WhatsApp Group से जुड़े
Join Now
Facebook Page (70k) से जुड़े Follow
Whatsapp Channel से जुड़े Follow Now

 

Trading News – अर्जेंटीना में बारिश, गेंहू सोया cbot,अंतर्राष्ट्रीय बाजार ख़बर दिसम्बर 2022

Trading News । Ncdex live prices। International market price। Mcx Ncdex Live update। News update । Today news ।

शिकागो गेहूं का वायदा शुक्रवार को लगातार दूसरे सप्ताह चढ़ गया ! क्योंकि अमेरिका के मैदानी इलाकों और मिडवेस्ट में सर्दियों के गेहूं की फसल के लिए ठंडे तापमान का खतरा है! ! सोयाबीन और मकई में ताजा निर्यात गतिविधि ने समर्थन जोड़ा

हालांकि लाभ अर्जेंटीना में बहुत जरूरी बारिश से सीमित था !जो प्रतिद्वंद्वी निर्यात राष्ट्र की फसल क्षमता को बढ़ावा देगा।!अमेरिकी अनाज बाजार क्रिसमस की छुट्टी के लिए सोमवार को बंद रहेंगे, मंगलवार को सुबह 8:30 बजे CST (1430 GMT) फिर से खुलेंगे ! शिकागो बोर्ड ऑफ ट्रेड (CBOT) Wv1 पर सबसे सक्रिय गेहूं अनुबंध 13-3/4 सेंट जोड़ा गया, जो $7.76 प्रति बुशल पर बसा, 2.99% साप्ताहिक लाभ दर्ज किया गया !

Trading News ; international news

सप्ताह समाप्त होने के बाद से सबसे सक्रिय अनुबंध के लिए सबसे अच्छा सप्ताह 30 सितंबर।सबसे सक्रिय सीबीओटी सोयाबीन अनुबंध एसवी 1 12-1/2 सेंट बढ़कर 14.84-1/2 डॉलर प्रति बुशल पर बंद हुआ, जो सप्ताह के लिए 0.30% बढ़ा ! मकई Cv1 5-3/4 सेंट बढ़कर $6.66-1/4 प्रति बुशल हो गया ! जो सप्ताह में 2% बढ़ गया।हिमपात ! तेज हवाएं और ठंड से काफी नीचे के तापमान ने यूएस ग्रेट प्लेन्स में सुप्त लाल सर्दियों की गेहूं की फसलों को खतरे में डाल दिया है ! खासकर जहां बर्फ के आवरण की कमी पौधों को ठंड के प्रति संवेदनशील बना देती है !

एडवांस्ड इकोनॉमिक सॉल्यूशंस के एजी अर्थशास्त्री बिल लैप ने कहा कि विंटरकिल का खतरा ! सूखी गिरावट के बाद पहले से ही खराब स्थिति के साथ, अगले वसंत में उपज कम होने की संभावना है ! लैप ने कहा, “स्थितियों में इस गहरी गिरावट से उबरना और फिर से चलन में आना मुश्किल है !

“हम नहीं जानते कि हमारे पास क्या है, या यह कितना बुरा हो सकता है ! “अमेरिकी कृषि विभाग ने कहा कि निजी निर्यातकों ने 2022/23 विपणन वर्ष में डिलीवरी के लिए ! 124,000 टन सोयाबीन अज्ञात स्थानों पर बेचे जाने के बाद सोयाबीन में नए सिरे से दिलचस्पी दिखाई।

निर्यातकों ने 2022/23 विपणन वर्ष में डिलीवरी के लिए मेक्सिको को 150,000 टन मक्का भी बेचा।Trading News

अर्जेंटीना में बारिश अपडेट और बाजार खबर

ब्यूनस आयर्स ग्रेन एक्सचेंज ने कहा कि अर्जेंटीना में प्रचुर मात्रा में बारिश होने की संभावना है ! जिससे आने वाले दिनों में सूखे खेतों को राहत मिलेगी ! “मुझे लगता है कि अर्जेंटीना में सूखापन लोगों को अपने पैर की उंगलियों पर थोड़ा सा रख रहा है! लेकिन हो सकता है कि हम एक हफ्ते पहले की तुलना में थोड़ी बेहतर स्थिति में हों,”

एक्शन एजी के साथ दक्षिणपूर्व नकदी अनाज व्यापारी एंड्रयू जैक्सन ने कहा ! सोयाबीन तेल और सोयामील के दुनिया के सबसे बड़े निर्यातक और मकई के तीसरे सबसे बड़े निर्यातक अर्जेंटीना में वर्षा की कमी ! वर्तमान सोयाबीन फसल के रोपण को धीमा कर रही है ! और देश की गेहूं की फसल के पूर्वानुमान को घटा दिया है।

हेजपॉइंट ग्लोबल मार्केट्स के सीनियर रिस्क मैनेजर विक्टर मार्टिन्स ने गुरुवार को कहा ! कि चीन को ऐतिहासिक रूप से कम सोयामील कैरीओवर स्टॉक के साथ साल खत्म होने की उम्मीद है, Trading News

जिससे 2023 में आयातित सोयाबीन पर निर्भरता बढ़नी चाहिए! .आईसीई पर कच्चा चीनी वायदा शुक्रवार को लगभग छह साल के उच्चतम स्तर पर पहुंच गया ! आपूर्ति की तंगी से बढ़ावा मिलारोबस्टा कॉफी ! सफेद चीनी और कोको के लिए लंदन का बाजार सोमवार और मंगलवार को बंद रहेगा ! जबकि न्यूयॉर्क सोमवार को बंद रहेगा

Trading News ; कच्ची चीनी बाजार और अन्य ख़बर

मार्च कच्ची चीनी SBc1 0.09 सेंट, या 0.4%, 20.98 सेंट प्रति पौंड पर 21.18 सेंट पर पहुंचने के बाद बंद हुई ! – फरवरी 2017 के बाद से सामने वाले महीने के लिए उच्चतम स्तर !

डीलरों ने कहा कि आपूर्ति की तंगी अगले साल की पहली तिमाही तक जारी रहने की उम्मीद है ! और फ्रंट-महीने का मार्च मई के प्रीमियम पर कारोबार कर रहा था । .

थाईलैंड, ऑस्ट्रेलिया और मध्य अमेरिका में कटाई में देरी ने आपूर्ति को कड़ा करने में मदद की है ! जबकि बारिश का मतलब यह भी है, कि अगले सीजन तक ब्राजील में कुछ गन्ने नहीं काटे जाएंगे।

Trading News

अमेरिका स्थित एक दलाल ने कहा, “सबसे अधिक संभावना है ! कि अधिक मिलों (ब्राजील में) ने बंद करने का फैसला किया है ! क्योंकि बारिश से कटाई असंभव हो जाती है ! मिलों को मार्च के लिए इंतजार करना होगा। क्या बाजार हो सकता है?”* मार्च सफेद चीनी LSUc1 $ 0.80 या 0.1% बढ़कर 572.10 डॉलर प्रति टन हो गई।

राजस्थान फ्री स्मार्टफोन योजना यहां क्लिक करें

राजस्थान गैस सिलेंडर सस्ता यहां क्लिक करें

मौसम पूर्वानुमान यहां क्लिक करें

रबी फसल बुवाई आंकड़ा यहां क्लिक करें

आज का मंडी भाव यहां क्लिक करें

error: मित्र मेहनंत लगती है लिखने में , dmca लेना है तो कर लो कॉपी