WhatsApp Channel Join Now
Telegram Group Join Now
WhatsApp Group Join Now

फसल बीमा 2022 जारी : किसानो के लिए खुशखबरी देखे कहाँ पर कितनी राशी आई

फसल बिमा 2022

नमस्कार किसान भाइयो हरियाणा प्रदेश के किसानो के लिए खुशखबरी आ गयी है आज की पोस्ट में हम जानेंगे फसल बीमा 2022 जारी : किसानो के लिए खुशखबरी देखे कहाँ पर कितनी राशी आई दोस्तों इन दिनों में सरकार द्वारा फसलो की मुआवजा राशी किसानो के खातो में डाली जा रही है. दोस्तों पिछले वर्ष ज्यादातर किसानो की फसल बेमौसम बारिश की भारी बारिश के कारण ख़राब हो गयी थी जिसकी वजह से किसानो में फसल बीमा की आस लगाये बैठे थे और फसल बीमा आने की पूरी उम्मीद लग रही थी.

फसल बीमा योजना 2022 जारी (fasal Bima Yojana)

सिवानी सादुलपुर मंडी रेट जानिए सभी फसलो के ताजा मंडी भाव

अंतराष्ट्रीय बाजार बढ़ने से घरेलू सरसों सोयाबीन के बाजार में रिकवरी भाव में लौटने लगी रोनक 2023 sarson ka bhav

दोस्तों फसल बिमा योजना के तहत हरियाणा के किसानो का फसल बीमा हरियाणा सरकार के स्वर खातो में डाला जा रहा है फसल बीमा 2022 की राशि ब्लोक के हिसाब से किसानो के खाते मे डाला जा रहा है. भिवानी जिले के लोहारू, बवानी खेड़ा, सिवानी, बहल, भिवानी, तोशाम, को केरू में यह राशि डाल दी गई है।

कितना पैसा आया फसल बीमा 2022 का

फसल बीमा 2022 जारी राशि में बहल ब्लॉक में 87.5 करोड़ रूपए की राशि जारी की गयी है, सिवानी ब्लॉक में फसल बिमा 2022 की राशी 25.10 करोड़ रूपए की राशि जारी किया गया है। लोहारू ब्लॉक में फसल बीमा 2022 की राशि 31.87 करोड़ रुपए की राशि जारी की गयी है।

बवानी खेड़ा में यह राशि 6.55 करोड़ रुपए की राशि जारी किया गया है। भिवानी में ये राशि 29.10 करोड़ रुपए की राशि जारी की गयी है।

तोशाम में फसल बीमा योजना 2022 की राशि 36.31 करोड़ रुपए की राशि जारी की गयी है। वहीं कैरू ब्लॉक में यह राशि 8.21 करोड़ रुपए की राशि जारी किया गया है.

दोस्तों अन्य मंडियों के ताजा मंडी भाव और तेजी मंदी रिपोर्ट देखने के लिए FARMINGXPERT.COM पर क्लिक करे धन्यवाद

error: मित्र मेहनंत लगती है लिखने में , dmca लेना है तो कर लो कॉपी