WhatsApp Channel Join Now
Telegram Group Join Now
WhatsApp Group Join Now

Sarso News 2023 ; बिकवाली हुई कमजोर देखे क्या सरसों के भावो में होगा फेरबदल

नमस्कार किसान साथियो आज की इस पोस्ट में जानेगे Sarso News 2023 , सरसों की तेजी मंडी रिपोर्ट 2023 , सरसों का बाजार फ़िलहाल कैसा है , सरसों में तेजी कब आएगी , सरसों का भाव क्या है सभी प्रकार की जानकारी निचे पोस्ट में दी गयी है

सरसों सप्ताहिक रिपोर्ट: पिछला सप्ताह सुरुवात सोमवार जयपुर सरसों 5850 रुपये पर खुला था। ओर शनिवार शाम 5925 रुपये पर बंद हुआ। पिछले सप्ताह के दौरान सरसो में मांग निकलने से +75 रुपये प्रति क्विंटल की मजबूत दर्ज हुआ,कमजोर बिकवाली और मांग बने रहने से सरसो,सरसो तेल और खल में इस सप्ताह बढ़त दर्ज की गयी। हालांकि सप्ताह अंत तक लेवाल कमजोर पडे जिससे भाव थोड़े नरम पड़े। जयपुर सरसो इस सप्ताह 75 रुपये बढ़ा।

भरतपुर में 137 और सलोनी में 125 रुपये की बढ़त दर्ज की गयी। वहीं कच्ची घानी में भी 2 रुपये की बढ़त दर्ज की गयी। खल की मांग मजबूत रही जिसके चलते इस सप्ताह 70-80 रुपये/ क्विंटल की बढ़त दर्ज की गयी। अन्य डीओसी की तुलना में भाव कम होने और डीओआरवी के नियत पर प्रतिबन्ध से सरसो डीओसी के निर्यात में 94% की बढ़ोतरी दर्ज की गयी। जुलाई महीने से सरसो डीओसी का निर्यात 2.73 लाख टन हुआ।

आज का गेहूं का भाव 19 अगस्त जानिए गेहूं में तेजी या मंदी

नरमा में तेजी या मंदी जानिए आज का नरमा का भाव 19 अगस्त

मॉसम अलर्ट : राजस्थान हरियाणा दिल्ली सहित आज इन् क्षेत्रो में होगी बारिश होंगे इन्द्रदेव मेहरबान

जबकि जून में 1.40 लाख टन निर्यात हुआ। डीओआरवी के निर्यात पर प्रतिबंद के बाद सरसो डीओसी की मांग बनी रहने से इसमें ज्यादा गिरावट की उम्मीद कम। हालांकि अच्छी तेजी के बाद हलकी मुनफावसूली से इंकार नहीं किया जा सकता है।

Sarso News 2023 ; सरसों का भाव कब बढ़ेगा 2023

सरसो पर नाफेड की बिकवाली का खतरा है जिसके चलते मिल वाले भाव बढ़ाकर खरीदने से बच रहे हैं। वही सरसो तेल का सोया तेल के साथ अंतर बढ़ने से मांग भी अटक रही है। एक बार नाफेड का स्टॉक खाली हो जाएगा तो सरसो कोई डर की बात नहीं रहेगी। जब तक नाफेड की विकवाली नहीं शुरू होती तब तक सरसो के भाव घट बढ़ के साथ मजबूत रहेगा। जयपुर सरसो अपने रेजिस्टेंस 6000 के ऊपर टिकने में असफल रहा।

इस सप्ताह फार्मिंग एक्सपर्ट  ने पिछले साप्ताहिक रिपोर्ट में भी कहा था और अभी भी यही राय रहेगी की हर उपल मैं धीरे धीरे मुनफावसूली करे। सरसो में पुरे साल 300/400 रुपये की उठा पटक देखने को मिलेगी।

किसान साथियो रोजाना मंडी भाव , मौसम जानकारी , सरकारी योजनाओ की जानकारी , खेती बाड़ी और किसानी से जुडी हर प्रकार की जानकारी के लिए विजिट करे farming xpert की इस वेबसाइट पर धन्यवाद जय जवान जय किसान

error: मित्र मेहनंत लगती है लिखने में , dmca लेना है तो कर लो कॉपी