को पाम तेल पर दवाब दिखाई दिया क्यूंकि साडी दुनिया इस वक्त वैश्विक मंदी की दह्सत में है . इसी बिच में रमजान भी नजदीक है . और इंडोनेशिया मलेसिया में पाम आयल ( palm oil news ) की आपूर्ति बढ़ाने का दवाब रहेगा . भारतीय घरेलू बाजार में इसकी मांग  सामान्य से अधिक रहने की सम्भावना है . महारास्ट्र के कीर्ति प्लांट पर पाम आयल स्थिर रहा वही बन्दरगाहो पर गिरावट देखने को मिली .

ऐसे में दोस्तों पाम आयल के दाम अब स्थिर रह सकते है | अधिक मजबूत भंडार और मांग घटने के कारण एक बार भाव यही पर घूम फिर  सकते है |  

यह भी पढ़े – आज का ग्वार का ताजा भाव

नरमा भाव में आई गिरावट जानीय वजह यहाँ क्लिक करे

आज का नोखा मंडी भाव यहाँ क्लिक करे

आज का दिल्ली मंडी भाव यहाँ क्लिक करे

आगामी दिनों का मौसम न करे यह काम यह क्लिक् करे