WhatsApp Channel Join Now
Telegram Group Join Now
WhatsApp Group Join Now

इन जिलो में 25-26 जून को होगी भारी बारिश IMD ने जारी किया येलो अलर्ट

मौसम का पूर्वानुमान राजस्थान के कई जिलों में मौसम ने फिर करवट ले ली है. दोपहर में बादल जरुर छाए रहे और कुछ देर के लिए हल्की बूंदाबांदी भी देखने को मिली। लेकिन अछि बारिश नहीं हो पाई। हालांकि बादलों ने गर्मी से राहत जरुर दिलाई। शाम को भी मौसम सुहाना देखने को मिला। मौसम केंद्र के अनुसार अधिकतम तापमान 33 डिग्री सेल्सियस देखने को मिला। तापमान में 1.6 डिग्री की गिरावट नजर आई। वहीं, न्यूनतम तापमान भी 0.4 डिग्री की बहुत कम गिरावट के साथ 26.2 डिग्री दर्ज हुआ।

मौसम पूर्वानुमान बारिश कब होगी


25 जून से प्री-मानसून गतिविधियां बढ़ेंगी

ये नस्ल बिकती है लाखो में : इसे पालना भी है आसान

आज का सरसों रेट सरसों खल और तेल का भाव में कितनी रही तेजी


मौसम विज्ञान केंद्र जयपुर के द्वारा जारी पूर्वानुमान के अनुसार अगले 2-3 दिन में पूर्वी भारत में मानसून के सक्रिय होने का अनुमान है और वहीँ 25 जून से प्री-मॉनसून की गतिविधियां पूर्वी राजस्थान के कुछ हिस्सों में बढ़ने की संभावना जताई गयी है. इसके आलावा पश्चिमी राजस्थान में अधिकांश स्थानों पर शुष्क मौसम देखने को मिलेगा. और 27-28 जून से कुछ स्थानों पर बारिश की गतिविधियां बढ़ने की संभावना जताई गई है।


25-26 जून को इन जिलों के लिए येलो अलर्ट


मौसम विभाग ने राजस्थान के अजमेर-अलवर-बांसवाड़ा-बारां-भरतपुर-भीलवाड़ा-बूंदी-चित्तौड़गढ़-दौसा-धौलपुर-डूंगरपुर-जयपुर-झालावाड़-झुंझुनू-करौली-कोटा-प्रतापगढ़-राजसमंद-सवाईमाधोपुर-सीकर-सिरोही-टोंक-उदयपुर-बीकानेर-चूरू-हनुमानगढ़-नागौर और श्रीगंगानगर जिलों में 30-40 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से हवाओ के साथ तेज बारिश होने की संभावना जताई गई है. इस दौरान कुछ जगहों पर हल्की बारिश तो कहीं पर भारी बारिश भी देखने को मिल सकती है.

दोस्तों हमारी वेबसाइट पर आपको रोजाना ताजा मंडी भाव, फसलो की तेजी मंदी रिपोर्ट. वायदा बाजार भाव, खेती बाड़ी समाचार, मौसम जानकारी और खेती बाड़ी से जुडी सभी जानकारियां उपलब्ध करवाई जाती है। साथियों व्यापार अपने विवेक से करे एवम किसी भी प्रकार का निवेश करने से पहले एक बार आंकड़े जरुर चेक करे। facebook और YOUTUBE पर हमसे जुड़ने के लिए सर्च करे FARMING XPERT

error: मित्र मेहनंत लगती है लिखने में , dmca लेना है तो कर लो कॉपी