WhatsApp Channel Join Now

Free smart phone 2023 ; इन महिलाओ को मिलेगा 25 जुलाई से स्मार्टफोन करे यह कागज़ात तैयार

नमस्कार मित्रो Free smart phone 2023 महिलाओ को जल्द प्रदान किये जायेंगे . आज की इस पोस्ट के अंदर जानेगे किन महिलाओ को मिलेगा स्मार्टफोन , और कब मिलेगा , क्या करना होगा सभी प्रकार की जानकारी आज की इस पोस्ट के अंदर प्रदान की गयी है .

free smart phone scheme 2023 rajasthan , free स्मार्ट फ़ोन कब मिलेगा 2023 , राजस्थान में फ्री मोबाइल कब मिलेगा सभी जानकारियाँ निचे प्रदान की गयी है .

निःशुल्क स्मार्ट फ़ोन योजना | कब मिलेगा फ्री स्मार्टफोन? फ्री स्मार्ट फोन कब मिलेगा | 25 जुलाई से मिलेंगे फ्री स्मार्ट फोन, फ्री स्मार्ट फोन लिस्ट 2023 राजस्थान, फ्री स्मार्टफोन मिलने की तारीख। फ्री स्मार्ट फोन योजना 2023.| फ्री स्मार्टफोन लिस्ट 2023 राजस्थान,

निःशुल्क स्मार्ट फोन योजना समाचार: राजस्थान की महिलाओं को स्मार्ट फोन (मोबाइल) देने की योजना को लागू करने के लिए राज्य सरकार ने तैयारी तेज कर दी है। इसके साथ ही यह भी साफ हो गया है कि महिलाओं को अपनी पसंद का मोबाइल पाने के लिए ई-वॉलेट में पैसे दिए जाएंगे. जिला प्रशासन द्वारा लगाए गए कैंप में महिलाओं को मोबाइल उपलब्ध होगा, जहां से वे अपनी पसंद का मोबाइल ले सकेंगी. इसमें यह भी छूट होगी कि यदि महिला को सरकार द्वारा दी गई राशि से अधिक कीमत का मोबाइल पसंद आता है तो महिला अपनी ओर से राशि का भुगतान कर सकेगी।

अगर आप भी राजस्थान राज्य की रहने वाली महिला हैं तो आपके लिए अच्छी खबर है कि अब राज्य सरकार आपको आपकी पसंद का स्मार्टफोन बिल्कुल मुफ्त देगी और इसीलिए हम आपको नए के बारे में जानकारी देने जा रहे हैं। राजस्थान फ्री स्मार्टफोन योजना 2023 के संबंध में अपडेट बताऊंगा

निःशुल्क मोबाइल योजना 2023

मोबाइल योजना को लेकर सरकार ने बड़ी तैयारी की है. मोबाइल खरीद में किसी घोटाले के आरोप और पसंद का मोबाइल खरीदने के नाम पर धोखाधड़ी की आशंका से बचने के लिए भी दरवाजा बंद कर दिया गया है. पहले चरण में सरकार केवल चिरंजीवी स्वास्थ्य बीमा वाले परिवारों की 40 लाख महिलाओं को मोबाइल फोन देगी, जिसके लिए चयन मानदंड भी तय किए गए हैं।

सरसों में जोरदार तूफानी तेजी 6000 रूपये पार देखे सरसों के भाव Mustard price today

मूंगफली की खेती कैसे करे ;मूंगफली की उन्नत खेती से कमाए अच्छा मुनाफा

फ्री स्मार्ट फोन योजना: 25 जुलाई से मिलेंगे फ्री स्मार्ट फोन

राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने महिलाओं को मुफ्त स्मार्टफोन बांटने की तारीख की बड़ी घोषणा की है। जिसके चलते प्रदेश की ऐसी महिलाएं जो इस बात का बेसब्री से इंतजार कर रही हैं कि उन्हें कब फ्री स्मार्टफोन मिलेगा, अब उनका इंतजार 25 जुलाई से खत्म होने जा रहा है। क्योंकि अब राजस्थान में 40 लाख महिलाओं को 25 जुलाई से मुफ्त स्मार्टफोन बांटे जाएंगे.

यह घोषणा मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने उदयपुर में एक किसान सम्मेलन में की है, जिसमें सीएम गहलोत ने कहा है कि राजस्थान की 40 लाख महिलाओं को मुफ्त स्मार्टफोन का वितरण 25 जुलाई से शुरू किया जाएगा. इसके बाद योजना के अन्य दो चरणों में शेष महिलाओं को मुफ्त मोबाइल वितरित करके 1 करोड़ 30 लाख महिलाओं का लक्ष्य पूरा किया जाएगा।

फ्री स्मार्टफोन: 25 जुलाई से 40 लाख महिलाओं को मुफ्त स्मार्टफोन मिलेंगे Free smart phone 2023

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत द्वारा बजट 2021-22 में राज्य की 1 करोड़ 30 लाख महिलाओं को मुफ्त में मोबाइल वितरित करने के उद्देश्य से स्मार्टफोन योजना की घोषणा की गई थी। जो अब विधानसभा चुनाव से पहले अपना वादा पूरा करने के लिए 25 जुलाई से राज्य की 40 लाख से ज्यादा महिलाओं को मुफ्त स्मार्टफोन बांटे जाएंगे.

अंजीर की खेती करे और कमाए 20 से 30 लाख रु प्रति हेक्टेयर से

कद्दू (पेठा) की खेती से कमाए लाखो रु प्रति महिना ऐसे होती है पेठा की खेती

फ्री स्मार्ट फोन राजस्थान में सबसे पहले इन्हें मिलेगा स्मार्ट फ़ोन

निःशुल्क स्मार्ट फोन राजस्थान Free smart phone 2023 rajasthan

10वीं से 12वीं कक्षा तक सरकारी स्कूलों, सरकारी कॉलेजों, आईटीआई और पॉलिटेक्निक शिक्षण संस्थानों में पढ़ने वाली छात्राएं।
विधवा/एकल महिला पेंशन प्राप्त करने वाली महिलाएँ।
जिन महिलाओं ने मनरेगा में 100 दिन का काम पूरा कर लिया है।

फ्री स्मार्ट फोन अपडेट ये रहेंगे नियम Free smart phone 2023

सिम के लिए एक साल की रिचार्ज वैल्यू सरकार वहन करेगी.
मोबाइल में एक सिम लॉक सिस्टम होगा, जिसके कारण उस सिम को मोबाइल में इस्तेमाल करना होगा।
– सरकार की योजनाओं की जानकारी मोबाइल में इनबिल्ट होगी.
मोबाइल पर तीन साल तक मुफ्त इंटरनेट की सुविधा मिलेगी।

निःशुल्क स्मार्टफोन शिविर आयोजित किये जायेंगे Free smart phone 2023

महंगाई राहत शिविर की तर्ज पर जिला प्रशासन की ओर से मोबाइल योजना के लिए शिविर लगाये जायेंगे. इसमें बीएसएनएल, जियो, भारती एयरटेल और वोडाफोन टेलीकॉम सेवा प्रदाता कंपनियों द्वारा मोबाइल व्यवस्था की जाएगी। ये कंपनियां ही महिलाओं को पसंदीदा मोबाइल उपलब्ध कराएंगी।

निःशुल्क स्मार्ट फोन योजना भुगतान ई-वॉलेट

इसके लिए वह सरकार द्वारा दिए गए पैसे ई-वॉलेट में लेंगी और अगर कीमत इससे ज्यादा होगी तो अतिरिक्त रकम भी महिला से लेगी. हालांकि, सरकार मोबाइल के लिए कितना पैसा देगी, यह अभी तय नहीं हुआ है।