WhatsApp Group से जुड़े
Join Now
Facebook Page (70k) से जुड़े Follow
Whatsapp Channel से जुड़े Follow Now

 

गेंहू की आवक घटी जाने क्या असर पड़ेगा कीमतों पर गेंहू साप्ताहिक तेजी मंदी रिपोर्ट 2023

नमस्कार किसान साथियो आज की पोस्ट में जानेगे गेंहू की साप्ताहिक तेजी मंदी रिपोर्ट 2023 , गेंहू के बाजार में फिलहाल क्या कुछ रहा है , गेंहू का रेट क्या चल रहा है सभी जानकारी पोस्ट को पूरा जरुर पढ़े और अन्य किसान साथियो के साथ शेयर जरुर करे । किसान साथियो रबी फसलो की आवक में अब धीरे धीरे कमी आने लगी है । जिसके अंतर्गत देखा जाए तो गेंहू की आवक में भी गिरावट देखने को मिली है ।

हरियाणा और मध्यप्रदेश की मंडियो में सबसे ज्यादा गेंहू की आवक में गिरावट देखने को मिली है । आइये जानते है गेंहू का बाजार और आगामी भाव भविष्य 2023 के बारे में

गेंहू साप्ताहिक तेजी मंदी रिपोर्ट
गेंहू साप्ताहिक तेजी मंदी रिपोर्ट

wheat rates today & reports गेंहू का भाव कब बढ़ेगा 2023 गेंहू साप्ताहिक तेजी मंदी रिपोर्ट

गेंहू का भाव – किसान साथियो जैसा की आपको उपर बताया गया मध्यप्रदेश और हरियाणा सहित पंजाब की मंडियो में गेन्ही की आवाके घटी है । इसी कड़ी में स्टॉकिस्ट हर भाव में पलवल, होडल के साथ-साथ मध्य प्रदेश के मुलताई, छिंदवाड़ा, लिंगा लाइन में गेंहू की खरीद कर रहे हैं। हरियाणा पंजाब में भी चारो तरफ रोलर फ्लोर मिलें फ़िलहाल भावो में ‘माल खरीदने लगी है। हालाकि लॉरेंस रोड दिल्ली पर गेहूं की आवक में कमी आने से बीते सप्ताह की 40/45 रुपए प्रति क्विंटल की गेहू में तेजी के बाद मुनाफावसूली बिकवाली से 20/30 रुपए गिरकर भाव 2470/2480 रुपए प्रति क्विंटल आ टिके है ।

Imd Weather Alert; मानसून पहुंचा केरल अब देश में गर्मी का तांडव शुरू ,राज्यों में पहुंचेगा इस दिन देखे 10 दिनों का मौसम

आज का नीमच मंडी का भाव देखें ताजा अनाज की कीमतें

सरकारी धर्म कांटा पर गेहूं की आवक लगभग समाप्त हो गई है, जिससे कारण अधिकतर धर्म कांटे उखड़ गए, इन हालातो में गेहूं के बाजार थोड़ा तेज लग रहे हैं। फ़िलहाल के भावो में घटने की ज्यादा गुंजाइश नहीं है, क्योंकि गैर सरकारी गेंहू की खरीद चल रही है।

सरसों में जोरदार तेजी जारी देखे आज के सरसों के भाव 10 जून 2023

किसान साथियो व्यापार अपने विवेक से करे हमारा उदेश्य सिर्फ किसानो तक जानकारी पहुचाना है । किसी भी प्रकार के लाभ और हानि के लिए farming xpert जिमेवार नहीं है । धन्यवाद जय जवान जय किसान

error: मित्र मेहनंत लगती है लिखने में , dmca लेना है तो कर लो कॉपी