WhatsApp Channel Join Now

विदेशी तेलों ने बनाया सरसों भाव पर दवाब , घटे भावों पर बिकवाली हुई कम जिससे सुधार संभव

नमस्कार किसान साथियों सरसों भाव पर दवाब बना हुआ है विदेशी तेलों के कारण आज की इस पोस्ट के माध्यम से किसान मित्रो सरसो के बाजार को जानेंगे । फिलहाल सरसो का बाजार कैसे कारोबार कर रहा है । सरसो के भाव में तेजी कब तक आयेगी सभी जानकारी आज की इस पोस्ट में दी गई है ।

विदेशी तेलों ने बनाया सरसों भाव पर दवाब

बढ़े दामों के कारण शनिवार को भारतीय घरेलू बाजार में मिलो की मांग कमजोर दर्ज की गई । इसी कड़ी में विदेशी तेलों का आयात लगातार अंधाधुध किया जा रहा है । जिसके कारण सरसों तेल के भावो में भी गिरावट दर्ज की गई है । वही सोमवार को घटे भावों में बिकवाली कमजोर देखने को मिली है जिससे सरसो के भावो में आगामी समय में सुधार संभव है । मलेशियाई पाम तेल के अंदर गिरावट दर्ज की गई है । वही शिकागो सोया तेल में हल्की तेजी दर्ज हुई । जिसके कारण भारतीय घरेलू बाजार में थोड़ा उतार चढ़ाव हो सकता है ।

आज का नरमा कपास का भाव ; देखे मंडियो में नया और पुराना नरमा और कपास का रेट क्या रहा है

सरसो की आवक घटी –

सरसो की आवक में आज 5वे दिन लगातार गिरावट दर्ज की गई है । सरसो की दैनिक आवक अब 3.50 लाख बोरी पर आ टिकी है । यानी किसान मित्रो सरसो की आवक बहुत कम हो रहीं है । लगभग किसानी माल निकल चुका है । सरसो खल के भावो में हल्की तेजी दर्ज की गई है । आगामी समय में सरसो के भाव में 200 से 400 रु का सुधार और संभव हो सकता है ।

ग्वार ने भरी हुंकार आज मंडियो में आया उफान ;देखे ताजा ग्वार भाव आज का और तेजी का कारण

आज का सरसो का भाव ; sarson ka bhav today

आदमपुर सरसो भाव 40 लैब 5280 रु

देवली टोंक सरसों भाव 5600 रु

सिवानी भाव 5500 रु

मालपूरा सरसों भाव 5300 रु

अनुपगढ़ सरसों भाव 5280 रु

किसान मित्रो यह समस्त भाव कल के है आज 15 अगस्त होने के कारण लगभग मंडियो में अवकाश दर्ज किया गया है ।