WhatsApp Channel Join Now
Telegram Group Join Now
WhatsApp Group Join Now

Mandi news today – जानिए कौनसी फसल में कब आएगा सुधार और किस्मे आएगी मंदी सभी फसलो की रिपोर्ट

Mandi news today
Mandi news today

Mandi news today -नमस्कार किसान मित्रो रोजाना की तरह आज भी लेकर हाजिर हुआ हु लगभग सभी फसलो का बाजार विश्लेषण की कौनसी फसल में उछाल और कब आयेगे और किस में मंदी आएगी इसलिए पोस्ट को ध्यान से जरुर पढ़े – पोस्ट में बाजार का पूरा आउटलुक आपको दिया गया है | व्यापार अपने विवेक से करे हमारा उदेश्य सिर्फ आप तक जानकारी पहुँचाना है | ( Mandi news today )

Gawar ke bhav – ग्वार भाव पर आई बड़ी खबर जाने आगे क्या होगा ग्वार के भाव में

मक्की का भाव कब बढेगा  – स्टार्च मिलों की मांग बढ़ी

मक्की में पिछले 10 दिनों के अंतराल स्टॉकिस्टों एवं स्टार्च मिलों की चालानी मांग निकलने से बाजार घटता गया है। बिहार की मंडियों में मंदे भाव पर लिवाली आने से वहां बाजार 2360/2410 रुपए के हो गए हैं। मध्य प्रदेश की मंडियों में लूज भाव 2200/2210 रुपए हो गए हैं। दूसरी ओर जो बंदरगाहों पर मक्की जा रही थी, वह भी शॉर्टज में आ गयी है। यही कारण है। कि हरियाणा पंजाब पहुंच में बाजार बढ़कर 2500 रुपए हो गए हैं । बढ़िया मक्की 2520 रुपए तक बिक रही है। नई फसल बिहार की 15 दिन लेट से आएगी, उससे पहले माल ज्यादा नहीं है अतः अब और तेज लग रहा है।( Mandi news today )

आज का गेंहू रेट – गेंहू का भाव में आई तेजी जाने आज का गेंहू रेट और बाजार ख़बर ( 23 मार्च 2023 )

बाजरा  का भाव भविष्य 2023 –

हालांकि सीजन में बाजरे के भाव भी लगातार बढ़ते चले गए थे, जिससे एक पखवाड़े के अंदर इसके भाव नीचे आ गए थे। अब नीचे भाव में माल नहीं मिलने से बाजार फिर से तेज होने लगा है तथा मौली बरवाला पहुंच में जो बाजरा 2170 रुपए प्रति किलो नीचे में बिक गया था, उसके भाव 2330/2340 रुपए हो गए हैं तथा इन भाव में व्यापार व्यापार हो गया है, बढ़िया बाजरा 2350 रुपए भी बिकने की खबर है। नया बाजरा कोई निकट भविष्य में आने वाला नहीं है, इन परिस्थितियों को देखते हुए बाजरे के व्यापार में 100 रुपए का और लाभ मिलने वाला है तथा बाजार धीरे-धीरे और बढ़ जाएगा। ( Mandi news today )

नरमा का भाव Today 2023 Rajasthan haryana narma kapas ka bhav ( 23 मार्च 2023 )

Sumerpur mandi bhav today सुमेरपुर मंडी ग्वार का भाव में आई तेजी

चावल- ( धान ) में तेजी कब आएगी – Mandi news today

राइस मिलों में धान की एक बार फिर की लत बन गई है दूसरी ओर बड़े निर्यातक राइस मिलों से खरीद करने लगे हैं जिससे 100 रुपए प्रति क्विंटल की और सभी तरह के बासमती चावल से लाए एवं स्टीम में तेजी आ गई है आज 1121 सेला चावल 8400/8500 रुपए प्रति क्विंटल तक बिकने की खबर थी। इसके अलावा 1718 चावल सेला का व्यापार 8100/8200 रुपए का हो गया 1509 सेला चावल भी इसी अनुपात में तेज बोला गया। शरबती चावल मै ब्रांड निर्माताओं की मिक्सिंग के लिए खरीद चल रही है, इन सारी परिस्थितियों को देखते हुए बाजार अभी और तेज रहेगा ( Mandi news today )

castor seed price today – जानिए देशभर में आज का अरंडी भाव

Nohar mandi rates today -आज का नोहर मंडी में ग्वार मुंग मोठ सरसों भाव (23 मार्च 2023 )

गेहूं का रेट कब बढेगा – अभी घटने के आसार

पिछले दिनों के हुए टेंडर वाले माल मंडियों में पहुंचने लगे हैं, जिससे गेहूं भी 10 रुपए टूटकर 2490/2500 रुपए प्रति क्विंटल रह गया।  वास्तविकता यह है कि अब तक सरकार द्वारा 28 लाख मीट्रिक टन के आसपास गेहूं बेच दिया गया है तथा 30-31 लाख मीट्रिक टन और 31 मार्च तक टेंडर में गेहूं बेचना था, लेकिन बुधवार को ( Mandi news today )

टेंडर होना था, वह बंद हो गया, इन परिस्थितियों को देखते हुए अब जड़ में तेजी तो नहीं है, लेकिन असल में विलंब होने से अभी ज्यादा मंदा ठहर कर आएगा इसलिए घबराकर अपना माल नहीं काटना चाहिए। सरकार द्वारा दिल्ली के एफसीआई के गोदामों से गेहूं की लोडिंग के लिए बीएस-6 ट्रकों को ही अनुमति दी गई है, इससे ट्रक भाड़े 40 से बढ़कर 100 रुपए प्रति क्विंटल हो गए हैं। ( Mandi news today )

Sarso ka bhav aaj ka -देशभर की मंडियो में जानिए आज का सरसों का भाव

आज का मेड़ता मंडी भाव – Merta mandi bhav today ( 23 मार्च 2023 )

देसी घी का भाव तेजी मंडी रिपोर्ट – Mandi news today

देसी घी में मिलावट करने वालों का बोलबाला ज्यादा हो गया है, इस वजह से सभी देसी घी उत्पादक कंपनियां बेपड़ते में चल रही है।  फलत: देसी घी के भाव पूर्व स्तर पर सुस्त बोल रही है। गत एक पखवाड़े पहले कंपनियों ने 300 / 400 रुपए प्रति टीन देसी घी के भाव घटा दिए थे तथा बाजार में 200/300 रुपए सस्ते भाव में माल बिक रहा था ।

इस समय बाजारों में उनके माल 7700/7900 रुपए प्रति टीन के बीच अंडर रेट में बिक रहे हैं, लेकिन कंपनियां उन्ही मालों के भाव 7900/8000 रुपए प्रति टीन तक बोल रही है। गौरतलब है कि इतने ऊंचे भाव में स्टॉक का व्यापार नहीं हो रहा है, उत्पादन, लिक्विड दूध की में सुधार से 5 प्रतिशत अधिक हो रहा है। मक्खन के भाव 380/390 रुपए प्रति किलो के बीच फैट्स की प्रतिशतता के हिसाब से रह गये हैं, जिससे निकट में बढ़ने वाली बात नहीं है। ( Mandi news today )

बिनौला खल का भाव और रिपोर्ट  : ठहराव की उम्मीद Mandi news today

पशु आहार वालों की मांग निकलने तथा बिकवाली कमजोर होने से बिनौला खल के भाव 3100/3350 रुपए प्रति कुंतल पर टिके रहे। एग्री इंडिया पंजाब की मंडियों में बिनौला खल के भाव 3400 / 3450 रुपए प्रति कुंतल बोलें गए। हाल ही में आई गिरावट तथा बिनौले की कीमतों में मजबूती का रुख होने के कारण आने वाले दिनों में इसमें और ज्यादा मंदे की संभावना नहीं है बाजार मजबूत रह सकता है ( Mandi news today )

Gawar ke bhav – ग्वार भाव पर आई बड़ी खबर जाने आगे क्या होगा ग्वार के भाव में

राजस्थान में ऐसा रहेगा आज और कल का मौसम जानिए कल बारिश होगी या

अरंडी तेल का भाव castor seed price today report : Mandi news today

पेंट निर्माताओं की मांग कमजोर होने से अरंडी तेल के भाव 14200/14300 रुपए प्रति कुंटल पर दबे रहे। गुजरात के मंडियों में इसके 13700 रूपए प्रति कुंतल बोलें गए। एग्री इंडिया अरंडी में नरमी का रुख होने तथा हाल ही में आई गिरावट को देखते हुए आने वाले दिनों में इसमें तेजी की संभावना नहीं है बाजार और घट सकता है ( Mandi news today )

सोयाबीन ka bhav , सोयाबीन भाव में तेजी कब आएगी  : प्लांटों की मांग कमजोर

सोयाबीन सीड में साल्वेंट प्लांटों की मांग कमजोर रही। दूसरी ओर डीओसी में भी निर्यातक माल लेने से पीछे हट गए हैं। यही कारण है कि आज 25/50 रुपए प्रति क्विंटल सोयाबीन के भाव घटाकर प्लांट पहुंच में व्यापार सुना गया। जो सोयाबीन मंडी में 5300/5350 रुपए प्रति कुंतल बिक रही थी, उसके भाव 5250/5300 रुपए प्रति क्विंटल रह गए।  तेल सोया के भाव भी 50 रुपए इटारसी, इंदौर, नागपुर लाइन में नरम बोले गए। यही कारण है कि बाजार अगले दो-चार दिनों तक तेज नहीं लग रहा है ( Mandi news today )

सोया तेल का भाव : तेजी के आसार कम

अंतराष्ट्रीय बाजार में खाद्य तेल वायदा की कीमतों में आई गिरावट एवं मांग कमजोर होने के कारण सोया रिफाइंड के भाव 100 रुपए घटकर 10600 रुपए प्रति कुंटल रह गये। आयातको की बिकवाली आने तथा मांग कमजोर होने से कांदला में सोया रिफाइंड के भाव 10200 रुपए प्रति कुंतल बोले गए। महाराष्ट्र, मध्य प्रदेश की मंडियों में भी मांग सुस्त होने से सोया रिफाइंड की कीमते दब रही। आने वाले दिनों में इसमें ज्यादा घटबढ़ की संभावना नहीं है बाजार 100 /200 रूपए के उतार-चढ़ाव के बीच में घूमता रहेगा । ( Mandi news today )

एसिड ऑयल रिपोर्ट  : ज्यादा मंदा नहीं Mandi news today

धन की तंगी बढ़ने के कारण साबुन निर्माताओं की मांग घटने तथा स्टाकिस्टो की बिकवाली आने से एसिड आयल के भाव 6700/6750 रुपए प्रति कुंतल पर सुस्त रहे। मध्य प्रदेश की मंडियों में एसिड आयल के भाव 6200 रुपए प्रति क्विंटल बोले गए। हाल ही में आई गिरावट को देखते हुए आने वाले दिनों में इसमें और ज्यादा मंदे की संभावना नहीं है। ( Mandi news today )

सरसों तेल का भाव और रिपोर्ट :

हरियाणा की बिकवाली आने एवं मांग कमजोर होने से सरसों तेल के भाव 50 रुपए घटकर 10850 रुपए प्रति कुंटल रह गये । हरियाणा की मंडियों में इसके भाव 10750 रूपए प्रति क्विंटल पर सुस्त रहे । जयपुर में सरसों तेल के कच्ची घानी के भाव 11000 रूपए प्रति कुंटल बोले गए। आपूर्ति और मांग को देखते हुए आने वाले दिनों में इसमें और तेजी की संभावना नही है बाजार दबा रह सकता है।

Delhi mandi rates today – दिल्ली अनाज मंडी भाव आज का ( 24 मार्च 2023 )

किसान साथियो व्यापार अपन्मे विवेक से करे | अन्य फसलो की रिपोर्ट आपको दिन में प्रदान की जाएगी |

सरसों का भाव कब बढेगा 2023  , सोयाबीन का भाव कब बढेगा , बाजरा का भाव , गेंहू का रेट , गेंहू में तेजी कब आएगी | सरसों khal का भाव आज का , बिनोला khal का भाव , soya तेल का भाव आज का | ( Mandi news today )

error: मित्र मेहनंत लगती है लिखने में , dmca लेना है तो कर लो कॉपी