WhatsApp Channel Join Now
Telegram Group Join Now
WhatsApp Group Join Now

आज का मौसम – मौसम कल जानिए 10 दिनों का मौसम कब आएगी मावठ

मौसम कल ! आगामी 10 दिनों का मौसम ! आज का मौसम कैसा रहेगा ! Aaj का मौसम कैसा रहेगा। जानेंगे सम्पूर्ण जानकारी। किसान साथियों आज का मंडी भाव। मौसम पूर्वानुमान ! तेज़ी मंदी रिपोर्ट ! श्री माधोपुर में बारिश कब आएगी जानकारियां उपलब्ध करवाई जाती है। विभिन्न स्रोत imd से लिए गए हैं।

मौसम कल – 10 दिनों में मौसम कैसा रहेगा

उत्तर भारत को 25 दिसंबर से नया हल्का सक्रिय पश्चिमी विक्षोभ प्रभावित करेगा। जिसका प्रभाव 25 दिसम्बर से 27 दिसंबर तक उतरी भारत के मैदानी क्षेत्रों में रहने की उम्मीद है ! फिल्हाल देखा जाए तो 25 से 27 दिसंबर वाले WD का असर पहाड़ी राज्यो पर जबरदस्त दिखने को मिलेगा! जम्मू कश्मीर, , हिमाचल प्रदेश व उत्तराखंड , और लद्दाख में कई जगह हल्की से मध्यम बारीश और बर्फ़बारी देखी जाएगी !

दिल्ली, उत्तरप्रदेश, मध्यप्रदेश, पंजाब, और हरियाणा, उतरी राजस्थान, छत्तीसगढ़, झारखंड व बिहार में भी 25 से 27 के दौरान बादलवाही के बीच कही-कहीं हल्की फुल्की बारिश या बूंदाबांदी हो सकती है।

इस WD के कारण कोई भी बड़ी गतिविधि नही होगी, कही भी तेज वर्षा या ओलावृष्टि गतिविधियों की उम्मीद नही है।इसी के साथ इस WD के बाद मैदानी इलाकों में ठंड में भी बढ़ोतरी होगी ।

रेड्मी ने लांच किया दमदार लुक वाला फोन यहां क्लिक करें

मैदानी इलाकों में न्यूनतम तापमान कुछ जगह 1℃ से 5℃ के बीच दर्ज किए जा सकते हैं। दक्षिण-पश्चिमी हरियाणा व राजस्थान के शेखावटी इलाके में न्यूनतम तापमान 0℃ से नीचे भी जा सकता है।अगर मैदानी इलाकों में कई जगह हल्की बारिश हुई तो आने वाले दिनों धुँध में भी बढ़ सकती हैं। जो देर दोपहर या लगभग पूरे दिन भी छाई रह सकती है

_इसके पश्चात उत्तर भारत मे 28 दिसंबर से नया WD आने के संकेत मिल रहे हैं।

आज का ग्वार भाव के लिए यहां क्लिक करें

आगे मौसम कैसा रहेगा

उम्मीद के अनुसार यह आगामी WD सक्रिय प्रवर्ति का हो सकता है ! जिसके नजरों में उत्तर भारत का बड़ा भाग आ सकता है ! पंजाब, चंडीगढ़, हरियाणा, दिल्ली, उत्तरप्रदेश, उत्तर राजस्थान सहित मध्य व पुर्वी राजस्थान में हल्की से मध्यम बरसात की उम्मीद अभी के अनुसार लगाई जा सकती है ! जैसे ही कोई नई अपडेट या जानकारी आती है आप तक पहुंचा देंगे।

हरियाणा राज्य में आमतौर पर मौसम 27 दिसंबर तक खुश्क परंतु परिवर्तनशील रहने की संभावना है!

अगले दो दिनों में अलसुबह धुंध रहने की संभावना है ! परंतु पश्चिमीविक्षोभ के आंशिक प्रभाव से 24 दिसंबर दोपहर बाद से 26 दिसंबर तक बीच बीच में राज्य के ज्यादातर क्षेत्रों में आंशिक बादलवाई रहने की संभावना है ! इस दौरान आमतौर पर उत्तरी व उत्तरपश्चिमी शीत हवाए चलने से रात्रि तापमान में गिरावट आने की संभावना है! परंतु दिन का तापमान भी सामान्य से कम बने रहने की संभावना है!

राजस्थान फ्री स्मार्टफोन योजना यहां क्लिक करें

चिरंजीवी स्वास्थ्य बीमा योजना यहां क्लिक करें

error: मित्र मेहनंत लगती है लिखने में , dmca लेना है तो कर लो कॉपी