WhatsApp Channel Join Now

काबुली चना के भाव में आएगा उछाल ? देखे काबुली चना तेजी मंदी रिपोर्ट

काबुली चना तेजी मंदी रिपोर्ट

काबुली चना सप्ताहिक रिपोर्ट: पिछला सप्ताह सुरुवात सोमवार इंदौर काबुली (40/42)14600 रुपये पर खुला था और शनिवार शाम (40/42) 14100 रुपये पर बंद हुआ। बीते सप्ताह के दौरान काबुली चना मे मांग कमजोर रहने से -500 रूपये कुन्टल गिरावट दर्ज हुआ। काबुली में पिछले सप्ताह हलकी सी कमजोरी दर्ज की गई काबुली की सुस्त आवक के सामने ऊपर में लेवाली कुछ कम थी सीजन की शुरुआत में भारत में काबुली उत्पादन बढ़कर 5 लाख टन अनुमान सब लगा रहे थे लेकिन कृषि FARMING XPERT ने सबसे पहले ही उत्पादन में पोल रहने और 3 लाख टन के आसपास का अंदेशा जताया था एक तो फसल कम हुई दूसरे बोल्ड क्वालिटी का उत्पादन काफी कम निकला जानकारों के अनुसार इस सीजन अब तक लगभग 2.25 लाख टन काबुली मंडियों में आकर बिक चुका है।

यह भी पढ़े :

क्या गेहूं जायेगा 3000/- पार देखिये गेहूं स्पेशल तेजी मंदी रिपोर्ट

क्या सरसों में आएगी बड़ी तेजी देखे पूरी रिपोर्ट सरसों तेजी मंदी 2023

चना भाव की साप्ताहिक तेजी मंदी रिपोर्ट 2023

दिल्ली मंडी भाव 26 जून 2023 DEHLI MANDI BHAV

क्या भाव में आएगा उछाल

अब स्टॉक में 70-75 हजार टन ( अधिकतर मजबूत हाथो में है) से अधिक काबुली नहीं और इस स्टॉक से 7 महीना काम चलाना पड़ेगा जानकारों के अनुसार आगे काबुली की घरेलु और निर्यात मांग अच्छी रहेगी और ऐसे में इतने कम स्टॉक के कारण भाव पर बड़ा ही सकारत्मक असर पड़ने की उम्मीद है। काबुली में छिटपुट गिरावट पर निवेश करना बेहतर 42-44 कंटेनर के दाम को 13000 पर मजबूत सपोर्ट, जबकि ऊपर 16000 के ऊपर बिकने की प्रबल संभावना।
व्यापार अपने विवेक से करें

दोस्तों हमारी वेबसाइट पर आपको रोजाना ताजा मंडी भाव, फसलो की तेजी मंदी रिपोर्ट. वायदा बाजार भाव, खेती बाड़ी समाचार, मौसम जानकारी और खेती बाड़ी से जुडी सभी जानकारियां उपलब्ध करवाई जाती है। साथियों व्यापार अपने विवेक से करे एवम किसी भी प्रकार का निवेश करने से पहले एक बार आंकड़े जरुर चेक करे। facebook और YOUTUBE पर हमसे जुड़ने के लिए सर्च करे FARMING XPERT