WhatsApp Channel Join Now
Telegram Group Join Now
WhatsApp Group Join Now

Corona news ; चीन के बाद अब भारत में दहशत की और क्या भारत निकाल पाएगा समाधान

Corona news ! New varient omnicr! Corona का नया वैरिएंट bf7 ! भारत में कोरोना का नया वर्जन ! न्यूज ! Breaking news! जानेंगे सम्पूर्ण जानकारी पोस्ट में!

चीन-अमेरिका समेत दुनिया के कई देशों में कोरोना वायरस (COVID-19 ) एक बार फिर से डरा रहा है ! पीछले दो साल बड़े मुश्किल से गुजरे और अभी एक और नया वेरिएंट आ पहुंचा है। चीन में हाल 2020 के जैसा बना हुआ है।Corona news

वही भारत सरकार और राज्यो ने भी आज अलर्ट किया है जल्द ही नई गाइडलाइन जारी कर सकती है सरकार!

China कोरोना के ओमिक्रॉन वेरिएंट के ताजा मिनी वेरिएंट BF.7 (Omicron)की दहशत आई है! भारत में भी इस सब वेरिएंट के अब तक 4 केस मिल चुके हैं ! आम जन काफी चिंतित हैं। इसको लेकर केंद्र सरकार सतर्क है ! स्वास्थ्य मंत्रालय ने कई गाइडलाइंस भी जारी की है. कोरोनों का सबसे भयंकर रूप क्यों माना जा रहा है जानते हैं संपूर्ण जानकारी पोस्ट में !

आख़िर क्या हैं ये मजाल ? साथियों कोरोना का एक ताजा वर्जन है जिसे who ने bf7 नाम दिया है । जो सबसे खतरनाख बताया जा रहा है। यह एक स्पेशल सपाइक प्रोटीन से बना हुआ है जिसके कारण ये एंटीबोडी पर भी असरकारक नही है! जो चिंता का विषय बना हुआ हैं । भारत सरकार और राज्य सरकार भी इसको लेकर चिंतित हैं ! दो सालों बाद देश भर में खुशहाली लौटी थी वही अब ये वर्जन आ गया है!Corona news

BF.7 वेरिएंट की शुरुवात इनर चीन के मंगोलिया प्रांत से हुई है ! जहा इसका पहला कैस सामने आया ! चीन से ये वेरिएंट अब भारत सहित डेनमार्क , usa , आदि देशों में फेल चुका है !

Corona news :सबसे अधिक खतरनाक क्यों माना जा रहा है

इसे BF.7 की R0 वैल्यू 10 से 18.6 है यानी साथियों इससे संक्रमित एक व्यक्ति 10 से 18 लोगों को संक्रमित कर सकता ह !

विश्व स्वास्थ्य संगठन का मानना है कि bf7 अब तक के सभी वेरिएंट में सबसे ज्यादा हानिकारक है ! इससे पहले वाले डेल्टा की R0 वैल्यू 6-7 और अल्फा की R0 वैल्यू 4-5 थी ! लक्षण क्या हैं? क्या भारत निकाल पाएगा समाधान ! भारत में अगले हफ्ते तक एक बार फिर लैकडाउन जेसी हालात बन सकती हैं। हालाकि अभी सरकार ने मास्क को अनिवार्य किया है! आगे सरकार और भारतीय विभाग गाइडलाइन जारी करता रहेगा ।

भारत में ऑमनि क्रोन का असर कैसा ?

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉ. मनसुख मांडविया के अनुसार कोरोना का खतरनाक चीनी वेरिएंट BF-7 सितंबर महीने में ही भारत आ गया था ! गुजरात के वडोदरा में एक NRI महिला में लक्षण मिले थे ! जो अमेरिका से वडोदरा आई थी! हालाकि बाद में महिला की रिर्पोट नेगेटिव आई थी !

इसके अलावा दो अन्य केस अहमदाबाद और ओडिशा में भी मिले थे !

ताजा आंकड़ों के अनुसार भारत में पिछले 24 घंटों में कोरोना के 129 नए केस मिले है ! 24 घंटों में दर्ज एक मौत के साथ भारत में कोरोना के एक्टिव केस की संख्या 3408 हो गई है! Corona news

redmi note 12 pro 5g launched in India

चिरंजीवी स्वास्थ्य बीमा योजना यहां क्लिक करें

error: मित्र मेहनंत लगती है लिखने में , dmca लेना है तो कर लो कॉपी