WhatsApp Channel Join Now
Telegram Group Join Now
WhatsApp Group Join Now

Petrol diesel price hike :पेट्रोल डीजल पर 3 रु की होगी बढ़ोतरी अब ये होंगे नए पेट्रोल डीजल रेट

Petrol diesel price hike -राज्य सरकार के हालिया फैसले के बाद आम लोगों की जेब पर बोझ पड़ने वाला है, अब बाइक या कार की टंकी फुल कराने वालों को बड़ा झटका लगने वाला है क्योंकि हालिया फैसले की वजह से पेट्रोल और डीजल की कीमतों में 3 रुपये की बढ़ोतरी होगी. जहां पेट्रोल की कीमतों में बढ़ोतरी के बाद रेट 102.85 रुपये प्रति लीटर और डीजल की रेट 88.85 रुपये प्रति लीटर पहुंच जाएगी. फिलहाल बेंगलुरु में पेट्रोल की कीमत 99.84 रुपये और डीजल की कीमत 85.93 रुपये प्रति लीटर है.

पेट्रोल डीजल की कीमतों में बढ़ोतरी  Petrol diesel price hike  : पेट्रोल डीजल की कीमतों में हालिया बढ़ोतरी का सीधा असर आम लोगों पर पड़ेगा, 15 जून को कर्नाटक सरकार ने टैक्स बढ़ा दिया है, जिसका असर पेट्रोल और डीजल की कीमतों पर पड़ना तय है, जिससे कीमतों में बढ़ोतरी होगी. कर्नाटक सरकार की अधिसूचना के अनुसार पेट्रोल पर कर्नाटक बिक्री कर 25.92 प्रतिशत से बढ़ाकर 29.84 प्रतिशत कर दिया गया है, वहीं डीजल पर यह अधिभार 14.3 प्रतिशत से बढ़ाकर 18.4 प्रतिशत कर दिया गया है। जिसे राज्य वित्त विभाग द्वारा तत्काल प्रभाव से लागू करने का निर्णय लिया गया है।

इसे भी पड़े –

पेट्रोल डीजल की दर में 3 रुपये की वृद्धि होगी

उपरोक्त कर के कारण पेट्रोल डीजल की दर में 3 रुपये प्रति लीटर की वृद्धि होने का अनुमान है। वर्तमान में बेंगलुरु में पेट्रोल की कीमत 99.84 रुपये और डीजल 85.93 रुपये प्रति लीटर बिक रहा है, जो बढ़कर क्रमशः 102.85 रुपये प्रति लीटर और 88.93 रुपये प्रति लीटर हो जाएगा। इस वृद्धि से चालू वित्त वर्ष में खजाने में 2500 से 2800 करोड़ रुपये की अतिरिक्त वृद्धि होने का अनुमान है।