WhatsApp Channel Join Now
Telegram Group Join Now
WhatsApp Group Join Now

सरसों के भाव में सुधार देखे ताजा रिपोर्ट ;सरकार ने घटाया आयात शुल्क sarson ka bhav 2023

नमस्कार किसान साथियो आज का sarson ka bhav 2023 , सरसों का बाजार कैसा रहा है और फिलहाल बाजार में क्या कुछ चल रहा है । जानेगे आज की इस पोस्ट के अंदर

किसान साथियो कल सरसों के भावो में सुधार देखने को मिला। लेकिन बुरी खबर ये भी है की सरकार ने खाद्य तेलों की इम्पोर्ट ड्यूटी यानी आयात कर को 5 फीसदी और कम कर दिया है । जौ की भारतीय घरेलू बाजार के लिए नुक्शंदायक आप मान सकते है । सरकार ने soya और सूरजमुखी तेल के आयात शुल्क को 17.5 से 12.5 फीसदी कर दिया है । जिसके कारण अब soya और सरसों के भावो में ऑयर कमी आ सकती है । पहले से ही विदेशी तेलों के कारण भारतीय तेल बाजार पिट चूका है । आइये जानते है सरसों का बाजार । sarson ka bhav 2023

 sarson ka bhav 2023
sarson ka bhav 2023

यह भीं जाने –

कल गुजरात से टकराएगा बिपरजॉय तूफान इन राज्यों में होगा भयंकर असर

हाजिर कृषि मंडियो में आज गुआर भाव में तेजी देखे ताजा ग्वार का भाव

बिपोर्जोय तूफान भारी बारिश मौसम विभाग का अलर्ट जारी

आज नरमा का रेट 14 जून देखे सभी मंडियों का रेट

सरसों में तेजी आज के सरसों के रेट 14 जून सरसों मंडी भाव

सरसों का भाव और बाजार रिपोर्ट sarson ka bhav 2023

दैनिक समीक्षा-सरसों में सुधार उत्पादक मंडियों में आवक घटने से सरसों में सुधार दिल्ली लारेंस रोड पर कल कोई उतार-चढ़ाव नहीं देखने को मिला। भाव 4950 रुपए प्रति क्विंटल पर समान बने रहे। राजस्थान की जयपुर मंडी में आज 50 रुपए प्रति क्विंटल की बढ़ोत्तरी दर्ज की गई। इस बढ़ोत्तरी के साथ भाव 5200 रुपए प्रति क्विंटल पर पहुंच गये। वहीं पर भरतपुर मंडी में 20 रुपए का सुधार देखने को मिला। इस सुधार के साथ भाव 4901 रुपए प्रति क्विंटल पर देखने को मिला। उत्तर प्रदेश की सलौनी प्लांट सरसों में कल 25 रुपए की बढ़ोत्तरी दर्ज की गई। इस बढ़ोत्तरी के साथ सलौनी शमशाबाद भाव 5650 रुपए, दिग्नेर भाव 5650 रुपए, अलवर भाव 5650 रुपए, कोटा भाव 5550 रुपए प्रति क्विंटल पर देखने को मिले।

हरियाणा की चरखी दादरी मंडी में कल 50 रुपए प्रति क्विंटल की तेजी देखने को मिली। इस तेजी के साथ भाव 4900 रुपए प्रति क्विंटल पर पहुंच गये। मध्य प्रदेश की मुरैना मंडी में कल कोई उठा पटक नहीं देखने को मिला। भाव 4650/4950 रुपए प्रति क्विंटल पर समान बने रहे।

डिस्क्लेमर – किसान साथियो व्यापार अपने विवेक से करे हमारा उदेश्य सिर्फ किसानो तक जानकारी पहुँचाना है । किसी भी प्रकार के लाभ और हानि के लिए farming xpert जिमेवार नहीं है ।

error: मित्र मेहनंत लगती है लिखने में , dmca लेना है तो कर लो कॉपी