WhatsApp Channel Join Now
Telegram Group Join Now
WhatsApp Group Join Now

[ सोयाबीन का बाजार 2023 ] देश में कुल 65 लाख टन सोयाबीन : सोयाबीन का भाव कब बढ़ेगा

नमस्कार किसान मित्रो आज का सोयाबीन का बाजार 2023 जानेगे आज की पोस्ट में

सोयाबीन के बाजार में अबकी बार घटबढ का दौर लगातार जारी है । बाजार में तेज़ी बनी हुई है । किसान साथियों सोयाबीन का अनुमानित उत्पादन 65 लाख टन बताया जा रहा है ।

सोयाबीन का भाव महाराष्ट्र 21 मई 2023

  • किसानमित्रो महाराष्ट्र की कृषि अनाज मंडियों और सोयाबीन के प्लान्टमें आज सोयाबीन का भाव 4400 रु से 5700 रु प्रति क्विंटल तक दर्ज किया गया है ।

राजस्थान सोयाबीन का भाव 21 मई 2023

  • राजस्थान की हाजिर मंडियों में आज सोयाबीन का भाव 5000 रूसे 5500 रू प्रति क्विंटल तक बोला गया है ।

सोयाबीन का बाजार 2023 ; सोयाबीन भाव में तेज़ी कब आयेगी

Soyabean सोयाबीन की कीमतों में गिरावट आने के कारण सोयाबीन का उठान थोड़ा और बढ़ गया है । जिसके कारण सोयाबीन का बाजार और बढ़ा है । सोयाबीन में फिर वापिस तेज़ी लौट कर आई है । जलगांव में सोयाबीन का भाव 50 रु तेजी के साथ 5100 रु प्रति क्विंटल के सत्र पर आ चुका है । एक दिन पहले जलगांव में मंदी दर्ज की गई थी ।

[ सोयाबीन भाव महाराष्ट्र 2023 ] यहाँ देखे आजचे पुणे, अकोला, वाशिम, कोल्हापूर, सातारा, लातूर सोयाबीन ताजा भाव – Maharashtra Soyabean bajar Bhav today

निवेशकों की लेवाली घटने के कारण सिकागो के एक्टिव तिमाही सोयाबीन तेल के वायदा बाज़ार में 2 सेंट प्रति पौंड की गिरावट आने की सूचना मिली । Klc में साप्ताहिक वायदा का अवकाश रहा । लेकिन बीते दिनों के अंदर klc में मजबूर लिवाली के कारण 2.59 फीसदी तेज़ी दर्ज की गई थी । जिससे की बाज़ार की रणनीति प्रभावित हो सकती है । ऐसे में सोया doc के भाव में कमजोरी होने के कारण किसान मित्रो सोयाबीन के भाव में बड़ी तेजी मुश्किल है हालाकि बाजार एक दो दिन और गर्म रह सकता है ।

गेहूं के भाव में जोरदार तेजी जारी देखे गेहूं के भाव

किसान साथियों रोजाना ।देशभर में सभी फसलों के ताजा भाव , मौसम जानकारी , सरकारी योजनाओं की जानकारी, फसलों की साप्ताहिक तेजी मंदी रिपोर्ट, खेती बाड़ी से जुड़ी हर प्रकार की जानकारी जानने के लिए विजिट करे आपकी अपनी वेबसाइट फार्मिंग एक्सपर्ट पर। धन्यवाद जय जवान जय किसान

note – किसान साथियों व्यापार अपने विवेक से करें हमारा उद्देश्य सिर्फ किसानों तक जानकारियां पहुंचाना है ।

error: मित्र मेहनंत लगती है लिखने में , dmca लेना है तो कर लो कॉपी