WhatsApp Channel Join Now
Telegram Group Join Now
WhatsApp Group Join Now

देशभर में आज शाम का मौसम को लेकर मौसम विभाग की चेतवानी

आज शाम का मौसम – नमस्कार साथियों आज देश भर के अंदर मौसम खराब देखने को मिला। जैसा कि आपको कल बताया था कि आने वाले कल का मौसम खराब रह सकता है। क्योंकि एक नया wd भारत में दस्तक दे चुका है जिसके कारण मौसम में 2 दिन के अंतराल के बाद फिर से बदलाव हुआ है। हालांकि कल का मौसम उत्तरी भारत में लगभग साफ सा रहा । लेकिन आज शाम का मौसम साफ रहने की संभावना नहीं है । देश भर में आज शाम का मौसम कैसा रहेगा। इसलिए पोस्ट को पूरा ध्यान से पढ़ें ।

आज शाम का मौसम
आज शाम का मौसम

प्रदेश में आज का मौसम कैसा रहा –

किसान साथियों देशभर में आज मौसम बहुत ही खराब देखने को मिला है ।आज पंजाब में टॉरनेडो के साथ भारी बारिश औऱ ओलावृष्टि दर्ज की गई है । उत्तर भारत को प्रभावित कर रहे सक्रिय प०वी० के कारण मैदानी इलाकों में तीव्र गति से मौसमी गतिविधियां हो रही है। आज देशभर में इस सीज़न की सबसे ज्यादा ओलावृष्टि राजस्थान के श्रीगंगानगर, हनुमानगढ़, बीकानेर, चूरू, सिरसा, मुक्तसर व फाजिल्का जिले में सर्वाधिक देखने को मिली है । उतरी भारत के इन जिलों में आज के मौसम ने सर्वाधिक प्रभावित किया है । ओलो के साथ- साथ आज पंजाब के बाँकेवाला, फाजिल्का जिले में तगड़ा बवंडर बादलों से उतरा, जिसके कारण पेड़ उखड़ गए, तूफानी हवाओँ ने घरों की दीवारें गिरा दी। इसलिए आज शाम का मौसम कैसा रहेगा इसी की जानकारी जानना आपके लिए बहुत महवपूर्ण है । मौसम अभी भी खराब है, इसलिए बारिश के दौरान बाहर निकलने से बचें।

देशभर में आज का मौसम ऐसा रहेगा – Aaj sham ka Mausam

राजस्थान में आज शाम को मौसम – में बदलाव जारी रहेगा चूरू,सीकर, झुंझुनू, श्रीगंगानगर, हनुमानगढ़, जयपुर(उत्तर),दौसा, अलवर, भरतपुर, बीकानेर जिलों और आसपास के क्षेत्रों मे कहीं-कहीं पर मेघगर्जन/ आकाशीय बिजली के साथ पर हल्की वर्षा/ बूँदा-बाँदी/ अचानक तेज हवाएं(अपेक्षित हवा की गति 20-30 किलोमीटर प्रति घंटा) की संभावना है। इस अवधि के दौरान आज शाम का मौसम में श्रीगंगानगर, चूरू, झुंझुनू, अलवर जिलों में एक या दो स्थानों पर आकाशीय बिजली गिरना/ओलावृष्टि / अचानक तेज हवाएं( अपेक्षित हवा की गति 30-50 किलोमीटर प्रति घंटा) होने की भी प्रबल संभावना है।

यह भी पढ़े – आज का सरसों का ताजा भाव

आज का मौसम ऐसा रहा यहां क्लिक करें

आज का मध्यप्रदेश मंडियों का भाव यहां क्लिक करें

हरियाणा में आज का मौसम – aaj sham ka mausam

आज उतरी हरियाणा में आज शाम को एक दो स्थानों पर हल्की से मध्यम बारिश दर्ज की जा सकती है । हरियाणा में बीते 24 घंटो में कुछ स्थानों पर हल्की से मध्यम बारिश की गतिविधि दर्ज हुई है । हरियाणा में आज शाम का मौसम की गतिविधियां थोड़ी कम देखने को मिलेगी । क्योंकि पक्ष्मी विक्षोब अभी अफगानिस्तान के ऊपर बना हुआ है । कल का मौसम कैसा रहेगा इसकी जानकारी आपको शाम तक उपलब्ध करवा दी जाएगी ।

पंजाब में आज शाम का मौसम –

आज पंजाब में मौसम खराब रहने की पूर्ण संभावना है । क्योंकि wd अफगानिस्तान और उत्तरी भारत के नजदीक होने के कारण आज दिन के मौसम में भी पंजाब में ओलों के बवंडर देखने को मिले जिसकी वीडियो आप farming xpert के यूट्यूब चैनल पर देख सकते है । आज शाम को पंजाब में भारी बारिश और ओलावृष्टि की गतिविधियां दर्ज होने की संभावना है । इसलिए जब तक मौसम साफ सुथरा ना हों तब तक बाहर न निकले।

दिल्ली में आज शाम का मौसम –

दिल्ली में आज शाम का मौसम में छिटपुट स्थानों पर हल्की से मध्यम बारिश की गतिविधियां दर्ज हो सकती है । वही पर हवाओ की गति तेज रहने की सम्भावना है। तिर्व गति की ठंडी हवाएं आज दिल्ली में देखने को मिलेगी । मौसम कुल मिलाकर आज ठीक रहेगा ।

आज का मौसम । मौसम आज और कल । आज शाम का मौसम । मौसम आज और कल । कल का मौसम कैसा रहेगा । आज का मौसम कैसा है ।

error: मित्र मेहनंत लगती है लिखने में , dmca लेना है तो कर लो कॉपी