WhatsApp Channel Join Now

पाम तेल [ palm Oil ] में जबरदस्त तेजी पहुंचा 5 सप्ताह के उच्चतम पर

पाम तेल । palm Oil । Increase palm Oil rate। पॉम ऑयल रेट। मलेशियाई पॉम ऑयल

Palm Oil

मलेशियाई पाम तेल वायदा साल के पहले कारोबारी सत्र में करीब पांच सप्ताह के उच्चतम स्तर पर पहुंच गया !जो उत्पादन में कमी और इंडोनेशियाई आपूर्ति में कमी के कारण था!

बर्सा मलेशिया डेरिवेटिव्स एक्सचेंज पर मार्च डिलीवरी के लिए बेंचमार्क पाम ऑयल अनुबंध मंगलवार को 81 रिंगिट! या 1.94% बढ़कर 4,255 रिंगिट ($ 966.61) प्रति टन हो गया। 2022 में अनुबंध का औसत 4,190 रिंगिट ($952.27) था ! और चार वर्षों में इसकी पहली वार्षिक गिरावट दर्ज की गई !

सिंगापुर स्थित पाम ऑयल एनालिटिक्स के, सह-संस्थापक सथिया वरका ने कहा, “पहली तिमाही में कम उत्पादन और शेयरों में गिरावट के कारण बाजार उच्च बैंकिंग है!

” व्यापारियों ने कहा कि दक्षिणी प्रायद्वीपीय पाम ऑयल मिलर्स एसोसिएशन ने अनुमान लगाया है ! कि दिसंबर में उत्पादन पिछले महीने की तुलना में 1.68% गिर गया! इंडोनेशियाई अधिकारियों ने शुक्रवार को कहा कि देश घरेलू रूप से बेचे जाने वाले प्रत्येक टन तेल के लिए विदेशों में कम शिपमेंट की अनुमति देकर 1 जनवरी से पाम तेल के निर्यात नियमों को कड़ा करेगा ! ताकि घर पर पर्याप्त और सस्ती खाना पकाने के तेल की आपूर्ति सुनिश्चित की जा सके!

भारतीय घरेलू बाजार palm Oil

सरकार ने पिछले सप्ताह कहा कि भारत ने मार्च 2024 तक कम करों ! पर पाम तेल,सोया तेल और सूरजमुखी तेल जैसे वनस्पति तेलों के आयात की अनुमति देने के लिए एक नीति का विस्तार किया है !

कैपिंग गेन, दिसंबर में मलेशिया से निर्यात पिछले महीने से 1.7% और 2.8% के बीच गिर गया! कार्गो सर्वेक्षकों ने शनिवार को कहा! डालियान का सबसे सक्रिय सोया तेल अनुबंध 0.6% चढ़ा, जबकि इसका पाम तेल अनुबंध 0.9% बढ़ा !

शिकागो बोर्ड ऑफ ट्रेड सार्वजनिक अवकाश के कारण बंद था।

यह भी जानें

आज का ताज़ा मण्डी भाव यहां क्लिक करें

ग्वार भविष्य और अन्य तेज़ी मंदी रिपोर्ट यहां क्लिक करें

62 साल की दादी ने रचाई 24 साल के लड़के से शादी यहां क्लिक करें

टैक्टर पर सब्सिडी यहां क्लिक करें