WhatsApp Group से जुड़े
Join Now
Facebook Page (70k) से जुड़े Follow
Whatsapp Channel से जुड़े Follow Now

 

ग्वार में आज फिर बूम बूम ; भावों ने पकड़ी रफ़्तार Guar bhav me teji

नमस्कार किसान साथियों ग्वार के भाव में लगातार दो दिन गिरावट रहने के बाद मार्केट आज फिर वापिस उठ खड़ा हुआ है। Guar bhav me teji। आज वापस गवार के भाव उफ़ान में देखा गया है। पिछले सप्ताह है कि शुक्रवार को ग्वार के भाव में रिकॉर्ड तोड़ तेजी 6 फीसदी के ऊपरी सर्किट के साथ 6300 रु ncdex पर दर्ज की गई थी । (24 rate net live ncdex) ।

इस सप्ताह के के अंदर लगभग ग्वार भावो में गिरावट दर्ज की गई थी मुख्यतः। ग्वार एनसीडेक्स पर 6100रू से भी नीचे तक आ टिका था । लेकिन जैसा फार्मिंग एक्सपर्ट की टीम ने आपको बताया था कि ग्वार का मार्केट वापस खड़ा होगा। पिछले चार-पांच दिनों से सोशल मीडिया के ऊपर मौसम को लेकर एक अखबार की कटिंग वायरल हो रही है जिसके कारण ग्वार का बाजार धराशाई हो गया था। क्योंकि साथियों मैंने आपको पहले भी बताया था कि ग्वार के अंदर फिलहाल मोसमी तेजी चल रही है।

और अचानक यू मौसम के अंदर बदलाव की सूचना या जो अफवाह फैलने से बाजार प्रभावित हुआ था। लेकिन आज फिर वापस ग्वार के अंदर एक अच्छी तेजी दर्ज की गई है।

Ncdex ग्वार भाव ; ग्वार वायदा भाव आज का

आज ग्वार भाव 6275 ₹137 की तेजी के साथ करोवार कर रहा है। आज सुबह ग्वार का बाजार 6111 रु पर ओपन हुआ था कल बंद हुआ था 6134 रु पर यानी आज 23 रु की मंदी के साथ बाजार खुला और 137 रु की तेजी के साथ 2 फ़ीसदी उपरी सर्किट लगाकर बाजार बंद हुआ है । ग्वार गम 13016 रु पर 347 रु की तेजी के साथ बंद हुई है । Guar bhav me teji।

कपास की बिजाई पिछड़ी क्या पड़ेगा कपास के भावो पर असर

राजस्थान मौसम अपडेट: क्या इस सप्ताह होगी बारिश /बरसेंगे राजस्थान में मेघ

आज का कपास नरमा भाव 17 अगस्त 2023 ; देखे नया और पुराना नरमा किस रेट बिका है नया नरमा में तेज़ी

आज का ग्वार का भाव 18 अगस्त 2023 ; Gawar ke bhav today

सिवानी मंडी ग्वार भाव 6000 रु

सिरसा मंडी ग्वार भाव 5711 रु

आदमपुर मंडी ग्वार का भाव 5848 रु

सुमेरपुर ग्वार भाव आज का 5800 रु

बिकानेर मंडी ग्वार भाव 5900 रु

किसान साथियों अन्य मंडियो के ताजा भाव शाम तक इसी पोस्ट में अपडेट कर दिए जायेंगे । आज हाजिर मंडियो में एनसीडीईएक्स का असर कम देखने को मिला है । क्योंकि दोपहर बाद ncdex भाव में तेजी आई है ।

error: मित्र मेहनंत लगती है लिखने में , dmca लेना है तो कर लो कॉपी