WhatsApp Channel Join Now

सरसों बाजार रिपोर्ट जाने सरसों का बाजार कैसा रहेगा ; सरसों का भाव कब बढ़ेगा 2023

तेल मिलो की मांग कमजोर होने के कारण भारतीय घरेलू बाजार में बुधवार को सरसों के दाम ( sarso ka bhav today ) कमजोर हो गए . जयपुर मंडी में कंडीशन सरसों का भाव 25 रु टूट कर 5200 रु प्रति क्विंटल पर आ टिके . इसी कड़ी के बिच देशभर में सरसों की कुल दैनिक आवक में भी कमी दर्ज की गयी बीते दिन सरसों की दैनिक आवक 8.50 लाख बोरी पर गयी .

सरसों का बाजार और सरसों का भाव
सरसों का बाजार और सरसों का भाव

सोलर पंप के लिए आवेदन अंतिम तिथि से पहले करें आवेदन ;सोलर पंप पर 75 फ़ीसदी सब्सिडी ऐसे उठाए लाभ

गेहूं की कीमते हुई मजबूत क्या रहेगा आगामी बाजार जानिए हमारी खास रिपोर्ट में देखे

फ़िलहाल सरसों का बाजार ; सरसों रिपोर्ट 2023

किसान साथियो व्यापारियो से हुई बातचीत के मुताबिक विदेश बाजरो में लगातार दिन प्रतिदिन गिरावट देखेने को मिल रही है . उत्पादन बढ़ने के साथ ही विदेशी बाजरो में खाद्य तेलों के दामो में कमजोरी जारी है . हालाकि भारतीय घरेलू बाजार में तेलों की नीची कीमतों में डिसपैरिटी का सामना करना पड़ रहा है .

देशभर के प्रमुख सरसों ( sarso rate ) उत्पादक राज्यों की हाजिर मंडियो और प्लांटो में सरसों की दैनिक आवक बराबर बनी हुई है . साथ में सरसों के तेल में ग्राहकी भी कमजोर देखने को मिल रहि है . जिसके कारंण तेल मिले अपनी जरूरत के हिसाब से सरसों की खरीद कर रही है . कमजोर माग के चलते और साथ में बढ़ते मलेशियाई पाम तेल वायदा में बुधवर को लगातार तीसरे स्तर में पिछले दो सप्ताह के अपने सबसे न्यूनतम सत्र पर आ टिका है . जिसके कारण पाम तेल भीसस्ता हो गया है .

सरसों का भाव – sarso ka bhav today

  • किसान साथियो सरसों का भाव देखा जाये तो जयपुर मंडी सरसों का भाव 5000 से लेकर के 5200 रु तक चल रहा है . वही भरतपुर मंडी में सरसों का भाव 4800 रु से 5000 रु  के दायरे में चल रहा है . कुल मिलाकर सरसों का औसत भाव देखा जाये तो फ़िलहाल हाजिर मंडियो में सरसों का भाव 4500 रु से लेकर के 5000 रु के दायरे में चल रहा है .

सरसों का भाव कब बढ़ेगा 2023 – सरसों में तेजी कब आएगी

किसान मित्रो सरसों का बाजार ( sarson ka bhav ) को देखते हुए सरसों की कीमतों में तेजी की सम्भवनाये कम है . क्यूंकि विदेशी बाजरो में खाद्य तेलों में दिन प्रतिदिन गिरावट देखने को मिल रही है जिसका असर भारतीय घरेलू बाजार में देखने को मिल रहा है . सरसों के भाव में आवक की कमी होने पर बिच में थोडा हल्का सुधार देखने को मिल सकता है .

आज का जोधपुर मंडी भाव 19 मई 2023 ग्वार गम चना सरसों रायडा मूंग मोठ दाल ग्वार सभी फसलो के मंडी भाव

आज का सिवानी मंडी भाव देखे 19 मई ग्वार चना सरसों गेहूं बाजरा मूंग मोठ तारामीरा जौ मंडी भाव देखे

सरसों से जुड़े महवपूर्ण सवाल जवाब –

सरसों का भाव राजस्थान 2023

राजस्थान की मंडियो में सरसों का औसत भाव 4600 रु से लेकर के 5000 रु के दायरे में चल रहा है . मेड़ता मंडी में सरसों का भाव 4700 से 4860 रु चल रहा है .

सरसों का भाव आज का भरतपुर 2023

आज कृषि उपज मंडी भरतपुर में सरसों का भाव 4800 रु प्रति क्विंटल दर्ज किया गया है .

रायडा का भाव आज का 2023

रेवाडी में आज का सरसों का भाव – 4980 रु प्रति क्विंटल

ऐलनाबाद में आज का सरसों का भाव – 4780 रु प्रति क्विंटल

जयपुर में सरसों का भाव – 4680 रु प्रति क्विंटल

श्रीगंगानगर मंडी सरसों का भाव – 4870 रु  

किसान साथियो रोजाना देशभर की मंडियो में फसलो के ताजा भाव , मौसम जानकारी , फसलो की साप्ताहिक तेजी मंदी रिपोर्ट , खेती बाड़ी से जुडी हर प्रकार की जानकारी के लिए विजिट करे farming xpert की वेबसाइट पर धन्यवाद जय जवान जय किसान