WhatsApp Channel Join Now

निरंतर मांग के कारण आज फिर सरसों के भावो में आई तेजी sarso report 2023

नमस्कार किसान साथियो आज सरसों के भावो ( sarso report 2023 ) में अछि तेजी देखने को मिली है। आज आदमपुर मंडी में सुबह की बोली में सरसों का भाव 5100 रु को पार कर गया था। आज देशभर में सरसों के बाजर में क्या कुछ रहा और आगामी दिनों में सरसों के भावो में क्या कुछ रह सकते है जानेगे आज की इस रिपोर्ट के अंदर । आज का सरसों का भाव यहाँ क्लिक कर जान सकते है ।

sarso report 2023
sarso report 2023

सरसों की साप्ताहिक तेजी मंदी रिपोर्ट और अन्य जानकारी

मस्टर्ड वीकली रिपोर्ट: (sarso report 2023 ) पिछले हफ्ते सोमवार से शुरू हुई जयपुर सरसों 5200 रुपये पर खुली थी। और शनिवार शाम को 5300 रुपये पर बंद हुआ था। पिछले सप्ताह के दौरान निरंतर मांग के कारण सरसों में +100 रुपये प्रति क्विंटल की मजबूती दर्ज की गई

वैश्विक बाजारों में मजबूती के सहारे विदेशी तेलों में अच्छी तेजी से इस सप्ताह सरसों में 100-150 रुपये की तेजी दर्ज की गई तेल मिलों की बढ़ती मांग के कारण सोया तेल में मजबूती के कारण सरसों तेल में भी निचले स्तर से 3-4 रुपये प्रति किग्रा की तेजी आई। भाव घटने से सरसों तेल में 300 रुपये और सरसों तेल में 6 रुपये किलो की तेजी आई। किलो में सुधार हुआ है। तेल की मांग सामान्य से कमजोर रहने के कारण रु. 30/क्विंटल रिकॉर्ड किया गया।

सरसों के भावो में तेजी कब आएगी 2023

विदेशी बाजारों की तुलना में सरसों और सरसों तेल में बढ़त सीमित रही। मिलें ऊंचे दामों पर सरसों खरीदने से परहेज कर रही हैं। और माइल्स कोशिश कर रहा है। कि इस व्रत में सरसों के तेल का स्टॉक खाली कर दिया जाए और सरसों के दाम ज्यादा न बढ़ाए जाएं. पिछली साप्ताहिक रिपोर्ट में कृषि बाजार मूल्य सेवा ने रुपये की वृद्धि की उम्मीद की थी। सरसों में 150, जो सही साबित हुआ। एक प्रतिरोध का सामना करना पड़ेगा, जिसके ऊपर 200-300 की एकतरफा बढ़त की संभावना है।

जयपुर सरसों में 5100 का सपोर्ट मिला था जहां से रिकवरी देखने को मिली है। विदेशों में खराब मौसम और देश में मानसून की प्रगति को देखते हुए सरसों में अब रिकवरी देखी जा सकती है। हालांकि, पर्याप्त स्टॉक और मील की उपलब्धता में असमानता को ऊपरी स्तरों में तब तक बाधाओं का सामना करना पड़ेगा जब तक खराब मौसम की रिपोर्टें हैं। तब तक यह रिकवरी जारी रहेगी।

आज का सरसों का बाजार भाव और आवक sarso report 2023

गोयल कोटा के अंदर आज सरसों के भाव में 50 रु की तेजी दर्ज की गयी है । वही अन्य सलोनी प्लांटो में बंद भावो में अब 25 रु की तेजी दर्ज हुई है । हाजिर मंडियो में आज 60 से 125 रु की तेजी देखने को मिली है । सरसों की कुल आवक आज देशभर में 5 लाख बोरियो की दर्ज की गयी है ।

नोट – किसान साथियो व्यापार अपने विवेक से करे । हमारा उदेश्य सिर्फ किसानो तक जानकारी पहुंचना है ।किसी भी प्रकार के लाभ और हानि के लिए farming xpert जिमेवार नहीं है । धन्यवाद जय जवान जय किसान