WhatsApp Group से जुड़े
Join Now
Facebook Page (70k) से जुड़े Follow
Whatsapp Channel से जुड़े Follow Now

 

गेंहू मक्का बाजरा चावल सरसों भाव तेज़ी मंदी रिपोर्ट 2023

तेज़ी मंदी रिपोर्ट 2023 ! गेहुं में तेज़ी कब आएगी ! बाजरा तेज़ी मंदी ! मक्का भाव भविष्य ! सरसों का भाव । सरसों तेज़ी मंदी 2023 ! जानेंगे सम्पूर्ण जानकारी पोस्ट में

नमस्कार किसान मित्रों फार्मिंग xpert यूट्यूब फेसबुक और गूगल तीनों प्लेटफार्म पर अपनी सेवाएं दे रहा है ! देश का पहला चैनल जो प्रयास कर रहा है ! किसानों को जागरूक और आत्मनिर्भर बनाने के साथ-साथ मार्केट रिपोर्ट ,मंडी भाव, सरकारी योजनाएं ,मशीनरी हर प्रकार की जानकारी आपको उपलब्ध करवाता है!

तेज़ी मंदी रिर्पोट 2023

गेंहू में तेज़ी कब आएगी ?

गेहूं- सरकारी नीति से तेजी समाप्त

जिस तरह मंडियों में गेहूं की आपूर्ति एवं स्टाक की कमी महसूस की जा रही है, इस विषम परिस्थिति में सरकार द्वारा वर्ष के चौथाई समय में गेहूं की बिकवाली का निर्देश दिया है। इधर टेंडर वाले माल भी अभी है। हैफेड के पास बहुत माल पड़े हैं, उससे पहले रोलर फ्लोर मिलें एवं आटा चक्कियों को खुले बाजार में बिक्री वाले गेहूं सस्ता पड़ने की संभावना है, इसे देखते हुए मांग के अभाव में गेहूं लॉरेंस रोड पर 2900/2910 रुपए के आसपास ठहर गया है तथा कुछ दिन तेजी नहीं लग रही है

आज का ताज़ा मंडी भाव यहां क्लिक करें

जीरा लाल मिर्च अजवाइन सौंठ तेज़ी मंदी रिपोर्ट यहां क्लिक करें

चावल- जड़ में तेजी कायम रहेगी [ तेजी मंदी रिपोर्ट ]

यूपी, हरियाणा, पंजाब के राइस मिलों में धान की कमी बनी हुई है! यही कारण है कि 1718 धान एवं चावल के भाव काफी ऊंचे चल रहे हैं। धान 1509 भी मंडियों में अब आना कम हो गया है ! जिसके चलते इसका चावल सेला 7400/7500 रुपए प्रति क्विंटल के बीच बिक रहे हैं। इसके अलावा चावल 1121 एवं 1401 का व्यापार भी ऊंचे भाव पर हो रहे हैं! , इन परिस्थितियों को देखते हुए अभी बारीक प्रजाति के चावल की जड़ में मंदा नहीं है।

आप चैंपियन हैं जल्द स्वस्थ हो ऋषभ पंत एक्सिडेंट यहां क्लिक करें

मक्की – थोड़ा ठहरकर फिर बढ़ेगी

मक्की में पिछले दिनों की आई तेजी के बाद हरियाणा, पंजाब की मांग थोड़ी रुक गई है,! क्योंकि गेहूं में सरकारी बिक्री के निर्देश आने से मक्की के व्यापार भी कारोबारी थोड़ा सीमित मात्रा में कर दिए हैं! हरियाणा पंजाब पहुंच में मक्की 2470/2475 रुपए प्रति क्विंटल के भाव में बिक रही है! इधर एमपी महाराष्ट्र की मंडियों में भी मक्की के भाव 2180/2200 रुपए के बीच चल रहे हैं ! थोड़ा ठहर कर इसमें बाजार फिर बढ़ेगा।

अन्य फसलों की तेज़ी मंदी रिपोर्ट यहां क्लिक करें

बाजरा- आगे चलकर और तेजी आएगी

बाजरे की फसल केवल 2 महीने आये हुए हैं। तथा मंडियों में आवक का प्रेशर घट गया है ! गौरतलब है कि जितना अनुमान बाजरे का उत्पादन के लिए लगा रहे थे ! उतना नहीं बैठ रहा है तथा पाइपलाइन खाली था, ! जिससे कच्ची मंडियों से लेकर वितरक मंडियों के कारोबारियों द्वारा स्टॉक कर लिया गया है। यही कारण है कि मौली बरवाला पहुंच में 2225/2235 रुपए का व्यापार हो रहा है! तथा अभी और बाजार बढ़ सकता है।

बिनौला खल : ठहराव की उम्मीद

पशु आहार वालों की मांग निकलने एवं हरियाणा पंजाब की बिकवाली कमजोर होने से बिनौला खल के भाव 3350 / 3600 रूपये प्रति कुंटल पर टिके रहे ! अमरावती लाइन में इसके भाव 3100 रूपये प्रति क्विंटल बोले गए ! सटोरिया लिवाली से एनसीडीएक्स बिनौला खल वायदा में तेजी रही ! हालांकि पजाब की मंडियों में बिकवाली घटने से बिनौले के भाव 100 रूपये बढ़कर 3600/4000 रूपये प्रति कुंतल बोलें गए। बिनौले में मजबूती का रुख को देखते हुए इसमें गिरावट की गुंजाइश नहीं है बाजार रूका रह सकता है!

सरसों : ठहराव की उम्मीद तेज़ी मंदी रिपोर्ट 2023

स्टाकिस्टों की बिकवाली आने एवं तेल मिलों की मांग घटने से लारेंस रोड पर सरसों के भाव 6550/6600 रुपये प्रति क्विंटल पर सुस्त रहे ! नजफगढ़ मंडी में लूज में इसके भाव 6000/6100 रूपये प्रति कुंतल बोले गए ! जयपुर में 42 प्रतिशत कंडीशन सरसों के भाव 6700/6750 रूपये रूपये प्रति कुंतल बोले गए! देश के विभिन्न मंडियों में सरसों की आवाक 2.75 लाख बोरी के लगभग की रही! भविष्य में इसमें तेजी की संभावना नहीं है।

17 पोते पोतियों वाली इस दादी ने रचाई24 साल के लड़के से शादी यहां क्लिक करें

error: मित्र मेहनंत लगती है लिखने में , dmca लेना है तो कर लो कॉपी