WhatsApp Channel Join Now

राजस्थान और हरियाणा में ऐसा रहेगा आज और कल का मौसम ; जाने IMD की ताजा रिपोर्ट

नमस्कार किसान साथियो देशभर में मौसम में बदलाव होना शुरू हो चूका है । ऐसे में आज की पोस्ट में जानेगे राजस्थान और हरियाणा के प्रदेशो में आज और कल का मौसम कैसा रहेगा ( aaj aur kal ka mausam ) । उतरी भारत में पिछले सप्ताह मौसम लगभग साफ़ और खुश्क रहा लेकिन कल मध्य रात्रि से काफी क्षेत्रो में बदलाव देखने को मिला । ऐसे में किसानो टाक मौसम जानकारी पहुँचाना जरूरी था सभी किसान साथी शेयर जरुर करे ।

aaj aur kal ka mausam आज और कल का मौसम
aaj aur kal ka mausam

Aaj ka mausam kaisa rahega  आज का मौसम कैसा रहेगा राजस्थान में ; आज और कल का मौसम राजस्थान

  • एक कमजोर पश्चिमी विक्षोभ के प्रभाव से आज राजस्थान के बीकानेर संभाग व शेखावाटी इलाकों में कहीं-कहीं आंधी व गरज के साथ हल्की बारिश की संभावना है।
  • कल से बादलवाही के साथ जोधपुर संभाग के जिलों में भी अंधड़ – हल्की बारिश/बूंदाबांदी की संभावना है।
  • दिनांक 16 मई से आंधी-बारिश की गतिविधियों में बढ़ोतरी की संभावना है। पश्चिमी,उतर पश्चिमी व मध्य राजस्थान में तेज आंधी के साथ हल्की से मध्यम बारिश की संभावना है।

Harayana weather report 2023  हरियाणा में आज और कल का मौसम –

किसान मित्रो हरियाणा राज्य में 8 मई से 12 मई तक मौसम आमतौर पर खुश्क व गर्म रहा। इस दौरान दिन का तापमान सामान्य से अधिक रहा तथा आज 12 मई को एचएयू हिसार की कृषि मौसम वेधशाला में दिन का तापमान 42 डिग्री रिकार्ड किया गया जो इस सीजन का अब तक का सब से अधिक तापमान दर्ज किया गया है जबकि रात्रि तापमान 18 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया।

सोना गिरा ओंधे मुह अचानक आई गिरावट जानिए सोने के भाव

आदमपुर मंडी सिरसा भट्टू ऐलनाबाद फतेहाबाद बरवाला मंडी भाव 12 मई 2023

फ्री बोरिंग योजना 2023 ; किसानो को सरकार करवा कर दे रही है फ्री में बोरिंग ऐसे करे आवेदन

पश्चिमिविक्षोभ के आंशिक प्रभाव से हरियाणा राज्य में आज 13 मई को बीच-बीच में आंशिक बादलवाई व धूल भरी हवाएं चलने तथा उत्तर व दक्षिण क्षेत्रों में कुछ एक स्थानों पर को हवाओं व गरजचमक के साथ छिटपुट बूंदाबांदी होने की भी संभावना है। परंतु 14 व 15 मई को राज्य में ज्यादातर क्षेत्रों में मौसम खुश्क व गर्म रहने तथा दिन के तापमान में बढ़ोतरी होने की संभावना है। इस दौरान बीच बीच में पश्चिमी हवाएं चलने की संभावना है। लेकिन 16 मई की रात्रि से राज्य में पश्चिमीविक्षोभ के आंशिक प्रभाव से मौसम में फिर से बदलाव की संभावना बन रही है।

CAI ने फिर कम किया कपास का उत्पादन का अनुमान जानें कपास का बाज़ार खबरें;kapas ka bhav

किसान मित्रो मौसम जानकारी भारतीय मौसम विभाग की तरफ से जारी की गयी गॉइडलाइन के अनुसार आप तक पहुंचाई गयी है , रोजाना मंडी भाव , मौसम जानकारी , सरकारी योजनाओ की जानकारी , खेती बाड़ी से जुडी हर प्रकार की जानकारी के लिए विजिट करे farming xpert की इस वेबसाइट को जय जवान जय किसान