WhatsApp Channel Join Now
Telegram Group Join Now
WhatsApp Group Join Now

यूपी एसडीएम ज्योति मौर्या के मामले के बाद एक पति ने अपनी पत्नी के साथ कर दिया ऐसा मामला SDM Jyoti Mourya

यूपी एसडीएम ज्योति मौर्या केस: यूपी की एसडीएम ज्योति मौर्या का मामला सामने आने के बाद बिहार के पतियों में भी हड़कंप मच गया है. पिछले काफी दिनों से खबरे वायरल हो रही है है और इसी के बिच एक ऐसी खबर आई कि एक आदमी ने अपनी औरत की बीपीएससी की तैयारी रुकवा दी. मामला थाने तक पहुंच गया।

sdm jyoti mourya

यह भी पढ़े:

ग्वार के भाव में लगा 2 फीसदी निचला सर्किट जाने अब ग्वार भाव में तेजी कब आएगी 2023

आज का सरसों भाव 4 जुलाई 2023 सरसों में आई तेजी या गिरावट देखे सरसों के भाव aaj ka sarso ka bhav

गेहूं का रेट 4 जुलाई 2023 गेहूं भाव में कहाँ रही तेजी और गिरावट देखे गेहूं के भाव Wheat Price Today

‘यूपी की एसडीएम ज्योति मौर्य की तरह तुम भी मुझे धोखा दोगी’
यह कहकर पति ने अपनी पत्नी की पढ़ाई बिहार से छुड़वा दी
पति पत्नी को बीपीएसएसी की तैयारी करा रहा था

नाराज पत्नी पहुंची थाने, पति को भी बुलाया गया बक्सर :

जब से यूपी की एसडीएम ज्योति मौर्य की खबर सोशल मीडिया पर वायरल हुई है, तब से पतियों में अजीब सी दहशत है. बहुत सी जगहों से खबरे वायरल हो रही थी कि लोग अपनी पत्नियों की पढाई बंद करवा रहे है हालांकि जब इन खबरों का फैक्ट चेक किया गया तो कुछ खबरें गलत भी निकलीं. लेकिन बिहार में ये खबर सच निकली.

यह मामला बक्सर का है, जहां अपनी पत्नी को पढ़ा रहे पति को डर लग गया कि कहीं वह भी यूपी की एसडीएम ज्योति मौर्य की तरह उसे धोखा न दे दे. इसके बाद पति ने पत्नी की पढ़ाई छुड़वा दी. लेकिन पत्नी भी यहाँ नहीं रुकी और सीधे पहुँच गयी पुलिस स्टेशन और कानून के सामने न्याय की गुहार लगाई।

बिहार में एसडीएम ज्योति मौर्य मामला.

पत्नी की पढ़ाई छूट गई तो वह थाने पहुंच गई।
बक्सर में एक आदमी ने अपनी पत्नी की पढ़ाई सिर्फ इसलिए बंद करवा दी क्यूंकि उस आदमी को शक था कि नौकरी लगने के बाद कहीं उसकी पत्नी भी उसे ज्योति मौर्य की तरह धोखा देगी और छोड़कर चली जाएगी. लेकिन पढाई बंद करवाने के इस फैसले से नाराज होकर उसकी पत्नी सीधे थाने पहुंच गई. महिला का कहना है कि उसका पति उसे 10 साल से पढ़ा रहा था.

यूपी की ज्योति मौर्य की खबर सुनने के बाद अचानक उन्होंने अपनी पढ़ाई बंद कर दी. इसके बाद महिला ने थाने में जाकर शिकायत दर्ज करा दी कि उसके पति ने उसकी पढाई बंद करवा दी और वह आगे पढना चाहती है. इसमें पुलिस को उनकी मदद करनी चाहिए. बता दें कि महिला बीपीएससी की तैयारी कर रही है. पति-पत्नी के बीच इस बहस को देखकर थाने में तैनात अधिकारी से लेकर सिपाही तक दंग रह गए. इसकी चर्चा बिहार के हर कोने में भी शुरू हो गयी है.

अफसर बनने के लिए पति ने लगा दी पूरी जिंदगी, पत्नी के सफल होते ही रिश्ते में आया ऐसा भूचाल कि आप नहीं कर पाएंगे यकीन

जानिए कौन हैं ये पति-पत्नी

वायरल खबर का मामला बिहार के बक्सर जिले के डुमरा अनुमंडल क्षेत्र के चौगाई प्रखंड के मुरार थाने का बताया जा रहा है. यहां खुशबू कुमारी नाम की लड़की की शादी 2010 में चौगाई निवासी पिंटू सिंह नामक युवक से हुई थी. तब वह इंटरमीडिएट कर रही थी. अपनी शादी के बाद उन्होंने पढाई को जारी रखा और ग्रेजुएशन किया और फिर ग्रेजुएशन के बाद बीपीएससी की तैयारी शुरू कर दी. महिला एक बार बीपीएससी से 7-8 अंक से चूक गई थी।

तब उनके पति ने ही उन्हें प्रोत्साहित किया और पढ़ाई जारी रखने में पूरा सहयोग किया। लेकिन जब पति पिंटू ने यूपी की SDM अधिकारी ज्योति मौर्य की खबर सुनी तो वह डर गए. इसके बाद पिंटू अपनी पत्नी खुशबू पर पढ़ाई बंद करने का दबाव बनाया और उसकी पढाई बंद करवा दी . पत्नी खुसबू ने महिला ने थाने में बताया कि उसके पति पिंटू को शक है कि ज्योति मौर्य ने जैसा अपने पति के साथ किया कहीं वैसा ही मैं उसके साथ नहीं कर दू लेकिन ऐसा नहीं होगा. सभी महिलाएं एक जैसी नहीं होतीं.

थाने में पुलिस ने कराया सुलह

पुलिस ने महिला के पति को भी थाने बुलाया और समझाया कि सभी महिलाएं एक जैसी नहीं होतीं. पुलिस ने उसे अपनी पत्नी को पढ़ाने का आदेश दिया ताकि वह साक्षर हो सके। हालांकि महिला के पति पिंटू सिंह ने बताया कि उसकी आर्थिक स्थिति ठीक नहीं है. इसलिए वह अपनी पत्नी को बीपीएससी की तैयारी नहीं करा पा रहे हैं. इसलिए वह अपनी पत्नी पर पढ़ाई बंद करने का दबाव बना रहा है. इस मामले को लेकर थाने में काफी देर तक गर्मागर्मी का माहौल रहा. बाद में थानेदार और थाने में तैनात पुलिसकर्मियों ने पति-पत्नी दोनों को समझा-बुझाकर थाने से भेज दिया.

sdm jyoti mourya case

sdm jyoti , sdm jyoti mourya up , jyoti mourya clector jyoti maurya , jyoti maurya , sdm jyoti maurya , sdm jyoti maurya ki kahani , sdm jyoti maurya biography

error: मित्र मेहनंत लगती है लिखने में , dmca लेना है तो कर लो कॉपी