WhatsApp Group से जुड़े
Join Now
Facebook Page (70k) से जुड़े Follow
Whatsapp Channel से जुड़े Follow Now

 

गेंहू की स्टॉक लिमिट से कल बिकवाली बढ़ी और भावो में हुआ फेरबदल देखे रिपोर्ट

नमस्कार साथियो गेंहू की स्टॉक लिमिट का असर कल से ही हाजिर मंडियो और बाजारों में देखने को मिला . बाजार में घबराहट बनी हुई थी . हालाकि बिकवाली भी जरुर बढ़ी लेकिन भाव में मंदी आई

कल गुजरात से टकराएगा बिपरजॉय तूफान इन राज्यों में होगा भयंकर असर

घबराहट पूर्ण बिकवाली से गेहूं की कीमत में गिरावट नयी दिल्ली सरकार द्वारा गेंहू की स्टॉक लिमिट लगाए जाने से बाजार में आज घबराहट पूर्ण बिकवाली बढ़ी। जिस कारण गेहूँ की कीमतों में आज जोरदार गिरावट देखी गयी। सरकार OMSS के तहत 2125/2150 रुपए प्रति क्विटल गेहूँ की बिक्री करेगी जिससे गेहूं की कीमतों में गिरवाट देखी जा सकती है। बिकवाली बढने व मांग ठंडी पड़ने से दिल्ली गेहूं की कीमतों में आज 110 रुपए प्रति क्विटल की गिरावट दर्ज की गयी और इस गिरावट के साथ भाव 2360 रुपए प्रति क्विटल रह गए।

गेंहू का रेट आज का ; गेंहू की स्टॉक लिमिट से प्रभावित हुआ गेहू का भाव

इसी प्रकार उत्तर प्रदेश की मंडियों में भी गेहूं की कीमतों में 50/100 रुपए प्रति क्विटल का मंदा दर्ज किया गया और इस मंदे के साथ भाव मैनपुरी 2125 रुपए शाहजहांपुर 2250 रुपए हरदोई 2250 रुपए व सीतापुर 2285 रुपए प्रति क्विटल रह गए। चौतरफा गिरवाट के असर से राजस्थान व मध्यप्रदेश की मंडियों में भी 50/75 रुपए प्रति क्विंटल की गिरावट देखी गयी सरकारी सख्ती को देखते हुए फ़िलहाल गेहूं की कीमतों में और गिरावट देखी जा सकती है।

  1. इस दिन होगी भारी बारिश राजस्थान के हनुमानगढ़ जिले में जाने अगले 5 दिनों में कैसा रहेगा मौसम
  2. ग्वार का भाव 13 जून 2023 ; कल मंदी के बाद आज वापिस ग्वार के भावो में तेजी देखे बाजार

व्यापार अपने विवेक से करें , हमारा उदेश्य सिर्फ किसानो तक जानकारी पहुँचाना है

error: मित्र मेहनंत लगती है लिखने में , dmca लेना है तो कर लो कॉपी