WhatsApp Channel Join Now

Weather Rajsthan । सर्दी का सितम बदलेगा अब और मावठ के आसार। मौसम आज और कल

Weather Rajsthan । Today weather ! आज मौसम कैसा रहेगा ? मौसम कल ! राजस्थान में बारिश कब होगी ! बारिश/ मावठ कब होगी ! कल का मौसम ! मौसम जानकारी !

Weather Rajsthan

किसान मित्रों । अबकी बार सीजन में पहले तो तापमान अधीक देखने को मिला ज्यादा सर्दी देखने को नहीं मिली ! लेकिन फिर सर्दी का सितम हुआ और विभाग को रेड और येलो अलर्ट जारी करने पड़ रहे हैं ! पिछले सप्ताह में तापमान में थोड़ी बढ़ोतरी ज़रूर हुई थी ! लेकिन इस सप्ताह में सर्दी ने कंपकंपी मचा दी है ।

आज का मंडी भाव यहां क्लिक करें

राजस्थान में अतिशीतलहर व पाले का अलर्ट आगामी 48 घंटो में होगा मौसम परिवर्तन

राजस्थान में कड़ाके की सर्दी लगातार जारी है! ठंडी व अतिशीतलहर के साथ आज भी कई जिलों में तापमान जमाव बिंदू पर रहा।जगह- जगह बर्फ जमने के साथ कई जिलों में पाला भी पड़ा !

शेखावाटी क्षेत्र में शीतलहर में हल्की कम मौसम विभाग के अनुसार प्रदेश में सर्दी का असर अभी शनिवार को भी कायम रहने की संभावना है !

जिसमें घने कोहरे के साथ शीतलहर व शीतदिन के अलावा कुछ जिलों में पाला पडऩे की भी संभावना है! आज भी भीषण सर्दी का ऑरेंज व येलो अलर्ट जारी किया गया है! मौसम विभाग के अनुसार प्रदेश में सर्दी का जलवा अभी दो दिन और जारी रहेगा !

इस संबंध में मौसम विज्ञान केंद्र जयपुर नेे अलवर, झुंझुनूं, सीकर व चूरू में अति घने कोहरे व शीतलहर के साथ शीत दिन व पाला पडऩे का ऑरेंज अलर्ट जारी किया ह !

आज का सोयाबीन भाव यहां क्लिक करें

जबकि भरतपुर, दौसा व धोलपुर में घने कोहरे, भीलवाड़ा, बूंदी व चित्तौडगढ़़ में शीतलहर, जयपुर में शीतलहर के साथ पाला, करौली में अति घना कोहरे के साथ शीतलहर, कोटा में शीत लहर व शीत दिन तथा सवाई माधोपुर व टोंक में शीत लहर का येलो अलर्ट जारी किया है !

48 घंटो में होगा मौसम में बदलाव Weather Rajsthan

मौसम विभाग के अनुसार प्रदेश में 48 घंटे बाद मौसम बदलेगा! एक ताजा पश्चिमी विक्षोभ के सक्रीय होने से हिमालय क्षेत्र में बरसात व बर्फबारी के साथ उत्तर-पश्चिमी राजस्थान के गंगानगर, हनुमानगढ़, चूरू व आसपास के क्षेत्रों में आंशिक बादल छाए रहने की संभावना है! हालांकि मावठ होने के लिए परिस्थितियां अनुकूल नहीं हैं! लेकिन, तापमान में बढ़त के साथ सर्दी का असर कुछ कम होने के आसार हैं
!

ग्वार तेज़ी मंदी रिपोर्ट यहां क्लिक करें