WhatsApp Channel Join Now
Telegram Group Join Now
WhatsApp Group Join Now

आज के मौसम की जानकारी -जानिए आज के मौसम का क्या हाल है

आज के मौसम की जानकारी | नमस्कार किसान मित्रो जानिए आज का ताजा राजस्थान हरियाणा सहित देशभर में आज और कल का मौसम कैसा रहेगा

सक्रिय पश्चिमी विक्षोभ के प्रभाव से कल देर रात से राजस्थान के पूर्वी, मध्य और दक्षिणी हिस्सों में हल्की से मध्यम बारिश दर्ज की जा रही है, अब सुबह से ही हरियाणा, पंजाब और दिल्ली एनसीआर में भी बादल छा गए हैं। छा गया है, बूंदाबांदी – दिल्ली एनसीआर और दक्षिण हरियाणा के जिलों में हल्की बारिश शुरू हो गई है।

आज के मौसम की जानकारी
आज के मौसम की जानकारी


दोपहर के बाद बारिश और मौसम में दर्ज हुई तीव्रता

पूर्वी, मध्य और दक्षिण राजस्थान के सभी जिलों में कुछ स्थानों पर मध्यम से भारी बारिश और ओलावृष्टि की गतिविधियां दर्ज की जाएंगी।
शाम तक उत्तरी राजस्थान के जिलों में भी बारिश शुरू हो जाएगी। देर रात तक तेज बारिश और ओलावृष्टि के भी आसार हैं।
दोपहर से हरियाणा, पंजाब, दिल्ली एनसीआर और पश्चिमी उत्तर प्रदेश के विभिन्न जिलों में बूंदाबांदी बढ़ेगी, शाम से कल सुबह तक कुछ इलाकों में भारी बारिश और ओलावृष्टि हो सकती है।

यह भी पढ़े – आज का मंडी भाव | चन्ना काबुली चना तेजी मंडी रिपोर्ट | गेहू की msp पर खरीद

हरियाणा और दिल्ली – आज के मौसम की जानकारी

प्रदेश के सिरसा, भिवानी, दादरी, महेंद्रगढ़, रेवाड़ी, झज्जर, मेवात, पलवल और गुड़गांव में गरज-चमक के साथ हल्की से मध्यम बारिश होगी। कहीं-कहीं ओलावृष्टि के साथ तेज बारिश भी संभव है।
फतेहाबाद, हिसार, रोहतक, दिल्ली, फरीदाबाद, सोनीपत, पानीपत, जींद, कैथल, करनाल, कुरुक्षेत्र, अंबाला, यमुनानगर और पंचकूला में कहीं-कहीं गरज के साथ हल्की बारिश देखने को मिलेगी। कहीं-कहीं तेज बारिश और हल्की ओलावृष्टि भी हो सकती है।


राजस्थान Rajasthan: आज के मौसम की जानकारी


राज्य के राजसमंद, उदयपुर, प्रतापगढ़, चित्तौड़गढ़, भीलवाड़ा, अजमेर, बूंदी, टोंक, जयपुर और दौसा जिलों में कई स्थानों पर बादलों की गर्जना के साथ हल्की से मध्यम बारिश होगी. कहीं-कहीं भारी ओलावृष्टि के साथ तेज बारिश भी देखने को मिलेगी।
श्रीगंगानगर, उत्तर और पूर्व बीकानेर, दक्षिण-पूर्व नागौर, पूर्वी जोधपुर, पाली, सिरोही, डूंगरपुर और अलवर जिलों में गरज-चमक के साथ हल्की से मध्यम बारिश होगी, कहीं-कहीं ओलावृष्टि भी संभव है।


हनुमानगढ़, चुरू, झुंझुनू, सीकर, उत्तर पूर्व नागौर, पश्चिम बीकानेर, उत्तरी जोधपुर, उत्तरी जैसलमेर, पूर्वी बाड़मेर, जालौर, बांसवाड़ा, झालावाड़, बारां, कोटा, सवाई माधोपुर, करौली और भरतपुर जिलों में झमाझम बारिश हुई. छिटपुट हल्की बारिश होगी। कहीं-कहीं तेज बौछारों के साथ हल्की ओलावृष्टि भी हो सकती है।
पश्चिमी जैसलमेर, पश्चिमी बाड़मेर और धौलपुर जिलों में बारिश की ज्यादा उम्मीद नहीं है। इन क्षेत्रों में मौसम आंशिक रूप से बादल छाए रहेंगे, जिसके बीच छिटपुट बौछारें पड़ सकती हैं


उत्तर प्रदेश : आज के मौसम की जानकारी– आज का मौसम


प्रदेश के सहारनपुर, शामली, मुजफ्फरनगर, बागपत, गाजियाबाद, गौतमबुद्ध नगर, हापुड़, मेरठ, बिजनौर, अमरोहा जिलों में दोपहर के बीच हल्की बारिश या बूंदाबांदी की गतिविधियां शुरू हो जाएंगी.
मुरादाबाद, संभल, बुलंदशहर, अलीगढ़, मथुरा जिलों में बादल छाए रहने के बीच बूंदाबांदी के आसार हैं.
पश्चिमी उत्तर प्रदेश के बाकी हिस्सों में आंशिक रूप से बादल छाए रहेंगे। अन्य जगहों पर बारिश के आसार नहीं हैं।
बुंदेलखंड, अवध और पूर्वांचल में मौसम पूरी तरह साफ रहेगा। पूर्वांचल में सुबह के समय कोहरे का अनुमान है।

मध्य प्रदेश:आज के मौसम की जानकारी

प्रदेश के नीमच जिले में कई स्थानों पर हल्की से मध्यम बारिश व ओलावृष्टि की गतिविधियां देखने को मिलेंगी।
मंदसौर, रतलाम, उज्जैन, झाबुआ, धार, राजगढ़, अगरमालवा, गुना, श्योपुर जिलों में बादलों के बीच हल्की बारिश या बूंदाबांदी की गतिविधियां होंगी।
देवास, इंदौर, शाजापुर, भोपाल, विदिशा, अशोकनगर और शिवपुरी में बादल छाए रहने का अनुमान है, जिसके बीच कहीं बूंदाबांदी हो सकती है।
मध्य प्रदेश के बाकी जिलों में कल बारिश के आसार नहीं हैं. आसमान में आंशिक रूप से बादल छाए रहने से मौसम थोड़ा गर्म रहेगा।


गुजरात- मेरे स्थान पर आज का मौसम -आज कल का मौसम


राज्य के बनासकांठा, साबरकांठा, पाटन, महेसाणा जिलों में छिटपुट हल्की से मध्यम बारिश होगी। कहीं-कहीं ओलावृष्टि के साथ तेज बारिश भी संभव है।
मोरबी, सुरेंद्रनगर, गांधीनगर, महिसागर, अरावली, दाहोद, खेड़ा, आणंद, अहमदाबाद, वड़ोदरा, पंचमहल और छोटा उदयपुर जिलों में बादल छाए रहेंगे और गरज के साथ बौछारें पड़ेंगी।


पूर्वी कच्छ, जामनगर, जूनागढ़, राजकोट, अमरेली, भावनगर, गिर सोमनाथ, बोटाद, भरूच, सूरत, नर्मदा, तापी, नवसारी, वलसाड, डांग में लगभग बादल छाए रहेंगे। जिसके बीच एक-दो स्थानों पर हल्की बूंदाबांदी हो सकती है।
कल बादलों के बनने के साथ हम घंटे के हिसाब से बारिश की जानकारी देने की कोशिश करेंगे.

आज के मौसम का क्या हाल है

अगले कुछ घंटों में राजस्थान के भीलवाड़ा, राजसमंद, पूर्वी जोधपुर, पाली, पूर्वी नागौर, अजमेर, जयपुर, पूर्वी सीकर, टोंक, दौसा, अलवर जिलों में बादलों की गर्जना के साथ हल्की से मध्यम बारिश जारी रहेगी। कहीं-कहीं ओलावृष्टि के साथ तेज बारिश भी संभव है।
पूर्वी हनुमानगढ़, चुरू, पूर्वी बीकानेर, उत्तरी जोधपुर, जालोर, सिरोही, उदयपुर, चित्तौड़, बूंदी, सवाई माधोपुर, भरतपुर, झुंझुनू, पश्चिम सीकर जिले में बादलों के बीच हल्की बारिश या बूंदाबांदी होगी.
हरियाणा के महेंद्रगढ़, रेवाड़ी, मेवात, पलवल, फरीदाबाद, गुड़गांव और झज्जर में कहीं-कहीं तेज बादल और गरज के साथ हल्की बारिश होगी. कहीं-कहीं तेज बौछारें भी पड़ सकती हैं।

मेरे स्थान पर आज का मौसम | आने वाले कल का मौसम कैसा रहेगा | आज का मौसम का हाल | कल का मौसम कैसा रहेगा

error: मित्र मेहनंत लगती है लिखने में , dmca लेना है तो कर लो कॉपी