WhatsApp Channel Join Now

राज्य सरकार का महिलाओं को तोहफा रोडवेज की सभी बसों में लगेगा आधा किराया

रोडवेज की सभी बसों में लगेगा आधा किराया

राज्य सरकार का महिलाओं को तोहफा रोडवेज की सभी बसों में लगेगा आधा किराया

राजस्थान रोडवेज की सभी श्रेणी की बसों में महिला यात्रियों को अब आधा किराया ही देना होगा। राज्य सरकार ने सभी रोडवेज बसों के किराये में 50 फीसदी की छूट देने का फैसला किया है. राज्य सरकार के प्रवक्ता ने गुरुवार को इसकी घोषणा की. प्रवक्ता ने बताया कि राज्य सरकार ने रोडवेज बसों में यात्रा करने वाली महिलाओं के लिए रियायत की सीमा बढ़ा दी है. अब राजस्थान रोडवेज की सभी श्रेणियों की बसों में यात्रा करने पर लडकियों और महिलाओं को बस किराया में 50 प्रतिशत की छूट दी जाएगी।

आधार कार्ड को लेकर बड़ी खबर अपडेट होगा फ्री अपडेट नहीं करने पर सरकार सख्त

फसल बीमा खाते में नहीं आया तो किसान यहाँ करे सम्पर्क तुरंत आएगा बीमा


मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने इस जन कल्याण कारी प्रस्ताव को मंजूरी दे दी है. प्रस्ताव के मुताबिक, महिलाओं/लड़कियों को राजस्थान रोडवेज की सभी श्रेणी की बसों में यात्रा करने पर आधा किराया ही देना होगा. इससे पहले महिलाओं/लड़कियों को केवल साधारण श्रेणी की बसों में यात्रा करने पर 50 प्रतिशत की छूट दी जा रही थी। मुख्यमंत्री ने बजट 2023-24 में इसकी घोषणा की थी, जिसमें रोडवेज की साधारण श्रेणी की बसों में महिलाओं के लिए किराये में छूट 30 से बढ़ाकर 50 प्रतिशत कर दी गई थी. राज्य सरकार की यह घोषणा 1 अप्रैल 2023 से लागू हो गई.

इसके बाद 25 मई 2023 को जयपुर के सिंधी कैंप स्थित नए बस टर्मिनल के उद्घाटन समारोह में गहलोत ने राजस्थान रोडवेज की सभी श्रेणी की बसों में यह रियायत लागू करने की घोषणा की. मुख्यमंत्री की इस घोषणा के बाद यह मंजूरी दी गयी है.