WhatsApp Channel Join Now
Telegram Group Join Now
WhatsApp Group Join Now

राजस्थान फ्री स्मार्ट फोन योजना ; इस दिन मिलेंगे ये कागज जरूरी

नमस्कार ! मुख्यमंत्री मोबाइल वितरण योजना ! मोबाइल वितरण योजना 2022 ! मुख्यमंत्री मोबाइल वितरण योजना list rajasthan ! ,, राजस्थान फ्री मोबाइल योजना 2022 ! राजस्थान फ्री मोबाइल योजना 2022 ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन ! फ्री मोबाइल कब मिलेगा ! राजस्थान में महिलाओं को फ्री मोबाइल कब मिलेगा ! राजस्थानी फ्री स्मार्ट फोन कब मिलेगा ! Rajsthan में महिलाओं को फ्री मोबाइल कब मिलेगा ! राजस्थान फ्री स्मार्ट फोन योजना ! फ्री स्मार्ट फोन कब मिलेगा जानेंगे सम्पूर्ण जानकारी पोस्ट में।

राजस्थान सरकार द्वारा महिला सशक्तिकरण के लिए विभिन्न सरकारी योजनाएं संचालित की जा रही है !जिनमें से राजस्थान फ्री स्मार्टफोन डिजिटल योजना का शुभारंभ किया गया है! बजट 2022 में मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने फ्री स्मार्टफोन वितरण योजना की समीक्षा रखी थी! तब से लेकर अब तक प्रदेश की महिलाएं फ्री स्मार्टफोन की राह देख रही है !

किन को मिलेगा मुख्यमंत्री फ्री स्मार्ट फोन राजस्थान

गहलोत सरकार ने प्रदेश में खाद्य सुरक्षा अधिनियम के तहत देश की एक करोड़ 35 लाख महिलाओं को फोन वितरण करने का उद्देश्य रखा है ! खाद्य सुरक्षा के लाभार्थियों का चिरंजीवी बीमा होना अनिवार्य है। लेकिन प्रदेश की उन महिला मुखिया को भी फोन वितरण किया जाएगा जो खाद्य सुरक्षा से वंचित है! और उन्होंने ₹850 के शुल्क से चिरंजीवी बीमा करवाया हो ।

आवश्यक दस्तावेज (फ्री स्मार्ट फोन कब मिलेगा)

आधार कार्ड जो कि मोबाइल नंबर से लिंक हो! जन आधार कार्ड जिसमें महिला मुखिया का मोबाइल नंबर दिया गया हो !

आवेदन प्रक्रिया कैसे करें

साथियों विभिन्न प्रकार की भ्रांतियां सोशल मीडिया के माध्यम से चल रही है, फ्री स्मार्ट फोन वितरण योजना के आवेदन को लेकर ! लेकिन साथियों किसी भी प्रकार का आवेदन सरकार की तरफ से नहीं मांगा गया है !

राजस्थान में महिलाओं को फ्री मोबाइल कब मिलेगा ( फ्री स्मार्ट फोन योजना)

साथियों राजस्थान सरकार ने लगभग 4 डिजिटल टेलीकॉम सेंटरों को ठेका दिया है ! जिसके तहत महिलाओं को ₹10000 बाजार की कीमत वाला सैमसंग का मोबाइल दिया जाएगा !जिसमें महिलाओं को 3 साल तक इंटरनेट सेवाएं और कॉलिंग सुविधा उपलब्ध करवाई जाएगी !

दिसंबर माह में गहलोत सरकार ने भारत जोड़ो यात्रा के दौरान राहुल गांधी और ,अन्य कांग्रेश कार्यकर्ताओं और नेताओं के साथ समीक्षा की थी! उसी समीक्षा के आधार पर गहलोत सरकार ने कहा था ! कि दिसंबर माह में स्मार्टफोन वितरण कार्यक्रम का आयोजन किया जाएगा ! वहीं पर शिक्षा मंत्री बीड़ी कला ने बताया की 18 दिसंबर के बाद राजस्थान फ्री स्मार्टफोन डिजिटल योजना के माध्यम से , महिलाओं को फ्री स्माटफोन देखकर, महिला सशक्तिकरण को बढ़ावा देगी !

अन्य सरकारी योजनाओं की जानकारी यहां क्लिक करें

आज का मंडी भाव यहां क्लिक करें

तेज़ी मंदी रिपोर्ट यहां क्लिक करें