WhatsApp Group से जुड़े
Join Now
Facebook Page (70k) से जुड़े Follow
Whatsapp Channel से जुड़े Follow Now

 

देसी चना और डॉलर चना के भावो में आई तेजी जाने ताजा रिपोर्ट ; चना का भाव कब बढ़ेगा 2023

नमस्कार किसान मित्रों, आज का ताजा बाजार भाव, चना का भाव कब बढ़ेगा 2023 ,काबुल चना और देसी चना का भाव कब बढ़ेगा? चने में कब आएगी तेजी? काबुली चने के दाम कब बढ़ेंगे? डॉलर चने का भाव क्या है सारी जानकारी आज की पोस्ट के अंदर दी गयी है. जानेंगे चने की तेज मंदी की रिपोर्ट 2023. चना भाव भविष्य 2023

चना का भाव कब बढ़ेगा 2023
चना का भाव कब बढ़ेगा 2023

डॉलर चना में कब आएगी तेजी? काबुली चना भाव भविष्य 2023

किसान मित्रों, काबुली चने की फसल अब हाजिर कृषि उपज मंडियों में आ रही है। लेकिन अभी भी फसल की आवक का दबाव नहीं है। यानी किसान मित्रों पर नजर डालें तो मंडियों के अंदर काबुली चना की आवक का दबाव नहीं देखा जा रहा है, जिससे भाव में अभी भी मामूली तेजी देखने को मिल रही है. पिछले 2 से 3 दिनों के अंदर हाजिर कृषि उपज मंडियों में डॉलर चना के भाव में 200 से 300 रुपए की बढ़ोतरी देखने को मिली है।

दिल्ली मंडी भाव 13 मई 2023 चना मसूर मोठ मूंग मंडी भाव dehli mandi bhav

राजस्थान और हरियाणा में ऐसा रहेगा आज और कल का मौसम ; जाने IMD की ताजा रिपोर्ट

किसान साथियों अगर यहां से थोड़ी सी मांग निकलती है तो डॉलर चना के भाव 200 से 400 रुपये और ऊपर जा सकते हैं। गुणवत्ता के हिसाब से सामानों के दाम तेजी से बढ़ रहे हैं। महाराष्ट्र का डॉलर चना 200 रुपये और मैक्सिको का 400 रुपये प्री क्विंटल के हिसाब से। महाराष्ट्र का काबुली चना वर्तमान में किसान मित्रों द्वारा हाजिर बाजार में 8300 से 8500 रुपये प्रति क्विंटल की दर से बेचा जा रहा है. डॉलर चने की कीमत [ चना का भाव कब बढ़ेगा 2023 ] में तेजी को देखते हुए इसकी कीमतों में गिरावट की कोई संभावना नहीं है। लेकिन फिलहाल हमें और स्पीड के लिए इंतजार करना होगा, डॉलर ग्राम में और तेजी के लिए अभी कुछ और वक्त लगेगा।

सोना गिरा ओंधे मुह अचानक आई गिरावट जानिए सोने के भाव

फ्री बोरिंग योजना 2023 ; किसानो को सरकार करवा कर दे रही है फ्री में बोरिंग ऐसे करे आवेदन

2023 में कब बढ़ेंगे देसी चने के दाम। 2023 में कब बढ़ेंगे चने के दाम

किसान साथियों अब देसी चने का पुराना स्टॉक मंडियों में आ रहा है यानी चना का पुराना स्टॉक बहुत कम बचा है. इस कड़ी में देखा जाए तो सरकारी सामान भी अच्छी क्वालिटी का नहीं होता है। जौ सस्ते दामों पर उपलब्ध है। इससे दाल और बेसन दोनों की क्वॉलिटी खराब हो रही है। मध्य प्रदेश और महाराष्ट्र की मंडियों में चने की आवक बहुत कम है। क्योंकि इन दोनों ही जगहों पर चने के भाव कुछ ज्यादा ही बने हुए हैं.

यह सबसे बड़ा कारण माना जा रहा है कि देसी राजस्थान के चने का बाजार फिर से बढ़ने लगा है। लॉरेंस रोड पर इस समय राजस्थान का चना 5125 रुपए की दर से बिक रहा है। किसान मित्रों, महीने के तमाम उतार-चढ़ाव को देखते हुए लग रहा है कि इस चालू महीने में चने के दाम [ चना का भाव कब बढ़ेगा 2023 ] में मामूली बढ़ोतरी देखने को मिल सकती है।

CAI ने फिर कम किया कपास का उत्पादन का अनुमान जानें कपास का बाज़ार खबरें;kapas ka bhav

निवेदन – किसान मित्रों, अपने विवेक से व्यापार करें। हमारा मकसद केवल किसानों को जानकारी देना है। देश भर की मंडियों के ताजा दाम, मौसम की जानकारी, सरकारी योजनाओं की जानकारी, खेती से जुड़ी हर तरह की जानकारी के लिए रोज फार्मिंग एक्सपर्ट की इस वेबसाइट पर विजिट करें। जय जवान जय किसान

error: मित्र मेहनंत लगती है लिखने में , dmca लेना है तो कर लो कॉपी