WhatsApp Channel Join Now
Telegram Group Join Now
WhatsApp Group Join Now

सरसों की मांग बढ़ने से सरसों में आई तेजी अंतर्राष्ट्रीय बाजार से अच्छी खबर जानिए सरसों तेजी मंदी रिपोर्ट

सरसों की साप्ताहिक रिपोर्ट सरसों में तेजी: पिछले सप्ताह की शुरुआत में जयपुर में सरसों के भाव ₹5650 प्रति क्विंटल तक शुरू हुए और सप्ताह के अंत तक सरसों के भाव ₹5700 तक पहुंच गए. मांग बढ़ने से पिछले सप्ताह सरसों के भाव ₹50 प्रति क्विंटल तक बढ़ गए.

अंतर्राष्ट्रीय बाजार से अच्छी खबर सरसों तेजी मंदी

इसके अलावा आगरा शमशाबाद सलोनी प्लांट में भी सरसों सप्ताह के आखिरी दिन यानी शनिवार को ₹6125 प्रति क्विंटल पर बंद हुई और सलोनी प्लांट अलवर में इसका भाव ₹6075 यानी ₹25 प्रति क्विंटल तक था।

इन जगहों पर जमकर बरसेगा मानसून मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट जानिए ताजा मानसून अपडेट

सरसों की मांग बढ़ने से पिछले सप्ताह सरसों के रेट में 50 से 100 रुपये प्रति क्विंटल की बढ़ोतरी देखी गई है. इसके साथ ही अंतरराष्ट्रीय बाजारों से भी अच्छी ख़बरों के संकेत मिल रहे हैं पिछले सप्ताह की बात करे तो पिछले सप्ताह सरसों की कीमतों में कुल मिलाकर बढ़ोतरी के संकेत मिले हैं।

देखा जाए तो अंतरराष्ट्रीय खाद्य तेल बाजारों में मजबूती के संकेत दिख रहे हैं। जिसके कारण सरसों तेल में ₹200 से ₹300 प्रति क्विंटल की बढ़ोतरी देखी गई, साथ ही घरेलू बाजार में सरसों तेल की मांग बढ़ने से पेट में भी सुधार देखने को मिल रहा है। जिसके कारण सरसों तेल की कीमत में भी बढ़ोतरी हुई.

जयपुर सरसों में तेजी

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, रूस द्वारा अनाज डिल रद्द करने से आपूर्ति की चिंताएं पैदा हो रही हैं, ऐसे में सरसों के रेट में बढ़ोतरी की उम्मीद दिख रही है. बता दें कि जयपुर सरसों का भाव निचले स्तर से बढ़कर ₹600 तक पहुंच गया है. ऐसे में लग रहा है कि इस बार भी जयपुर सरसों अपने उच्चतम स्तर को छू सकती है. हालाँकि, बाद में रुकावटें देखी जा सकती हैं। लेकिन ज्यादा मंदी की आशंका नहीं है.

दोस्तों हमारी वेबसाइट पर आपको रोजाना ताजा मंडी भाव, फसलो की तेजी मंदी रिपोर्ट. वायदा बाजार भाव, खेती बाड़ी समाचार, मौसम जानकारी और खेती बाड़ी से जुडी सभी जानकारियां उपलब्ध करवाई जाती है। साथियों व्यापार अपने विवेक से करे एवम किसी भी प्रकार का निवेश करने से पहले एक बार आंकड़े जरुर चेक करे। facebook और YOUTUBE पर हमसे जुड़ने के लिए सर्च करे FARMING XPERT

error: मित्र मेहनंत लगती है लिखने में , dmca लेना है तो कर लो कॉपी