WhatsApp Channel Join Now
Telegram Group Join Now
WhatsApp Group Join Now

क्या सच होगी साल 2023 में ग्वार की भविष्यवाणी जाने क्या रहेगा ग्वार का भाव

नमस्कार किसान साथियों आज की पोस्ट में जानेंगे ग्वार की भविष्यवाणी 2023 में क्या सच होगी या नहीं । क्या थी ग्वार की भविष्यवाणी । ग्वार का भाव साल 2023 में कब बढ़ेगा । आज ग्वार का क्या भाव है । सभी जानकारियां ।

किसान साथियों रोजाना मंडी भाव, साप्ताहिक तेजी मंदी रिपोर्ट, मौसम जानकारी , आदि खेती से जुड़ी हर प्रकार की जानकारी के लिए विजिट करे आपकी अपनी वेबसाइट फार्मिंग एक्सपर्ट पर।

क्या थी ग्वार की भविष्यवाणी ?

  • साल 2022 के अंत में ग्वार के भाव में उथल पुथल का दौर शुरू हुआ । मार्केट में शुरुवाती दौर में ज्यादा तेजी का रुझान नहीं था । लेकिन बाजारों में हवा इस तरह बनी और बड़े बड़े व्यापारियों ने भविष्यवाणी ( ग्वार की भविष्यवाणी ) करनी शुरू कर दी । सभी ने अपनी अपनी अलग अलग राय ग्वार को लेकर जताई ।
  • राजस्थान के सबसे बड़े ग्वार के ट्रेडर्स चांडक जी ने भी बहुत बढ़ चढ़ कर ग्वार के ऊपर अपनी राय वयक्त की और ग्वार पर भविष्यवाणी की थी ।
  • चांडक जी ने कहा था की साल 2023 में ग्वार आपके लिए ग्वार नहीं गोल्ड है । ग्वार की तुलना सोने के बराबर करना एक बड़े व्यापारी के द्वारा , बात में दम था । ग्वार के भाव में साल 2023 के शुरुवात में फिर तेजी लौटी और ग्वार का भाव 7 हजार तक हाजिर की मंडियों में जा चुका था । लेकिन उसके बाद ग्वार में गिरावट का।दौर जारी रहा ।
  • चर्चा में रहने वाले चांडक जी ने बताया था की ग्वार आपको पिछली साल की तुलना में एक अच्छा भाव दे कर जायेगा । यही फार्मिंग एक्सपर्ट की टीम ने आपको बताया था की ग्वार के भाव में ज्यादा बड़ी तेजी नही है । टीम ने आपको जनवरी का टारगेट 6500 का दिया था जौ की पूरा हो चुका था । ( ग्वार की भविष्यवाणी )
  • अब बात रहती है की क्या सच में साल 2023 में ग्वार के भाव में तेजी आएगी । साल 2023 में ग्वार का भाव भविष्य क्या रहेगा । ग्वार की भविष्यवाणी सच होगी या नहीं । पोस्ट को ध्यान से पढ़े ।

फिलहाल ग्वार भाव और ग्वार का बाजार Gawar ka bajaar

किसान साथियों पिछले लंबे समय से ग्वार का भाव में कोई बड़ी और विदेश तेजी नही दर्ज की गई । हालांकि ग्वार के भाव में दिन प्रतिदिन गिरावट का दौर जारी रहा है । कभी 200 की गिरावट तो वापिस 100 रु की रिकवरी। ग्वार के बाजार में मंदी का प्रमुख कारण था ग्वार की डिमांड का नॉर्मल होना और उसमे भी ग्वार की शिपमेंट और सप्लाई प्रभावित होना । ग्वार का निर्यात आंकड़ा पिछले महीने का लगभग 15 से 18 फीसदी कम दर्ज किया गया है । दूसरा सबसे बड़ा कारण था ग्वार के भाव में गिरावट का वैश्विक मंदी, वैश्विक बाजारों में मंदी के भय से सभी फसलों के बाजार प्रभावित हुए है । जिसमे ग्वार पर भी अच्छा खासा असर पड़ा है ।

यह भी जानें – आज का जोधपुर मंडी भाव ग्वार गम मुंग मोठ रायडा सरसों चना मंडी भाव

क्या मक्का में आ सकती है फिर तेजी? जानिए हमारी स्पेशल मक्का तेजी मंदी रिपोर्ट 2023

ग्वार का भाव और ग्वार की कुल आवक

किसान साथियों पिछले 5 से 7 दिनों यानी एक सप्ताह से ग्वार के बाजार में एक बार फिर हल्की हलचल होनी शुरू हो चुकी है । क्योंकि ग्वार की आवक अब मंडियों में बहुत कम आ रही है ।

देशभर में किसान मित्रो ग्वार की कुल आवक 10 हजार बोरियो के अंदर सिमट कर रह जाती जाती है । कल के मुकाबले आज हाजिर मंडियों में भी ग्वार का भाव 40 से 70 रु तेज चल रहा है । कल ग्वार का अधिकतम भाव 5350 रु तक दर्ज किया गया था । आज ग्वार का भाव अधिकतम 5550 रु तक दर्ज किया गया है सिवानी मंडी में आज ग्वार 5500 रु तक बिका है । ऐसे में किसान साथियों ग्वार के भाव में फिर हलचल होगी । हाजिर की जानकारी के लिए पढ़ते रहे फार्मिंग एक्सपर्ट ।

MCX NCDEX आज का वायदा बाजार भाव जानिए जीरा सोना चांदी ग्वार गम कॉटन वायदा भाव

कब बढ़ेंगे सरसों के भाव जानिए सरसों की तेजी मंदी स्पेशल रिपोर्ट 2023

ग्वार का भाव भविष्य 2023 : ग्वार में तेजी कब आयेगी ?

  • किसान साथियों ग्वार का भाव भविष्य 2023 को अगर देखा जाए तो फिलहाल जिस हिसाब से ग्वार का बाजार चल रहा है । इस हिसाब से ग्वार के भाव में कोई बड़ी तेजी नही है । सभी की भविष्यवाणी फैल होती हुई नजर आ रही है ।
  • क्योंकि किसान साथियों ग्वार का उत्पादन आधे से ज्यादा मंडियों में आ चुका है । हालाकि किसानी माल अभी भी पड़ा है । ऐसे में अगर वैश्विक बाजार से कोई बड़ी खबर या हलचल नहीं होती है तो ग्वार का भाव भविष्य 2023 में कुछ विशेष नहीं देखने को मिलेगा । अगर अमेरिका अपने सामरिक पेंट्रोलियम रिजर्व को साल 2023 में भरता है तो ग्वार के बाजार में उछाल आ सकता है ।बने रहे हाजिर की जानकारी के लिए फार्मिंग एक्सपर्ट के साथ।

आज का ग्वार का भाव ; Guar bhav Today

  • सिवानी मण्डी ग्वार भाव 5340 से 5520 रु
  • जोधपुर मंडी ग्वार का भाव 5490 रु
  • नोहर मंडी ग्वार का भाव 5300 से 5518 रु
  • खैरथल मंडी ग्वार का रेट 5270 रु
  • किसान साथियों अन्य मंडियों के ग्वार के ताजा भाव आपको शाम तक अन्य पोस्ट के माध्यम से उपलब्ध करवा दिए जायेंगे ।

ग्वार की भविष्यवाणी 2023 । ग्वार का भाव भविष्य 2023 । ग्वार का भाव राजस्थान । अमेरिका में ग्वार का भाव क्या है ? । Guar bhav today। Gawar ka bhav today।

error: मित्र मेहनंत लगती है लिखने में , dmca लेना है तो कर लो कॉपी