WhatsApp Channel Join Now

ऐसा रहेगा ग्वार भाव भविष्य 2023 ;जाने ग्वार के भाव की ताजा रिपोर्ट + Gawar ka bhav today

नमस्कार किसान साथियो आज का ग्वार का भाव । ग्वार का भाव कब बढ़ेगा 2023 । ग्वार का भाव भविष्य 2023 । ग्वार भाव भविष्य 2023 । सभी जानकारी जानेगे आज की इस पोस्ट में

किसान मित्रो के मन में यह शंका बनी हुई है की ग्वार के भाव में तेजी आएगी या नहीं , या मंदी आएगी । क्यूंकि पिछले काफी लम्बे समय से ग्वार के भाव में कोई विशेष हलचल नजर नहीं आई है । ग्वार के बाजार में सुस्ती छाई हुई है । हालकी बीते दो सप्ताह में ग्वार के वायदा बाजार भाव में हलचल जुरूर हुई लेकिन इतना कुछ विशेस नही हु जौ की हाजिर मंडियो में तेजी लाने वाला हो ।

ग्वार भाव भविष्य 2023
ग्वार भाव भविष्य 2023

यानि किसान मित्रो ग्वार के वायदा भाव में हल्की घट बढ़ के साथ ncdex वायदा चल रहा है । अभी तक ग्वार ने कोई उपरी सर्किट पैक नहीं दिया है । जिसके कारण हाजिर मंडियो में कोई विशेष रुझान ग्वार को लेकर नहीं बना और बाजार सुस्ती पकडे हुए चल रहा है ।

गेहूं में जबरदस्त उछाल? क्या बढ़ेंगे गेहूं के भाव? गेहूं तेजी मंदी रिपोर्ट गेहूं भविष्य 2023

तेल मिलो की मांग से सरसों की कीमतों में आई तेजी

फिलहाल ग्वार की आवक हाजिर मंडियो में –

किसान साथियो जो ग्वार की आवक शुरुवाती सीजन में 30 से 40 हजार बोरिया आ रही थी वही ग्वार अब हाजिर कृषि उपज मंडियो में न के बराबर आ रहा है । ग्वार की कुल दैनिक औसत आवक हाजिर मंडियो में 10 से 12 हजार बोरी से भी काफी कम आ रही है ।

सरसों की सरकारी खरीद बढ़ी ; जाने अब सरसों की सरकारी खरीद खबर और आज का सरसों बाजार रिपोर्ट

2000 के नोट्स पर RBI का बड़ा फैसला ; 2 हजार का नोट होगा बंद इस दिन से

ग्वार का भाव आज का ; gawar ka bhav aaj ka

  • किसान मित्रो हाजिर कृषि उपज मंडियो में ग्वार का भाव ( gawar ke bhav ) आज अंतिम अपडेट दिनाक 20 मई 2023 को राजस्थान लाइन में ग्वार का भाव 5000 रु से लेकर के 5450 रु प्रति क्विंटल चल रहा है ।
  • हरियाणा की मंडियो में आज ग्वार का भाव ( 20-05-2023 ) को rajasthan की मंडियो से 50 से 70 रु औसत कमजोर चल रहा है ।

आज का ncdex ग्वार भाव – ncdex gawar bhav today

किसान साथियो आज शनिवार होने के कारण आज और कल दो दिन वायदा ( 24 rate net live ) बाजार बंद रहेगा । इस सप्ताह के अंतिम कारोबारी दिन यानी शुक्रवार ncdex ग्वार भाव 5,530.00 रु पर -36.00(-0.65%) की गिरावट के साथ बंद हुआ था।

ग्वार भाव भविष्य 2023 ; साल 2023 में ग्वार में तेजी कब आएगी ?

किसान मित्रो गत सप्ताह ग्वार के भाव ( gwar ka bhav ) में हल्का सा सुधार देखने को मिला । जिसका कारण था ग्वार गम पाउडर की पुच परख बढ़ना । जिसके कारण ग्वार के भाव में हल्का सुधार ncdex और हाजिर कृषि उपज मंडियो में देखने को मिला । ग्वार भाव भविष्य की बात की जाए तो ग्वार के अंदर फ़िलहाल कुछ विशेस नहीं है । हालकी अगर गम की मान सुचारू रूप से चलती है और मांग लगातार बनी रहेगी तो ग्वार के भाव में 200 से 300 रु का सुधार संभव है । अधिकतम भाव 6000 रु तक दर्ज किया जा सकता है । इस से ऊपर फ़िलहाल ग्वार के बाजर में तेजी नहीं है ।

gwar ka bhav aaj ka । guar bhav today । gawar ke bhav aaj । आज का ग्वार का भाव । साल 2023 में ग्वार का भाव भविष्य ऐसा रहेगा । आज का ग्वार का भाव क्या है ।