WhatsApp Channel Join Now

अब तक का सबसे खतरनाक बीपोरजॉय तूफान इन राज्यों में रेड अलर्ट जारी

दोस्तों बारिश का दौर शुरू होते ही कई जगहों पर चक्रवात और तूफान आने की समस्याएं शुरू हो जाती है, उसी तरह से अब बीपोरजॉय तूफान भी अब अपना कहर दिखाने वाला है। आपको बता दें कि, बिपोरजॉय तूफान ने अब अपना रास्ता बदल लिया है और अभी अरब सागर से उठते हुए यह दूसरा सबसे मजबूत तूफान बनने जा रहा है। इसे पहले से ही भयानक चक्रवाती तूफान के रूप में जाना जाता है।

खतरनाक बीपोरजॉय तूफान

बिपोरजॉय तूफान का कहर

यह पढ़े भारतीय घरेलू तिलहन बाजार में सुधार ;सरसों भाव में उठापटक जारी

इस दिन होगी भारी बारिश राजस्थान के हनुमानगढ़ जिले में जाने अगले 5 दिनों में कैसा रहेगा मौसम

बताया जा रहा है कि, अपना चक्रवर्ती तूफान काफी तेज से आगे बढ़ता हुआ नजर आ रहा है यह अनुमान लगाया जा रहा है कि बिपोरजॉय तूफान 11 जून शाम तक मुंबई से 540 किलोमीटर दूर था, वही अब भारतीय मौसम विभाग ने 12 जून को रिपोर्ट जारी की है इस रिपोर्ट के अनुसार बिपोरजॉय तूफान मुंबई और पालघर में बारिश के आसार दिखा रहा है, यहां पर बारिश के साथ तेज हवाएं चलने के आसार हैं और यह हवाएं 44 से 45 किलोमीटर की रफ्तार से चल सकती है।

आपको बता दे की, एयर इंडिया ने कुछ हवाई यात्राओं में इसके कारण देरी की घोषणा की है। वहीं कुछ यात्राएं रद्द भी हो गई हैं। पहले बिपोरजॉय तूफान पाकिस्तान की ओर जाने वाला था, लेकिन अब यह पूर्व की ओर मुड़ गया है। यह तूफान अरब सागर से उठा है और अब गुजरात और पाकिस्तान के बीच आने की आशंका है। 15 जून तक इसकी भारत-पाकिस्तान सीमा पर टक्कर होने की भी संभावना है।

मौसम विभाग के अनुसार 14 जून की सुबह तक तूफान उत्तर की ओर बढ़ने की संभावनाएं दिखा रहा है। इसके बाद तूफान अपना रास्ता बदलकर उत्तर पूर्व की ओर चला जाएगा। 15 जून की दोपहर तक यहां मांडवी गुजरात और कराची के बीच टकराएगा तूफान का असर अरब सागर से उठते हुए कई इलाकों में देखने को मिलने वाला है, इसके साथ ही इसका असर गुजरात और राजस्थान में भी दिखाई देने वाला है।

जीरा में तूफानी तेजी के साथ बंद हुआ वायदा देखे वायदा बाजार भाव 13 जून शाम

यह गुजरात के कई इलाकों में भारी बारिश के लिए चेतावनी जारी की है। जिसमे द्वारका, पोरबंदर, जामनगर, राजकोट, जूनागढ़ और मोरबी जिले शामिल हैं। यहां कुछ इलाकों में भारी बारिश की आशंका है।

दोस्तों हमारी वेबसाइट पर आपको रोजाना ताजा मंडी भाव, फसलो की तेजी मंदी रिपोर्ट. वायदा बाजार भाव, खेती बाड़ी समाचार, मौसम जानकारी और खेती बाड़ी से जुडी सभी जानकारियां उपलब्ध करवाई जाती है। साथियों व्यापार अपने विवेक से करे एवम किसी भी प्रकार का निवेश करने से पहले एक बार आंकड़े जरुर चेक करे। facebook और YOUTUBE पर हमसे जुड़ने के लिए सर्च करे FARMING XPERT