WhatsApp Channel Join Now

क्या सरसों फिर तोड़ेगी रिकॉर्ड? जानिए कैसा रहेगा इस सप्ताह सरसों का बाजार सरसों साप्ताहिक तेजी मंदी रिपोर्ट 2023

नमस्कार किसान भाइयो पिछले कई दिनों से सरसों में लगातार सरसों के भाव में आ रही कमी को तोड़ते हुए पिछले सप्ताह के अंत में सरसों में तेजी बननी शुरू हुई और किसानो के चेहरे खुशियो से चमक उठे आइये जानते है आज की पोस्ट मे सरसों में आई इस तेजी का कारण क्या रहा और ये तेजी कब तक रह सकती है कैसा रहा पिछले सप्ताह सरसों का बाजार आइये जानते है आज की पोस्ट में क्या सरसों फिर तोड़ेगी रिकॉर्ड? जानिए कैसा रहेगा इस सप्ताह सरसों का बाजार सरसों तेजी मंदी रिपोर्ट 2023

सरसों साप्ताहिक तेजी मंदी रिपोर्ट 2023

यह भी पढ़े गेहूं में रिकॉर्ड स्तर तेजी जारी कैसा रहेगा इस सप्ताह गेहूं का बाजार भाव

सरसों साप्ताहिक तेजी मंदी रिपोर्ट

दोस्तों पिछला सप्ताह सुरुवात सोमवार जयपुर सरसों 5200 रुपये पर खुला था। ओर शनिवार शाम 5150 रुपये पर बंद हुआ। पिछले सप्ताह के दौरान सरसो में मांग न रहने के कारण-50 रुपये प्रति क्विंटल की गिरावट दर्ज की गई सप्लाई डिमांड मार्च-मई के बीच 45 लाख टन सरसो की आवक हो गयी है। वहीं इसी बीच 28 लाख टन सरसो क्रशिंग की गयी 1 जून को कुल मिलाकर 84 लाख टन सरसो सेष बचा हुआ है। डिस्पैरिटी, सरसो तेल की कमजोर मांग के चलते सरसो की क्रशिंग हर महीने घट रही है।

मौजूदा स्टॉक अगले 8-9 के लिए जरुरत से अधिक ही है। समीक्षा-मीलों की कमजोर मांग विदेशी बाजारों की शुरुआती गिरावट से सरसो के भाव इस सप्ताह 100-150 रूपए टूटे सप्ताह के आखरी 2-3 दिनों में विदेशी बाजार में रिकवरी को देखते हुए मीलों की खरीदारी बढी घटे भाव पर मांग निकलने और विदेशी बाज़ारों में सुधार से सरसो में कुछ रिकवरी आयी विदेशी बाजारों में तेजी के बजवाजुद सरसो तेल की ग्राहकी कमजोर ही रही इस सप्ताह सरसो तेल 5 रुपये/किलो तक की गिरावट आयी थी विदेशी बाज़ारों में रिकवरी को देखते हुए सरसो तेल के भाव में भी निचले स्तरों से ३ रुपये/किलो की रिकवरी आयी घटे भाव में बिकवाली कमजोर पड़ने से गिरावट पर लगाम लगेगी वहीं ऊँचे भाव पर तेल मीलों की मांग कमजोर पड़ने से तेजी भी सिमित रहेगी.

कैसा रहेगा इस सप्ताह सरसों का बाजार

अगले सप्ताह का आउटलक सरसो का मौजूदा फंडामेंटल को देखकर बड़ी तेजी की उम्मीद कम जब तक विदेशी बाजार में तेजी रहेगी सरसो और सरसो तेल भी बढ़त दिखाएंगे जयपुर सरसों चार्ट कमजोर दिख रहा है। लेकिन अपने सपोर्ट 5100 को होल्ड कर रहा है।माजूदा स्तरों से घटने को 100-150 और बढ़र्न को 200-250 की जगह है।
व्यापार अपने विवेक से करें

दोस्तों हमारी वेबसाइट पर आपको रोजाना ताजा मंडी भाव, फसलो की तेजी मंदी रिपोर्ट. वायदा बाजार भाव, खेती बाड़ी समाचार, मौसम जानकारी और खेती बाड़ी से जुडी सभी जानकारियां उपलब्ध करवाई जाती है। साथियों व्यापार अपने विवेक से करे एवम किसी भी प्रकार का निवेश करने से पहले एक बार आंकड़े जरुर चेक करे। facebook और YOUTUBE पर हमसे जुड़ने के लिए सर्च करे FARMING XPERT