WhatsApp Channel Join Now
Telegram Group Join Now
WhatsApp Group Join Now

लहसुन ने तोड़े सारे रिकॉर्ड भाव पहुंचा 20000 रूपये प्रति क्विंटल तक

दोस्तों भारतीय रसोई में लहसुन एक महत्वपूर्ण मसाला है और इसकी मांग और कीमत बाजार के लिए महत्वपूर्ण है। पिछले कुछ सालों से किसानों को लहसुन की कीमत में गिरावट का सामना करना पड़ रहा है और इस वजह से कई किसानों को नुकसान भी हुआ है. हालांकि, इस साल कुछ बदलाव देखने को मिल रहे हैं और लहसुन की कीमतों में सुधार हुआ है।

लहसुन का भाव

किसानों को हो रहा नुकसान

पिछले दो साल से लहसुन के दाम कम होने से कई किसानों को घाटा हो रहा है. कुछ स्थानों पर, कीमत इतनी कम थी कि किसानों को लहसुन का उत्पादन करने में नुकसान हो रहा था। इसके बावजूद किसानों ने लहसुन की बुआई जारी रखी, जिससे और नुकसान हुआ. किसानों की कमाई कम होने के कारण उनके सामने कर्ज में डूबने की गंभीर स्थिति थी। इस साल बदलाव लेकिन इस साल लहसुन के भाव में सुखद सुधार देखने को मिल रहा है. कई क्षेत्रों में लहसुन की कीमतों में रिकॉर्ड तेजी देखी जा रही है, जो किसानों के लिए बहुत अच्छी खबर है। इस सुधार से लहसुन उत्पादक किसानों में उम्मीद जगी है और उन्हें अपनी मेहनत का फल मिलने की उम्मीद है.

मंदसौर मंडी में बढ़ रहे दाम

मंदसौर मंडी में भी लहसुन के दाम में काफी बढ़ोतरी हुई है. वहां सबसे बेहतरीन क्वालिटी का लहसुन का माल इस वर्ष 20 हजार प्रति क्विंटल के हिसाब से बिका है। यह खबर किसानों के लिए खुशी की बात है क्योंकि उन्हें इस कीमत के तहत अपनी फसल बेचने का मौका मिला है। हालांकि, यह तय नहीं है कि यह कीमत लंबे समय तक रहेगी, इसलिए किसानों को सतर्क रहने की जरूरत है।

यह भी पढ़े :

इन जगहों पर कल जमकर बरसेगा सावन : भारी बारिश की सम्भावना जानिए मौसम अपडेट

Crop Insurance List : 2023 इन 16 जिलो के किसानो के खाते में डाले जायेंगे 675 करोड़ रूपये

अब किसानो को मिलेगा 24 घंटे में बिजली कनेक्शन करना होगा ऑनलाइन आवेदन

सरसों में उठा पटक जारी किस मंडी में रही तेजी जानिए आज के सरसों के भाव सरसों तेल खल का भाव 7 जुलाई 2023

दोस्तों हमारी वेबसाइट पर आपको रोजाना ताजा मंडी भाव, फसलो की तेजी मंदी रिपोर्ट. वायदा बाजार भाव, खेती बाड़ी समाचार, मौसम जानकारी और खेती बाड़ी से जुडी सभी जानकारियां उपलब्ध करवाई जाती है। साथियों व्यापार अपने विवेक से करे एवम किसी भी प्रकार का निवेश करने से पहले एक बार आंकड़े जरुर चेक करे। facebook और YOUTUBE पर हमसे जुड़ने के लिए सर्च करे FARMING XPERT

error: मित्र मेहनंत लगती है लिखने में , dmca लेना है तो कर लो कॉपी