WhatsApp Channel Join Now
Telegram Group Join Now
WhatsApp Group Join Now

किसानो को मिलेंगे 4000 रूपये : प्रधानमंत्री नमो योजना बड़ी खबर देखे

नमस्कार किसान साथियों किसानो के लिए सरकार ने बड़ी सौगात दी है किसानो के लिए सरकार अब एक ऐसी योजना लेकर आई है जिससे किसानो के चहरे पर ख़ुशी का माहोल है दोस्तों जैसा की आप सभी को पता है कि 2019 में केंद्र सरकार किसानो के लिए एक बड़ी योजना लेकर आई थी। जिसका नाम था PM किसान योजना जिसके तहत किसानो को 2000 रूपये की किस्ते मिला करती थी लेकिन अब सरकार के फैसले के अनुसार किसानो को अब 14 वि क़िस्त में 2000 रूपये की जगह 4000 रूपये मिलने की सम्भावना है।

किसानो को मिलेंगे 4000 रूपये : प्रधानमंत्री नमो योजना बड़ी खबर देखे

दोस्तों सूत्रों की माने तो केंद्र की बड़ी एजेंसियों की माने तो आगामी दिनों में कई राज्यों में चुनाव का समय चल रहा ह जिसके चलते अब सरकार किसानो को लुभाने के लिए किसानो के लिए ज्यादा से ज्यादा योजनाये लेकर आ रही है।

प्रधानमंत्री नमो योजना

दोस्तों जैसा कि आपको बताया की केंद्र सरकार की तरफ से 2019 में PM किसान निधि योजना शुरु की गयी थी जो कि पुरे भारत में काफी लोकप्रिय हुई थी और किसानो को काफी लाभ मिला था अब इसी योजना के आधार पर महाराष्ट्र सरकार ने एतिहासिक फैसला लिया है जिसके चलते महाराष्ट्र सरकार PM किसान सम्मान निधि के बजट में राज्य सरकार के द्वारा प्रधानमंत्री नमो योजना शुरू करने का विचार कर रही है, इस योजना का पूरा नाम नमो शेतकरी महा सम्मान निधि रखा गया है।

नमो शेतकरी महा सम्मान निधि

महाराष्ट्र सरकार द्वारा शुरू की गयी इस योजना के अनुसार किसानो को अब सालाना 6000 रूपये की जगह अब 12000 रूपये सालाना मिलेंगे, इस योजना के तहत किसानो को 6000 रूपये PM किसान सम्मान निधि योजना की तरफ से दिए जायेंगे और शेष 6000 रूपये राज्य सरकार द्वारा शुरू की गयी इस योजना के तहत मिलेंगे।

दोस्तों योजना की घोषणा के बाद काफी किसानो में यह भ्रम फैला हुआ है कि यह योजना में कितनी सच्चाई है ओर इस योजना का फायदा उनको मिलेगा या नहीं, काफी किसानो को यह सिर्फ चुनावी घोषणा लग रही है लेकिन आपकोई बता दे की यह बिलकुल सत्य योजना है जिसका फायदा किसानो को अवश्य मिलेगा और चर्च्जा है की अब जल्द ही यह राशी उनके बैंक खाते में स्थानांतरित कर दी जाएगी।

योजना के लिए पंजीकरण

दोस्तों अभी तक महाराष्ट्र सरकार के स्वर इस योजना को लेकर कोई निविदा सुचना नहीं दी गयी है,लेकिन स्रोतों की माने तो जो किसान साथी PM किसान सम्मान निधि की किश्ते ले रहे है उन किसानो को अलग से अप्लाई करने की आवश्यकता नहीं पड़ेगी और किश्त का पैसा सीधा ही उनके खाते में आ जायेगा इसको लेकर जैसे ही कोई सुचना या आदेश महाराष्ट्र सरकर स्वर जारी किया जायेगा हम आपको सुचना देंगे।

आज का सरसों भाव और तेजी मंदी रिपोर्ट 01 जून 2023

दोस्तों हमारी वेबसाइट पर आपको रोजाना ताजा मंडी भाव, फसलो की तेजी मंदी रिपोर्ट. वायदा बाजार भाव, खेती बाड़ी समाचार, मौसम जानकारी और खेती बाड़ी से जुडी सभी जानकारियां उपलब्ध करवाई जाती है। साथियों व्यापार अपने विवेक से करे एवम किसी भी प्रकार का निवेश करने से पहले एक बार आंकड़े जरुर चेक करे। facebook और YOUTUBE पर हमसे जुड़ने के लिए सर्च करे FARMING XPERT

error: मित्र मेहनंत लगती है लिखने में , dmca लेना है तो कर लो कॉपी