WhatsApp Channel Join Now
Telegram Group Join Now
WhatsApp Group Join Now

Msp पर सरसों की खरीद की तिथि को और बढ़ाया अब कर दि यह तारीख कर दि निर्धारित

नमस्कार किसान मित्रो Msp पर सरसों की खरीद की अंतिम तिथि को राज्य सरकार ने और बढ़ाया है .आज की इस पोस्ट के अंदर जानेगे अंतिम तिथि क्या रखी गयी है .और सरसों की खरीद आखिर कब तक चलेगी सभी जानकारी आज की इस पोस्ट के नादर प्रदान की गयी है . इसलिए पोस्ट को पूरा जरुर पढ़े

गंगानगर और हनुमानगढ़ जिले के अंदर किसान साथियो अब तक 42 हजार 448 किसानो के द्वारा 1 लाख 8 हजार 856 मेट्रिक टन सरसों और चना की msp पर खरीद की जा चुकी है .

वैश्विक खाद्य तेलों में गिरावट के बाद सरसों में लगा ब्रेक देखे सरसों भाव भविष्य रिपोर्ट 2023

लहसुन ने तोड़े सारे रिकॉर्ड भाव पहुंचा 20000 रूपये प्रति क्विंटल तक

इन जगहों पर कल जमकर बरसेगा सावन : भारी बारिश की सम्भावना जानिए मौसम अपडेट

गंगानगर – किसान मित्रो msp पर सरसों खरीद की अंतिम तिथि को अब और आगे बढ़ा कर 14 जुलाई से 10 दिनों की वर्धि कर के 24 जुलाई कर दिया गया है . इससे क्षेत्र के किसानो को काफी राहत मिलेगी , क्यूंकि हाजिर कृषि अनाज मंडियो के अंदर अबकी बार सरसों का भाव न्यूनतम समर्थन मूल्य 5450 से काफी कम चल रहा है जिसके कारण किसान msp पर अपनी उपज तुलवाना चाहते है . और राजफैड को ही अपनी उपज देना चाहता है .अब तक किसान मित्रो गंगानगर और हनुमानगढ़ जिले के 42448 किसानो से 1लाख 8हजार 856 मेट्रिक टन सरसों और चना की msp पर खरीद की जा चुकी है जिसका अनुमानित भुगतान 592 करोड़ रूपए किसानो के बैंक खातो में कर दिया गया है .

Crop Insurance List : 2023 इन 16 जिलो के किसानो के खाते में डाले जायेंगे 675 करोड़ रूपये

पंजीकरण के बाद 21 हजार 260 किसान अभी भी लाइन में -Msp पर सरसों की खरीद

अपनी सरसों की फसल को बेचने के लिए 61 हजार 228 किसानो का पंजीकरण किया गया था . जिसमे से 39 हजार 968 किसानो से msp पर सरसों की खरीद 1 लाख 3 हजार 567 मेट्रिक टन की जा चुकी है . हालाकि 21 हजार 260 किसानो से सरसों की खरीद अभी भी बाकी पड़ी हुई है . राज्य सरकार के मुताबिक उनकी मनसा है की पंजीयन करवाए गए सभी किसानो से सरसों की खरीद की जाए इसलिए सरसों की सरकारी खरीद की अंतिम तिहती को और 10 दिन बढ़ा कर अब 24 जुलाई कर दिया गया है .

अब किसानो को मिलेगा 24 घंटे में बिजली कनेक्शन करना होगा ऑनलाइन आवेदन

पी-एम-किसान की E-kyc अब सिर्फ चेहरा दिखा कर हो सकेगी पूरी देखे 14th क़िस्त से पहले बड़ा बदलाव

किसान साथियो यह जानकारी शिव कुमार पेडिवाल क्षेत्रीय अधिकारी राजफैड गंगानगर के द्वारा प्रदान की गयी है . आपको यह जानकारी कैसे लगी अन्य किसानो के साथ शेयर जरुर करे धन्यवाद जय जवान जय किसान

error: मित्र मेहनंत लगती है लिखने में , dmca लेना है तो कर लो कॉपी