WhatsApp Group से जुड़े
Join Now
Facebook Page (70k) से जुड़े Follow
Whatsapp Channel से जुड़े Follow Now

 

aaj ka mausam – देशभर में मौसम कल होगा ऐसा आज गिरे ओले और बारिश : आज का मौसम देशभर में imd अलर्ट

aaj ka mausam – मौसम कल – तेज पीवी आज रात से दिखाएगी असर, कल पंजाब, हरियाणा, राजस्थान, गुजरात, मध्य प्रदेश में कई जगहों पर आंधी आएगी: पोस्ट में जानेगे उतरी भारत के राज्यों में कल का मौसम कैसा रह सकता है और आज का मौसम कैसा रहा |

aaj ka mausam
aaj ka mausam


WD ने उत्तर भारत में दस्तक दे दी है। हरियाणा के पश्चिमी जिलों में भी दिन में हल्की से मध्यम बारिश हुई है। हरियाणा के तोशाम, बवानीखेड़ा, हांसी और बास तहसील में ओलावृष्टि के साथ तेज बारिश हुई.(aaj ka mausam )
वहीं अब दक्षिण श्रीगंगानगर, पश्चिम चुरू, बीकानेर, जैसलमेर में ताजा बादलों की गर्जना के कारण हल्की से मध्यम बारिश के साथ ओलावृष्टि भी शुरू हो गई है। ये बादल आज रात उत्तर-पूर्व दिशा में आगे बढ़ेंगे और उत्तर राजस्थान, हरियाणा, पंजाब पर मौसम की गंभीर कार्रवाई का कारण बनेंगे। (aaj ka mausam )

मौसम कल ऐसा रहेगा देशभर में 30 मार्च के लिए मौसम पूर्वानुमान aaj ka mausam

कल सक्रिय WD उत्तरी पाकिस्तान और उससे सटे लद्दाख पर आएगी। जिससे लद्दाख, जम्मू-कश्मीर और हिमाचल प्रदेश में कई जगहों पर हल्की से मध्यम बारिश होगी। कहीं-कहीं तेज बारिश के साथ ओलावृष्टि भी होगी। ऊंचे पहाड़ों पर आज रात से ही ताजा बर्फबारी शुरू हो जाएगी।

सरसों के भाव में फिर तेजी क्या सरसों फिर मारेगी उछाल भविष्य 2023 तेजी मंदी रिपोर्ट

राज्य सरकार द्वारा कृषि यंत्रो पर भारी सब्सिडी कृषि यंत्र सब्सिडी योजना 2023 में आवेदन करे
उत्तराखंड के हरिद्वार, देहरादून, उत्तरकाशी, रुद्रप्रयाग, चमोली, पौड़ी और गढ़वाल जिलों में कल छिटपुट हल्की बारिश की गतिविधियां होंगी। कहीं-कहीं तेज बारिश के साथ ओले भी गिरेंगे।
राज्य के पूर्वी जिलों में बारिश की तीव्रता कमजोर रहेगी। पिथौरागढ़, अल्मोड़ा, नैनीताल, चंपावत, उधमसिंह नगर जिलों में कहीं-कहीं हल्की बारिश या कहीं-कहीं बूंदाबांदी भी होगी।
कल चंडीगढ़ सहित पंजाब के सभी जिलों में बादलों की गर्जना और बिजली चमकने के साथ हल्की से मध्यम बारिश होगी. कहीं-कहीं ओलावृष्टि के साथ तेज बारिश भी संभव है।
बारिश की गतिविधियां पहले सुबह और फिर कल दोपहर में होंगी। मध्याहन के बाद होने वाला कार्य अधिक सक्रिय रहेगा।
कल दिल्ली समेत हरियाणा के सभी जिलों में तेज हवा और गरज के साथ हल्की से मध्यम बारिश होगी। कहीं-कहीं तेज बारिश और ओले भी गिरेंगे।

हरियाणा में कल का मौसम ऐसा रहेगा – aaj ka mausam

हरियाणा के पश्चिमी हिस्सों यानी सिरसा, फतेहाबाद, हिसार, भिवानी, दादरी, महेंद्रगढ़ में आज देर रात या कल सुबह के बीच बारिश का पहला दौर देखने को मिलेगा। जो उत्तर-पूर्व दिशा में बढ़ने से उत्तरी हरियाणा, पूर्वी हरियाणा और दिल्ली पर असर पड़ेगा।
इसके बाद दोपहर बाद दूसरा दौर बनना शुरू होगा, जो सघन सक्रिय और विस्तृत क्षेत्र को प्रभावित करेगा, यह भी राजस्थान की ओर से शुरू होकर आंतरिक हरियाणा की ओर बढ़ेगा।

mcx cotton नरमा कपास के भाव कब बढ़ेंगे ? नरमा कपास स्पेशल तेजी मंदी रिपोर्ट 2023

MSP पर सरसों की सरकारी खरीद इस तारीख से शुरू ऐसे करे रजिस्ट्रेशन ये रहेंगे नए नियम 2023

राजस्थान में कल का मौसम ऐसा रहेगा

राजस्थान के श्रीगंगानगर, हनुमानगढ़, बीकानेर, चूरू, सीकर, झुंझुनू, अलवर, भरतपुर, धौलपुर, करौली, दौसा, जयपुर, नागौर, जोधपुर, पाली, अजमेर, टोंक और भीलवाड़ा जिलों में आंधी और तेज हवाओं के साथ हल्की से मध्यम बारिश होगी. . . कहीं-कहीं भारी बारिश के साथ ओलावृष्टि भी संभव है।
जैसलमेर, बाड़मेर, जालोर, सिरोही, उदयपुर, राजसमंद, चित्तौड़, डूंगरपुर, प्रतापगढ़, बांसवाड़ा, झालावाड़, बारां, कोटा, बूंदी और सवाई माधोपुर जिलों में गरज के साथ हल्की बारिश होगी. कहीं-कहीं तेज बारिश के साथ ओलावृष्टि भी हो सकती है।

उतरप्रदेश में मौसम कल –

उत्तर प्रदेश के सहारनपुर, शामली, मेरठ, बागपत, गाजियाबाद, बुलंदशहर, गौतम बुद्ध नगर, मथुरा, अलीगढ़, आगरा, हाथरस, फिरोजाबाद, इटावा, मणिपुरी, औरैया और जालौन जिलों में छिटपुट हल्की से मध्यम बारिश और तेज हवाएं चलेंगी। . कहीं-कहीं तेज बौछारों के साथ ओलावृष्टि की भी संभावना है।
बिजनौर, मुरादाबाद, अमरोहा, हापुड़, रामपुर, बरेली, संभल, बंदायु, फरुखाबाद, कासगंज, कन्नौज, कानपुर, फतेहपुर, हमीरपुर, महोबा, झांसी, ललितपुर, बांदा, चित्रकूट, कौशाम्बी और मिर्जापुर जिले – छिटपुट हल्की बारिश या के बीच 2 आंधी इसके साथ बूंदाबांदी की गतिविधियां दर्ज की जाएंगी। एक-दो स्थानों पर भारी बारिश और हल्की ओलावृष्टि भी हो सकती है।
उत्तर प्रदेश के बाकी जिलों में कल बारिश की कोई संभावना नहीं है। हालांकि सभी जगहों पर लगभग बादल छाए रहेंगे।

मद्यप्रदेश में मौसम कल – कल का मौसम – aaj ka mausam

मध्य प्रदेश के भिंड, ग्वालियर, दतिया, श्योपुर, शिवपुरी, शहडोल, अनूपपुर, मंडला, डिंडोरी, बालाघाट जिलों में गरज और हवा के साथ हल्की से मध्यम बारिश होगी। एक-दो स्थानों पर भारी बारिश के साथ ओलावृष्टि की भी संभावना है।
नीमच, मंदसौर, उज्जैन, रतलाम, झाबुआ, धार, बड़वानी, खंडवा, खरगोन, इंदौर, देवास, सीहोर, रायसेन, भोपाल, विदिशा, शाजापुर, अगरमालवा, राजगढ़, सागर, टीकमगढ़, छतरपुर, सतना, पन्ना, रीवा, सीधी, सिंगरौली, जबलपुर, सिवनी और छिंदवाड़ा जिलों में कहीं-कहीं हल्की बारिश या बूंदाबांदी की गतिविधियों के साथ एक-दो गरज के साथ छींटे पड़ने की संभावना है। एक-दो स्थानों पर तेज बौछारों के साथ हल्की ओलावृष्टि भी हो सकती है।

गुजरात में मौसम कल – कल का मौसम

गुजरात के कच्छ, पश्चिमी सौराष्ट्र और दक्षिण सौराष्ट्र क्षेत्रों में हल्की से मध्यम बारिश होगी। कहीं-कहीं तेज हवाओं के साथ भारी बारिश और ओलावृष्टि की गतिविधियां भी होंगी।
पश्चिमी सौराष्ट्र, उत्तरी गुजरात और मध्य गुजरात के इलाकों में बादलों की गर्जना और बिजली चमकने के साथ हल्की बारिश या बूंदाबांदी होगी। कहीं-कहीं तेज बारिश के साथ ओलावृष्टि भी हो सकती है।
दक्षिण गुजरात में aaj ka mausam

आज का मौसम | कल का मौसम कैसा रहेगा | कल का मौसम | मौसम कल और परसों | मौसम कल | कल मौसम | आज का मौसम कैसा रहेगा |

wheat mandi bhav : क्या गेहूं की कीमतों में फिर आएगा उछाल 3000 रुपये/क्विंटल के होंगे भाव  

error: मित्र मेहनंत लगती है लिखने में , dmca लेना है तो कर लो कॉपी