WhatsApp Channel Join Now
Telegram Group Join Now
WhatsApp Group Join Now

चना की खुले में बिक्री जल्द ;गेंहू में आई गिरावट देखे बाजार समाचार market view report

नमस्कार किसान साथियो market view report आज की इस पोस्ट के अंदर जानेगे बाजार में गेंहू और चना की खबरों के बारे में . किसान साथियो दोनों ख़बरे निचे दि गयी है पोस्ट को पूरा जरुर पढ़े

किसान मित्रो रोजाना मंडी भाव , मौसम जानकारी , सरकारी योजनाओ की जानकारी , और खेती बाड़ी से जुडी हर प्रकार की जानकारी जनन्ने के लिए विजिट करे farming xpert की इस वेबसाइट पर

market view report

नाफेड शुरू कर सकता है चना की बिक्री शुरू market view report

जानकारी के अनुसार नाफेड 3 जुलाई से (रबी 2022 और पुराना स्टॉक) की बिक्री शुरू कर सकती है।नाफेड द्वारा मध्य प्रदेश, गुजरात, महाराष्ट्र, कर्नाटक, आंध्र प्रदेश, तेलंगाना मे बिक्री की जायेगी नाफेड के पास कुल पुराना चना स्टॉक लगभग 13.50 लाख टन होने का अनुमान जो की लगभग पूरा 2022 का ही समझो क्योंकि उसके पहले का स्टॉक 14,000-16,000 टन ही है।नाफेड के अधिकतर 2022 चना स्टॉक महाराष्ट्र और मध्य प्रदेश में है। जबकि अन्य राज्यों में स्टॉक काफी कम है।

खाद्य तेलों में तेजी से सरसों में सुधार देखे आज का भरतपुर मंडी भाव 28-06-2023

नन्द बाबा दुग्ध मिशन योजना / डेरी किसानो को सरकार का बड़ा तोहफा NAND BABA MILK MISSION SKIM

मंडियों में चना की आवक कम है और मांग की पूर्ति अब नाफेड पर पूरी तरह निर्भर होगी।नाफेड किस भाव में चना टैंडर पास करेगा अब इसी पर नजर रहेगी।

गेंहू का रेट आया निचे देखे रिपोर्ट

गेहूं की कीमतों में भारी उतार-चढ़ाव आया जिससे मंगलवार को खूब तकनीकी बिकवाली हुई, जिससे कुछ अनुबंध समाप्ति तक 5% से अधिक नीचे चले गए। सितंबर शिकागो एसआरडब्ल्यू वायदा 40 सेंट गिरकर 6.9825 डॉलर पर सितंबर कैनसस सिटी एचआरडब्ल्यू वायदा 32.25 सेंट गिरकर 8.36 डॉलर पर और सितंबर एमजीईएक्स वसंत गेहूं वायदा 29.25 सेंट गिरकर 8.4325 डॉलर पर आ गया।

WhatsApp यूजर्स खतरे में, रिपोर्ट में चौंकाने वाला खुलासा पढ़े पूरी खबर

किसान मित्रो हमारा उदेश्य सिर्फ किसानो तक जानकारी पहुँचाना है व्यापार अपने विवेक से करे धन्यवाद जय जवान जय किसान

error: मित्र मेहनंत लगती है लिखने में , dmca लेना है तो कर लो कॉपी