WhatsApp Channel Join Now

ग्वार का भाव में तेजी की उम्मीद , गम पाउडर की बढ़ी मांग जाने ताजा रीपोर्ट 2023 Gwar ka bhav

नमस्कार किसान साथियों ग्वार का भाव में तेजी देखने को मिल रही है । पिछले सप्ताह से ग्वार का वायदा भाव में हल्की बढ़त देखने को मिली ।

ग्वार भाव में तेज़ी

ग्वार गम और ग्वार सीड दोनों के एनसीडेक्स वायदा बाजार के अंदर पिछले 10 दिनों से हलचल दिखाई दे रही है। एनसीडेक्स ग्वार का भाव पर अगर नजर डाली जाए तो किसान मित्रों पिछले 15 दिनों से ग्वार का भाव हल्की बढ़त के साथ 6000 के सत्र की ओर आ रहा है ।

कल भी ग्वार के भाव में हल्की तेजी देखने को मिली है वही एनसीडेक्स ग्वार का भाव में भी तेजी दर्ज की गई । ग्वार गम की अच्छी निर्यात मांग और डिमांड के कारण एक बार फिर ग्वार के बाजार के अंदर उफान आने की संभावना है।

जीरा में और आएगी तेजी ; जाने जीरा बेचे या रोके , जीरा का भाव भविष्य 2023

ऐसे में ग्वार की आवक मंडियों के अंदर बिल्कुल कम देखने को मिल रही है । बीते दिन मंडियों में ग्वार की आवक पर नजर डाली जाए तो नोहर मंडी के अंदर ग्वार की आवक लगभग औसतन 100 बोरी रही । बीकानेर मंडी के अंदर 120 बोरी । यानी ग्वार की आवक देशभर में 8000 बोरी के अंदर सिमट कर रह जाती है ।

फिलहाल ग्वार का भाव और ग्वार का बाज़ार: Gwar ka bhav and markets

गम पाउडर निर्माताओ की मांग निकलने तथा घटे भाव पर बिकवाली घटने से जोधपुर मंडी में ग्वार गम के भाव 100 रुपए बढ़कर 11700/11800 रुपए प्रति क्विटल हो गये। गम मिलों की मांग से ग्वार की कीमतों में मजबूती रही। सटोरियों की लिवाली से ग्वार गम वायदा में तेजी का रुख रहा। हाल ही में आई गिरावट देखते हुए आने वाले दिनों में ग्वार गम में घटने की संभावना नहीं है, बाजार बढ़ सकता है

ग्वार के भाव में कितनी तेजी आएगी 2023 में – Gwar me teji kab aayegi 2023

किसान साथियों फिलहाल ग्वर के बाजार को देखते हुए ग्वार गम और ग्वार सीड में ज्यादा बड़ी तेजी नजर नहीं आ रही । साथियों ग्वार सीड के अंदर 100 से ₹200 की तेजी हमें और देखने को मिल सकती है । अगर ग्वार गम की डिमांड इसी तरह बनी रहे तो आपको ग्वार सीड का भाव ₹6000 प्रति क्विंटल तक का देखने को मिल सकता है । इससे ज्यादा बड़ी तेजी ग्वार के भाव में फिलहाल नहीं है।

gold price 2023 per gram in india जानिए आज का सोना का भाव

10 साल में तीसरी बार गेंहू की आवक कम ,लक्ष्य से 15 लाख टन पीछे इतनी फसल हुई खराब किसानो को मिलेगा मुआवजा

दोस्तों हमारी वेबसाइट पर आपको आज का मंडी भाव, फसलो की तेज़ी मंदी रिपोर्ट. वायदा बाजार भाव, खेती बाड़ी समाचार, मौसम पूर्वानुमान और खेती बाड़ी से जुडी सभी जानकारियां उपलब्ध करवाई जाती है। साथियों व्यापार अपने विवेक से करे एवम किसी भी प्रकार का निवेश करने से पहले एक बार आंकड़े जरुर चेक करे। facebook और YOUTUBE पर हमसे जुड़ने के लिए सर्च करे FARMING XPERT