WhatsApp Channel Join Now
Telegram Group Join Now
WhatsApp Group Join Now

क्या फिर मिलेंगे सरसों में 6000 के भाव: कैसा रहेगा इस सप्ताह बाजार देखिये खास रिपोर्ट में

पिछले सप्ताह कैसा रहा बाजार

सरसों रिपोर्ट

पिछला सप्ताह सुरुवात सोमवार जयपुर सरसों 5200 रुपये पर खुला था। ओर शनिवार शाम 5300 रुपये पर बंद हुआ। पिछले सप्ताह के दौरान सरसो में मांग बनी रहने के कारण+100 रुपये प्रति क्विंटल की मजबूती दर्ज की गई, वैश्विक बाजारों में मजबूती के सहारे सरसों मैं इस सप्ताह 100-150 रुपए की बढ़त दर्ज की गयी विदेशी तेलों में अच्छी तेजी को देखते हुए घटे भाव पर तेल मीलों की मांग निकलने से सरसो को मिला सहारा पाम, सोया तेल में मजबूती के सहारे सरसो तेल में भी निचले स्तरों से 3-4 रुपये/किलो की तेजी आयी घटे भाव से सरसो में 300 रुपये और सरसो तेल में 6 रुपये/किलो के सुधार हुआ है।

गेहूं भाव तेजी मंदी रिपोर्ट 2023 देखे क्या रहेगा आगे

खल की मांग सामान्य से कमजोर होने की वजह से 30 रुपये/ क्विंटल की बढ़त ही दर्ज की गयी विदेशी बाजारों की तुलना में सरसों और सरसो तेल में बढ़त सिमित ही रही मिलें ऊँचे भाव में सरसो खरीदारी करने से बच रहे हैं। और मीलों की कोशिश है। की सरसो तेल का स्टॉक इस तेजी में खाली किया जाये और सरसो के भाव ज्यादा न बढ़ाया जाए पिछले साप्ताहिक रिपोर्ट में कृषि बाजार भाव सर्विस ने सरसों में 150 रुपये बढ़ने की उम्मीद जताई थी जो की सटीक साबित हुआ

क्या बढ़ेंगे सरसों के भाव: कैसा रहेगा इस सप्ताह बाजार

मौजूदा स्तर से जयपुर सरसो में 5500 का एक रेजिस्टेंस का सामना करना पड़ेगा जिसके ऊपर टिकने पर 200-300 की एक तरफ़ा तेजी की सम्भावना ने जयपुर सरसो में 5100 का सपोर्ट दिया हुआ था जहा से रिकवरी देखने को मिली है।

विदेशों में ख़राब मौसम और देश में मानसून की प्रगति को देख सरसो में अभी रिकवरी देखने को मिल सकती है। कुछ और हालाँकि पर्याप्त स्टॉक और मीलों को हो रही डिस्पैरिटी से ऊपरी स्तरों पर रुकावट का सामना करना पड़ेगा और जब तक मौसम ख़राब होने की रिपोर्ट चल रही है। तब तक ये रिकवरी जारी रहेगी।
व्यापार अपने विवेक से करें

error: मित्र मेहनंत लगती है लिखने में , dmca लेना है तो कर लो कॉपी