WhatsApp Channel Join Now

क्या गेहूं के भाव में आएगा उछाल? जानिए गेहूं साप्ताहिक तेजी मंदी रिपोर्ट और बाजार भाव विश्लेषण

गेहूं साप्ताहिक तेजी मंदी रिपोर्ट

पिछले सप्ताह सुरुवात सोमवार दिल्ली गेहूँ 2420/25 रुपये पर खुला था ओर शनिवार शाम दिल्ली गेहूँ-2440/45 रुपये पर बंद हुआ, बीते सप्ताह के दौरान गेहूँ मे मांग बनी रहने से +20 रुपए प्रति कुंटल की मजबूत दर्ज हुआ, सेंट्रल पूल में गेहूं का स्टॉक 1 जून को FCI के मुताबिक 313 लाख टन था फार्मिंग xpert टीम का मानना है की जुलाई में यह आकड़ा 300 लाख टन के निचे होगा बाजार का माहौल एक दम सुस्त बाजार में अभी एक दिशा मे नहीं 2360 के उप्पर जब तक बना है तब तक मंदी की चिंता न करे 2360 के निचे गेहूं मंदा हो जायेगा आगे वाले टेंडर में भी हायर बिडिंग होने की पूरी सम्भावना.

Raksha Bandhan 2023: इस साल 2 दिन मनाया जाएगा रक्षाबंधन, जानिए भाई को राखी बांधने का सही समय तिथि और शुभ मुहूर्त

राजस्थान प्रदेश में लागू हुआ नया कृषि मंडी कानून ;क्या फिर खड़ा होगा राजस्थान में विशाल किसान आंदोलन

गेहूँ सप्ताहिक रिपोर्ट

यदि टैंडर का माल उचे भाव में बोली लगा कर 2250 या इसके ऊपर के दामों में लिया गया तो मंडियों एवं बाज़ारो में भाव कमजोर होने की कोई संभावना नहीं दिखाई देती बाजार में आगे गिरावट 2 ही कारणों से बनेगी IMPORT पर कोई निर्णय अधिकतम मंडियों में ARIVAL बाजार में न डिमांड उठ कर आ रही है न ही बरोबर सप्लाई बन पा रहा है। कृषि बाजार भाव सर्विस ने 5 JULY को कहा था महाराष्ट्र के बाजार में तेजी का रुख बन रहा है।

बाजार वहां आज 3 दिनों में 100 रूपए तक मजबूत हुए उत्तरप्रदेश, महाराष्ट्र और झारखंड के बाज़ारो में दिखी मजबूती आसाम और तमिल नाडु में बाजार के भाव रहे स्थिर जैसा की कृषि बाजार भाव सर्विस ने कहा था की ट्रेडिंग करते चले हाथ में जयादा माल न ले बाजार ने ऐसे खूब मौके दिए FCI 12 जुलाई को तीसरी ई-नीलामी में 4.29 लाख टन गेहूं बेचेगी इस बार FCI के रिज़र्व प्राइस से 140 रूपए उप्पर तक की टेंडर में बिड लगायी गयी है।

अब तक टैंडर के तहत 2.20 लाख टन के करीब की बिक्री पूर्ण हो चुकी है। इस सप्ताह साउथ लाइन में फ्लौर मिलर्स एवं साउथ लाइन के बाज़ारों में गिरावट नहीं दर्ज की गयी है कुछ फ्लौर मिलर्स और बाज़ारो के भाव पॉजिटिव ही बंद हुए देश में आवक पिछले वर्ष की तुलना में 11.59% से घटा है मंडियों में आवक बेहद कमजोर है। DGFT द्वारा अभी सारे दस्तवेज में छाटने की प्रतिक्रिया चालू है।

आखिर क्यों जरुरी है जैविक खेती जैविक खेती का महत्त्व जानिए भारत में जैविक खेती का भविष्य

इस चारे को एक बार लगाकर पशुओ को 5 साल तक खिलाये फिर भी ख़त्म नही होगी

क्या सरसों के भाव में फिर आएगा उछाल देखे सरसों स्पेशल तेजी मंदी रिपोर्ट 2023

बाजार विश्लेषण रिपोर्ट

हफ्ते भर में यह तय हो जायेगा की कौन कौन नेपाल को गेहूं एक्सपोर्ट कर पायेगा इस महीने के आखिरी तक भारत नेपाल को गेहूं निर्यात करना शुरू कर देगा FIRST OMSS टेंडर के बाद बाजार के भाव में गिरावट बनी लेकिन दूसरे टैंडर के बाद भाव स्थिर से मजबूत हुए अधिकांश मंडियों में गेहूं के दाम में मजबूती बनी और आटा , मैदा, सूजी, चोकर के दाम स्थिर ही रहे।

ग्वार का रेट 8 जुलाई सभी मंडियों में ग्वार का भाव में तेजी या गिरावट देखे

सरसों दैनिक बाजार रिपोर्ट देखे सरसों के बाजार मे कल क्या कुछ रहा

दोस्तों हमारी वेबसाइट पर आपको रोजाना ताजा मंडी भाव, फसलो की तेजी मंदी रिपोर्ट. वायदा बाजार भाव, खेती बाड़ी समाचार, मौसम जानकारी और खेती बाड़ी से जुडी सभी जानकारियां उपलब्ध करवाई जाती है। साथियों व्यापार अपने विवेक से करे एवम किसी भी प्रकार का निवेश करने से पहले एक बार आंकड़े जरुर चेक करे। facebook और YOUTUBE पर हमसे जुड़ने के लिए सर्च करे FARMING XPERT