WhatsApp Channel Join Now
Telegram Group Join Now
WhatsApp Group Join Now

गेहूं पर लगा स्टॉक सीमा प्रतिबंध बाजार में मचेगी हलचल देखे पूरी रिपोर्ट

गेहूं पर लगा स्टॉक सीमा प्रतिबंध

गेहूं

दोस्तों सरकार द्वारा तुरंत प्रभाव से गेहूं पर स्टाक सीमा लगा दिया गया, इसके अलावा ओपन मार्केट स्कीम सेल में भी गेहूं बेचने का निर्णय 28 जून से टेंडर द्वारा लिया गया है। जिससे बाजारों में यहां से अब 200 रुपए गिरने की धारणा बन गई है। सरकार द्वारा आम उपभोक्ताओं को गेहं की महंगाई से राहत दिलवाने के लिए स्टॉक सीमा लगाई गई है।

कल गुजरात से टकराएगा बिपरजॉय तूफान इन राज्यों में होगा भयंकर असर

इंदौर मंडी रेट 13 जून 2023 देखे सभी फसलो के भाव

इसके अंतर्गत थोक व्यापारियों के लिए 3000 टन एवं प्रत्येक रिटेल आउटलेट के लिए 10 टन तथा विग चेन रिटेलर के प्रत्येक आउटलेट के लिए 10 टन एवं उनके सभी डिपुओं के लिए 3000 टन निर्धारित किया गया है। यह आदेश सभी राज्यों और संघ राज्य क्षेत्रों के लिए स्टाक सीमा 31 मार्च 2024 तक की अवधि के लिए लागू रहेगा।

अब बाजार में आगे क्या

RBI ने जारी किये 1000 का नोट ऐसी होगी नोट की तस्वीर

गेहू इसके अलावा बाजार में चर्चा है कि सरकार 28 जून के बाद ओएमएसएस के माध्यम से भी खुले बाजार में टेंडर द्वारा माल बेचने लगेगी। इन परिस्थितियों में गेहूं की तेजी एक बार मंदे में बदल गई है तथा इसमें 200/250 रुपए प्रति क्विंटल की जल्दी गिरावट के आसार बन गए हैं।इससे अधिक मंदा भी नहीं आएगा, क्योंकि मंडियों में प्रेशर समाप्त हो चुका है तथा केंद्रीय पूल में भी लक्ष्य से कम गेहूं की खरीद हुई है। रोलर फ्लोर मिलों में भी ज्यादा माल नहीं है, जिससे एक बार मंदा तो आएगा, लेकिन फिर बाजार ठहर जाएगा। जिससे गेहू में एक बार बिकवाली करनी चाहिए।

गेहू सरकार द्वारा स्टॉक सिमा लगा दिए जाने और 28 जून के बाद गेहू के बिक्री टेंडर निकलने की खबर से गेहू में बिकवाली का प्रेशर बनने लगा है जिससे इसमें मंदे का दौर शुरू हो गया है एक बार बिकवाली कर निकल जाना चाहिए।
व्यापार अपने विवेक से करें

दोस्तों हमारी वेबसाइट पर आपको रोजाना ताजा मंडी भाव, फसलो की तेजी मंदी रिपोर्ट. वायदा बाजार भाव, खेती बाड़ी समाचार, मौसम जानकारी और खेती बाड़ी से जुडी सभी जानकारियां उपलब्ध करवाई जाती है। साथियों व्यापार अपने विवेक से करे एवम किसी भी प्रकार का निवेश करने से पहले एक बार आंकड़े जरुर चेक करे। facebook और YOUTUBE पर हमसे जुड़ने के लिए सर्च करे FARMING XPERT

error: मित्र मेहनंत लगती है लिखने में , dmca लेना है तो कर लो कॉपी