WhatsApp Channel Join Now

सोना गिरा ओंधे मुह अचानक आई गिरावट जानिए सोने के भाव

नमस्कार दोस्तो सोना गिरा ओंधे मुह अचानक आई गिरावट दोस्तों सोने के भाव में अचानक ही बड़ी गिरावट देखने को मिली है सर्राफा बाजारों में फ़िलहाल सोना चांदी के भाव में काफी उठा पटक देखने को मिल रही है जिससे खरीददारों के चेहरे पर एकाएक पशोपेश की स्तिथि बन गयी है दोस्तो यदि आप भी सस्ते दामो पर सोना खरीदना चाहते है या फिर आपके घर में भी किसी की शादी है और आप सोने चांदी की खरीददारी करना चाहते है तो यह सही मौका है आज की यह पोस्ट आपके लिए काफी कामगार साबित होने वाली है तो पोस्ट को पूरा जरुर पढ़े जिससे आप बड़ी मात्रा में पैसो की बचत कर सकते है!

सोना चांदी में गिरावट

CAI ने फिर कम किया कपास का उत्पादन का अनुमान जानें कपास का बाज़ार खबरें;kapas ka bhav

दोस्तों फ़िलहाल की बात करे तो सोना अपने उच्चतम स्तर से लगभग 600 रूपये सस्ते में बिक रहा है जिससे खरीददारी करने का यह सुनहरा मोका हो सकता है! सोने की गिरती हुई कीमत को देखते हुए दिल्ली से लेकर मुंबई तक खरीददारों की काफी चहल पहल दिखाई देने लगी और एकाएक खरीददारी बढ़ गयी!

सरसों की सरकारी खरीद बढने के बाद लगी किसानो की भीड़ ; सरकारी खरीद की तिथि और बढ़ने की संभावना

दोस्तों जानकारों की मने तो आने वाले दिनो में सोने के भाव आसमान छू सकते है जिसके कारण लोग अभी घटती कीमत में ही सोना ज्यादा से ज्यादा खरीदने की कोशिश में लगे हुए है! दोस्तों IBJA के अनुसार कारोबारी सप्ताह के आखिरी दिन सोना लगभग 548 रूपये / 10 ग्राम घटकर 61037 रूपये / 10 ग्राम पर आ गया!

ये है सोने का ताजा भाव

दोस्तों भारतीय सर्राफा बाजार में सोना अपने उच्झ्तम स्तर से लगभग 600 रूपये/ 10 ग्राम कम पर कारोबार कर रहा है सोने का उच्चतम स्तर 61646 रूपये/10 ग्राम 4 मई 2023 को दर्ज किया गया था दोस्तों सोने के साथ चांदी भी 7625 रूपये / किलो तक सस्ती बिकती हुई नजर आई और अब तक चांदी का उच्चतम स्तर 79980 रूपये दर्ज किया गया है!

कैरेट सोने का भाव

दोस्तों यदि आप सोना खरीदने का प्लान बना रहे है तो आपको कैरेट का पता होने जरुरी है अन्यथा आप ठगे जा सकते है और आपको दिक्कतों का सामना करना पद सकता है दोस्तों मार्किट में शुक्रवार को 24 कैरेट सोने का भाव कम होकर 61037 रूपये / 10 ग्राम दर्ज किया गया था

इडके साथ ही 13 कैरेट सोने का भाव 60793 रूपये/10 ग्राम दर्ज किया गया 22 कैरेट सोने का भाव 55909 रूपये/10 ग्राम नोट किया गया इसके आलावा 18 कैरेट सोने 45777 रूपये/10 ग्राम और 14 कैरेट सोना 35706 रूपये / 10 ग्राम बिकता नजर आया!

दोस्तों यह आंकड़े इन्टरनेट पर जुटी जानकारी पर आधारित है कृपया किसी भी प्रकार का निवेश करने से पहले आंकड़े जाँच लेवे व्यापार अपने विवेक से करे किसी भी प्रकार की हनी के लिए फार्मिंग एक्सपर्ट चंनल और टीम जिम्मेदार नहीं होगी

धन्यवाद