WhatsApp Channel Join Now
Telegram Group Join Now
WhatsApp Group Join Now

आज लहसुन का भाव हुआ 20 हजार पार देखे ताजा लहसुन भाव

अगर लहसुन के भाव की बात करें तो इस साल लहसुन का भाव में काफी अच्छे भाव देखने को मिल रहे हैं, जैसा कि सभी जानते हैं कि पिछले 2 साल से किसानों को लहसुन के भाव में कुछ भी नहीं मिल रहा था, यहां तक कि लहसुन की बुआई भी नहीं हो रही थी. उनके लिए नुकसान था. सौदा हुआ था, फिर भी किसान लगातार लहसुन की बुआई कर रहे थे और दाम नहीं मिलने से उन्हें काफी नुकसान भी हो रहा था, लेकिन इस साल लहसुन के दाम में बढ़ोतरी देखकर किसान भी खुश हैं, हालांकि कई किसानों ने बुआई कम कर दी है. लहसुन का उत्पादन

खाद्य तेल रिपोर्ट 2023 ,जाने सरसों बिनोला सोया देसी घी राइस तेलों में तेजी मंदी

भारी बारिश से डूबा रेलवे ट्रैक 5 संभागों में जोरदार बारिश का अलर्ट जारी – Imd alert

क्योंकि भाव नहीं मिलता और किसान की कमाई नहीं होती, बल्कि वह कर्ज में डूब जाता है, जिसके कारण किसानों ने लहसुन का उत्पादन कम कर दिया है, लेकिन इस साल भाव बहुत अच्छे हैं, पिछले दो साल से किसानों को घाटा हो रहा था. साल। लेकिन इस साल उम्मीद जगी है, कीमतों में रिकॉर्ड तोड़ तेजी देखने को मिल रही है.

यह क्वालिटी 20 हजार रुपए प्रति क्विंटल को पार कर गई

लहसुन के रिकॉर्ड तोड़ने के दौर में आज मंदसौर मंडी में लहसुन की सबसे अच्छी क्वालिटी का माल ₹20000 प्रति क्विंटल के भाव पर बिका, जो अच्छी बात है, इसी भाव को सोचकर किसान फसल को बुलाते हैं ताकि उन्हें उनकी मेहनत का फल मिल सके। अब देखने वाली बात यह है कि मंदसौर मंडी में यह कीमत कितने दिनों तक रहती है और किस मंडी में यह कीमत अधिक होती है।

दलहन फसलो में तेजी कब आएगी देखे मटर चना मुंग मसूर काबुली चना उड़द राजमा तुवर सभी की ताजा रिपोर्ट

गेंहू में बिकवाली का दवाब देखे गेंहू मक्का और बाजरा की साप्ताहिक तेजी मंदी रिपोर्ट कौनसी फसल कब लेगी उछाल

अगर आप इस जानकारी से अवगत हैं तो हमें कमेंट में भी बताएं ताकि अधिक किसानों को सही जानकारी मिल सके और इस जानकारी को सभी किसान भाइयों तक जरूर शेयर करें ताकि हम सभी किसानों से जुड़ सकें और सही कीमत का पता लगा सकें .

मंदसौर मंडी में लहसुन के अलावा अलसी में भी हल्की बढ़ोतरी होगी, जबकि प्याज में कोई बढ़ोतरी नहीं हुई है, सोयाबीन में भी मंदी आई है. उचित जानकारी और किसान समाचार के लिए हमारे व्हाट्सएप ग्रुप से जुड़ें और इस पोस्ट को अधिक किसानों तक साझा करें।

error: मित्र मेहनंत लगती है लिखने में , dmca लेना है तो कर लो कॉपी