WhatsApp Channel Join Now
Telegram Group Join Now
WhatsApp Group Join Now

क्या हनुमानगढ़ में फिर होंगे 1995 जैसे हालात ; घग्घर में पानी का उफान Hanumangarh news

नमस्कार किसान साथियो घग्घर नदी के हालात दिन प्रतिदिन ख़राब होते जा रहे है .Hanumangarh news आज की इस पोस्ट में जानेगे फ़िलहाल घग्घर नदी के अंदर पानी की मात्रा कितनी है . क्या हनुमानगढ़ के अंदर फिर आएगी बाढ़ ? सभी जानकारी आज आपको इस पोस्ट के अंदर देखने को मिलेगी . आपकी जानकारी के लिए बता दे लगातार 2 दिनों से farming xpert की टीम ने हनुमानगढ़ से घग्घर की live रिपोर्टिंग आप तक पहुंचाई और अभी भी घग्घर नदी की विडियो आपको farming xpert के youtube चैनल पर मिलेगी

घग्घर नदी में आज पानी की मात्रा अधिक – आमजन में बेचैनी

दोस्तों घग्घर नदी के अंदर ओट्टू हैड से लगातार पानी में बढ़ोतरी हो रही है . ऐसे में जिला कलेक्टर ने आपातकालीन बैठक बुलाई है . कल घग्घर नदी के अंदर हनुमानगढ़ नाली और सेमनाले दोनों के अंदर पानी की मात्रा लिमिट से अधिक चल रही थी . इसी कड़ी में प्रशासन ने ignp राज कैनाल के सभी 10 गेट खोल रखे थे . आज भी नाली और सेमनाले दोनों के अंदर पानी की मात्रा काफी अधिक लिमिट से उपर है ऐसे में जिला कलेक्टर ने आपातकालीन बैठक बुलाई है जिसके अंदर जल संसाधन विभाग के चीफ ,sp अमरजीत जी , और नोहर adm सहित प्रमुख विभागिय अधिकारी मौजूद है .

जीरा का भाव क्या फिर खिलायेगा अपना रंग देखे जीरा स्पेशल तेजी मंदी रिपोर्ट 2023 ; Jeera bhav report 2023

आज का गेहूं का भाव 20 जुलाई कितनी तेजी आई जानिए सभी मंडियों का गेहूं का भाव

क्या फिर आएगी हनुमानगढ़ में बाढ़ ? Hanumangarh news

साथिओ साल 1995 में आई बाढ़ जैसे हालात होने की संभावना नजर आ रही है . क्यूंकि नाली और सेमनाले दोनों के अंदर पानी काफी अधिक मात्रा में आ रहा है पीछे से , इधर इंदिरा गांधी नहर के सभी गेट खोलने के बावजूद भी नाली और सेमनाले के अंदर पानी की बढ़ोतरी हो रही है . सेमनाले के अंदर पानी की आवक फुल होने के कारण अब पानी नाली में अधिक छोड़ा जा रहा है .

क्यूंकि अगर सेमनाला टुटा तो काफी क्षेत्र प्रभावित होंगे , वही नाली में बढ़ रहे पानी से हनुमानगढ़ की जनता में भय का माहोल पैदा हो रहा है . फ़िलहाल संकट की घडी का समय है समझ और सुजबुझ दिखाने का वक्त आप मान सकते है . अगर प्रसाशन द्वारा कोई समाधान अगर नहीं निकाला गया तो मित्रो हनुमानगढ़ के अंदर बाढ़ आना लाजमी है .

हर पल की अपडेट के लिए जुड़े farming xpert के youtube से धन्यवाद जय जवान जय किसान