WhatsApp Channel Join Now

Wheat News Today ; गेंहू का अगला टेंडर 23 को क्या मंडियो में तेज होगी गेंहू

गेहूँ सप्ताहिक रिपोर्ट Wheat News Today : पिछले सप्ताह सुरुवात सोमवार दिल्ली गेहूँ 2510 रुपये पर खुला था ओर शनिवार शाम दिल्ली गेहूँ-2500 रुपये पर बंद हुआ, बीते सप्ताह के दौरान गेहूँ मे मांग कमजोर रहने से -10 रुपए प्रति कुंटल की गिरावट दर्ज हुआ,इस सप्ताह दिल्ली लाइन में आवक कुल 30,000 क्विंटल की रही। पिछले सप्ताह के मुकाबले 13,000 क्विंटल से घटी आवक। इस सप्ताह दिल्ली लाइन में भाव रहे स्थिर से कमजोर दिल्ली लाइन 2480 के निचे कमजोर होगा, जब तक बाजार इसके ऊपर है तब स्थिति मजबूत ही समझो। गेहूं का अगला टेंडर 23 अगस्त को रखा गया है। गेहूं बाजार की स्थिति अबे भी मजबूती की और ही इशारा कर रही है। गेहूं का फंडामेंटल मजबूत।

अब सरकार को बहुत ही सोच समझ कर कदम उठाना होगा क्योकि सरकार कि कोई भी गलत निति बाजार में गेहूं के दाम में तेजी होने से नहीं रोक पाएगी। ट्रेडर हर बड़ी तेजी में माल को बेच कर निकलते रहे।

*(FCI TENDER INFO)*

नौवां टैंडर में होने वाले टेंडर बिक्री की जानकारी। Wheat News Today

FAQ: 35,215

URS: 1,64,795

TOTAL:2,00,010

FCI ने आठवे टेंडर में कुल 1.50 लाख टन गेहूं बेचा है

इस टैंडर में गेहूं कि आवंटन मात्रा बढ़ाने के कारण टैंडर में उची बोली नहीं लगायी गयी है।

आटा, मैदा और सूजी गेहूं के भाव एक बार नरम हो जा रहे है। लेकिन आटा, मैदा और सूजी में बढ़त के हिसाब से गिरावट नहीं बन रही। लेवाली कमजोर है पर आटा, मैदा और सूजी के भाव में कमजोर नहीं।अपने मिल कि FSSAI कैपेसिटी को भी बढ़ाएं यदि आपके FSSA कैपेसिटी कम है। और आपका स्टॉक ज्यादा तो उससे ओवर स्टॉक कह कर आपका लइसेंस अधिकारियो द्वारा रद कर दिया जाएगा।

गेंहू का stock और अन्य जानकारी

FCI के अधिकारी मिलो और ट्रेडर के गोदाम में छापा मार रही है स्टॉक लिमिट से अतिरिक्त गेहूं को जब्त कर लिया जायेगा और उनपर कार्यवाही भी हो सकती है। इसलिए हर शुक्रवार को अपने स्टॉक की जानकारी सरकार को जरूर दे।

ट्रेडर और मिलर्स जब तक कोई सरकारी नोटिफिकेशन न दिखाए तब तक न गलत न्यूज़ को माने और न ही गलत न्यूज़ बाजार में घुमाए हरयाणा में स्टॉक लिमिट को घटा कर 300 टन किया गया यह खबर गलत है। बाजार में गेहूं आयत को लेकर तरह तरह की बाते घूम रही है पर सरकार इस बात पर अभी अपनी कोई टीपणी नहीं देना चाहती। साउथ लाइन वाले हर बढ़त पर और हर भाव पर माल का खपत कर रहे है। यदि इम्पोर्ट का कोई सम्भवना होता तो साउथ लाइन वाले अपनी बाइंग को रोक देते।*

अगस्त के महीने में अब तक बारिश बेहद कम रही लगभग न के बरोबर बारिश रही और यदि ऐसी ही स्थिति बनी रही तो खरीफ कि फसलों को भी बेहद नुक्सान होगा।

2 दिन से साउथ लाइन सहित फ्लौर मिलर्स के भाव कमजोर हो रहे।

Siwani mandi rates today ; सिवानी मंडी में ग्वार में तेजी चना मंदा देखे ताजा भाव

Guar news today हाजिर में गम कमजोर ;वायदा में उठापटक क्या 2011 की तरह रंग खिलायेगा ग्वार

Sarso News 2023 ; बिकवाली हुई कमजोर देखे क्या सरसों के भावो में होगा फेरबदल

अंतर्राष्ट्रीय गेंहू बाजार खबर – Wheat News Today

CBOT वायदा कारोबार शुक्रवार को अपने निचले स्तर से 4% उप्पर ट्रेड कर रहा था। कुछ सूत्र ने रॉयटर्स को बताया कि भारत इम्पोर्ट ड्यूटी पर अंकुश लगाने के लिए गेहूं आयत करने के लिए रूस के साथ बातचीत कर रहा है। APK-INFORM ने यूक्रेन कि 2023 अनाज फसल के लिए अपना पूर्वानुमान 48.9 मिलियन से बढाकर 53.1 मिलियन मीट्रिक टन कर दिया है। विश्लेषकों ने कहा कि बड़ी रूसी गेहूं कि फसल और निर्यात कि उम्मीद सीबीओटी गेहूं वायदा पर बनी हुई।