WhatsApp Channel Join Now
Telegram Group Join Now
WhatsApp Group Join Now

तेल मिलो की मांग से सरसों की कीमतों में आई तेजी

कम दामो पर तेल मिलो की मांग बढ़ने के कारण कल शुक्रवार को भारतीय घरेलू बाजार में सरसों की कीमतों में तेजी दर्ज की गयी थी .जयपुर में कंडीशन सरसों के दाम 50 रु तेज हो कर 5250 रु प्रति क्विंटल पर बंद हुए थे . इस दौरान सरसों की दैनिक आवक परसों के मुकाबले सथिर रही है यानी कल भी 8.50 लाख बोरी दैनिक सरसों की कुल आवक दर्ज की गयी है .

 सरसों की कीमतों
सरसों की कीमतों

विदेशी बाजरो में खाद्य तेल्लो की कीमतों में किसान साथियो लगातार गिरावट का दौर जारी है .व्यापरियो के मुताबिक पाम तेल का उत्पादन बढ़ने के साथ निर्यात मांग कमजोर बनी हुई है . जिसके कारण विदेसी बाजारों में खाद्य तेलों की कीमतों में गिरावट बनी हुई है . हालकी भारतीय घरेलू बाजार में निचे दामो में तेल मिलो की जबर्दस्त मांग कल निकली जिसके कारण सरसों के भावो में कल 50 से 100 रु की तेजी दर्ज की गयी थी लेकिन बड़ी तेजी की कोई सम्भाव्न्ना फिलहाल नहीं है .

सरसों के अनुमानित उत्पादन को किया गया कम

सरसों की सरकारी खरीद बढ़ी ; जाने अब सरसों की सरकारी खरीद खबर और आज का सरसों बाजार रिपोर्ट

2000 के नोट्स पर RBI का बड़ा फैसला ; 2 हजार का नोट होगा बंद इस दिन से

SEA ने मार्च महीने में के दौरान बेमौसमी बारिश और ओलो की वजह से हुए नुकसान के कारण सरसों की फसल के आरंभिक उत्पादन अनुमान को 115.25 लाख टन से कम कर के 111.80 लाख टन कर दिया है . बेमौसमी बारिश और अन्य गतिविधिओ से सरसों की खड़ी फसल अबकी बार सबसे ज्यादा प्रभावित हुई थी .

धान की खेती ; इन किस्मो से करे और कमाए अधिक मुनाफा ; धान की टॉप 10 किस्म

सोलर पंप के लिए आवेदन अंतिम तिथि से पहले करें आवेदन ;सोलर पंप पर 75 फ़ीसदी सब्सिडी ऐसे उठाए लाभ

सरसों में आगे का बाजार और अधिक बढ़ने की संभावना कम

सरसों उत्पादक राज्यों की हाजिर कृषि उपज मंडियो में सरसों की दैनिक आवक अभी भी निरंतर बनी रहेगी . साथ में जैसे जैसे गर्मी का सीजन और बढ़ेगा वैसे वैसे सरसों तेल में ग्राहकी भी कमजोर होती जायेगी . जिसके कारण तेल मिले फिलहाल सरसों की खरीद अपनी जरूरत के हिसाब से कर रही है .

error: मित्र मेहनंत लगती है लिखने में , dmca लेना है तो कर लो कॉपी